Sonbhadra: कई देशों-राज्यों से आए रक्तवीरों ने रक्तदान महादान का बताया महत्व, निकाली जागरूकता रैली

Sonbhadra News: बतौर मुख्य अतिथि सीएमओ डा अश्विनी कुमार ने रक्तदान का लाभ गिनाया और लोगों से रक्तदान जागरूकता की मुहिम से जुड़कर दूसरों को भी जागरूक करने की अपील की।

Kaushlendra Pandey
Published on: 12 Jun 2024 2:40 PM GMT
Sonbhadra: कई देशों-राज्यों से आए रक्तवीरों ने रक्तदान महादान का बताया महत्व, निकाली जागरूकता रैली
X

International Blood Revolution Honor Ceremony (photo: social media ) 

Sonbhadra News: दुद्धी तहसील मुख्यालय पर प्रगति फाउंडेशन के बैनर तले बुधवार को अंतर्राष्ट्रीय रक्त क्रांति सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इसके जरिए दो दर्जन से अधिक राज्यों के साथ ही, नेपाल, भूटान, और बांग्लादेश से आए रक्तवीरों का अभिनंदन कर रक्तदान की महत्ता बताई गई। जागरूकता रैली के जरिए भी लोगों को जागरूक किया।

भारत देश के साथ दूसरे देशों से आए रक्तवीरों ने नगर पंचायत अध्यक्ष कमलेश मोहन की अगुवाई में गाजे-बाजे के साथ दुद्धी नगर पंचायत क्षेत्र में प्रभात फेरी की शक्ल में जागरूकता रैली निकाली। दोपहर में नगर पंचायत के सामुदायिक हाल में सम्मान समारोह का आयोजन किया गया।

बतौर मुख्य अतिथि सीएमओ डा अश्विनी कुमार ने रक्तदान का लाभ गिनाया और लोगों से रक्तदान जागरूकता की मुहिम से जुड़कर दूसरों को भी जागरूक करने की अपील की। नेपाल से आए जनक खड़का, जीवन खड़का, सीता देवी नेउपाने, दीपक ढकाल, भूटान से आए श्रीराम शर्मा सहित अन्य वीरों ने आयोजन को सराहनीय बताते हुए कहा कि रक्तदान महादान है। इससे मृत्यु शैय्या पर पड़े व्यक्ति को जीवन मिलता है।

रक्तवीरों का कहना था कि उनकी मुहीम है कि आने वाले समय में एक ऐसा सामाजिक ढांचा तैयार किया जाए, जिसमे हर घर में एक एक-दो रक्तवीर सदैव रक्तदान के लिए तैयार रहें। संस्था के अध्यक्ष विकास अग्रहरि ने सभी का आभार ज्ञापित किया। कहा कि यह आयोजन इस क्षेत्र के लिए एक ऐतेहासिक पल था। कायक्रम में नेपाल, भूटान, बांग्लादेश के रक्तवीरों ने तो भाग लिया ही, देश की हृदयस्थली दिल्ली, चंडीगढ़, पश्चिम बंगाल, आसाम, त्रिपुरा, उत्तराखंड, तेलंगाना, सिक्किम, तमिलनाडू, पंजाब, राजस्थान, उड़ीसा, मिजोरम, नागालैंड, मणिपुर, मेघालय, महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश, केरल, कर्नाटक, झारखंड, हिमांचल प्रदेश, हरियाणा, गुजरात, छत्तीसगढ़, बिहार, आंध्रप्रदेश आदि राज्यों से आए रक्तवीरों ने आयोजन को नई ऊंचाई प्रदान की। दुद्धी इलाके के रक्तवीर विकास अग्रहरि को विशेष सम्मान से नवाजा गया।


इनकी रही प्रमुख मौजूदगी

भूटान देश से श्रीराम शर्मा, नेपाल से जनक खड़का,रतन बहादुर विश्वकर्मा,बिहार से ललित शास्त्री, अमेठी से मोहित कुमार गुर्जर,उतराखण्ड जगजीत सिंह लोड़ी,गुजरात से वैशाली पाण्डेय,रंजीत मिश्रा पश्चिम बंगाल, मनप्रीत सिंह लुधियाना, दलजीत सिंह नैनीताल , ऐनी अरुणाचल प्रदेश, प्रेमजीत मणिपुर, अंत मिश्रा कानपुर, बृजेश सिंह उन्नाव, नीरज यादव भगत सिंह सेवा ट्रस्ट आजमगढ़, वर्षा स्मिता झा दरभंगा, राधारानी रांची, शिवानी धनबाद,करुणा मिश्रा दिल्ली,निशा मिश्रा प्रयागराज, वेदनाथ दरभंगा, आसूफ दरभंगा, शिवम भगत आसनसोल, रवि सिंह धनबाद विवेक केशरी चतरा झारखण्ड, प्रिंस सिंह( गया बिहार), देवेंद्र परिहार कर्नाटक,एजाज श्रीनगर, चेतन पटेल उत्तराखंड घनश्याम मिश्र उत्तराखंड,महेंद्र जोशी अहमदाबाद गुजरात से आए।



Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story