Sonbhadra: मैरीन इंजीनियरिंग डिग्रीधारी हैं सोनभद्र के नए पुलिस कप्तान, यहां हो चुकी है तैनाती

Sonbhadra News: शाहजहांपुर से सोनभद्र के लिए भेजे गए आईपीएस अशोक कुमार मीणा मैरीन इंजीनियरिंग डिग्रीधारी है। वर्ष 2015 बैंच के मीणा को सोनभद्र का नया पुलिस कप्तान तैनात किया गया है। इससे पहले वह शाहजहांपुर में बतौर एसपी तैनात थे।

Kaushlendra Pandey
Published on: 10 Sep 2024 4:40 PM GMT
Sonbhadra News
X

IPS Ashok Kumar Meena (Pic: Newstrack)

Sonbhadra News: शाहजहांपुर से सोनभद्र के लिए भेजे गए आईपीएस अशोक कुमार मीणा मैरीन इंजीनियरिंग डिग्रीधारी है। वर्ष 2015 बैंच के मीणा को सोनभद्र का नया पुलिस कप्तान तैनात किया गया है। इससे पहले वह शाहजहांपुर में बतौर एसपी तैनात थे। तेज तर्रार अफसरों में उनकी गिनती की जाती है। वह आईपीएस के साथ ही, मैरीन इंजीनियरिंग के डिग्रीधारी हैं।

सोनभद्र एसपी बने रायबरेली के पुलिस कप्तान

बताते चलें कि सोनभद्र में अब तक आईपीएस डा. यशवीर सिंह बतौर पुलिस कप्तान तैनात थे। लंबी और अच्छी पारी खेलने के बाद, उन्हें बुधवार की शासन की तरफ से किए गए स्थानांतरण में रायबरेली का नया एसपी बनाया गया है। वहीं, शाहजहांपुर एसपी रहे अशोक कुमार मीणा को सोनभद्र का नया पुलिस कप्तान नियुक्त किया गया है। राजस्थान के टोंक जिले के रहने वाले मीणा 2015 बैच के आईपीएस अफसर हैं।

इन जिलों में तैनात रह चुके हैं नए पुलिस कप्तान

सोनभद्र में तैनाती पाने वाले आईपीएस अशोक कुमार मीणा जहां शाहजहांपुर से स्थानांतरित होकर सोनभद्र आए हैं। वहीं, इससे पहले वह सहारनपुर में एसपी ग्रामीण, फर्रूखाबाद और फतेहगढ़ में बतौर एसपी तैनात रहे हैं। एसपी के रूप में उन्हें वर्ष 2020 में फर्रूखाबाद में पहली तैनाती मिली थी। वहीं, 23 जून 2023 को उन्हें शाहजहांपुर एसपी के रूप में तैनात किया गया था।

कई बड़ी कार्रवाई के लिए जाने जाएंगे डा. यशवीर सिंह

सोनभद्र से स्थानांतरित हुए डा. यशवीर सिंह, जिले में कई बड़ी और चुनौतीपूर्ण कार्रवाई के लिए जाने जाएंगे। उन्होंने जहां धर्मांतरण को लेकर बड़ी कार्रवाई कराई थी। वहीं, वाहन पासरों के साथ ही, शराब और गांजा तस्करी के मामले में एक के बाद एक कार्रवाई, उनके नेतृत्व में सामने आई थी। कई बडी और अनसुलझी वारदातों का खुलासा भी उनके नेतृत्वशैली को खास पहचान दिलाने वाला रहा था। नए पुलिस कप्तान की भी छवि तेज तर्रार अफसर की मानी जाती है। ऐसे में जिले को लेकर उनका क्या रूख रहेगा? इसको लेकर भी चर्चा बनी हुई है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story