×

Sonbhadra News: जुगाड़ वाली रोडवेज बसों ने कराई यात्रियों की फजीहत, खराब वाहनों ने बढ़ा दी दुश्वारी

Sonbhadra News: होली पर्व पर घर के लिए निकले लोगों को रोडवेज की बदइंतजामी के चलते जगह-जगह खासी फजीहत का सामना करना पड़ा।

Kaushlendra Pandey
Published on: 24 March 2024 2:28 PM GMT
X

जुगाड़ वाली रोडवेज बसों ने कराई यात्रियों की फजीहत, खराब वाहनों ने बढ़ा दी दुश्वारी: Video- Newstrack

Sonbhadra News: होली पर्व पर घर के लिए निकले लोगों को रोडवेज की बदइंतजामी के चलते जगह-जगह खासी फजीहत का सामना करना पड़ा। एक तरफ होली के मद्देनजर उमड़ने वाली भीड़ के चलते बसों के संचालन को आधा-अधूरा इंतजाम नजर आया । वहीं, बसों में जगह न मिलने से जहां लोग यहां-वहां डग्गामार साधनों के जरिए धक्के खाते हुए सफर करने में लगे रहे। वहीं, हाइवे पर बीच रास्ते बस खराब होने की स्थिति ने त्योहार पर अपनों से मिलने के लिए निकले लोगों को रूलाकर रख दिया।

रोडवेज बसों की खराब हालत से परेशान हुए यात्री

सबसे ज्यादा फजीहत रविवार की दोपहर बाद घर निकलने वालों की हुई। राबटर्सगंज रोडवेज बस डिपो, प्राइवेट बस स्टैंड, चोपन बस स्टैंड, डाला बस स्टैंड, रेणुकूट बस स्टैंड, अनपरा के काशी मोड, शक्तिनगर बस स्टैंड पर जहां यात्रियों की भारी भीड़ रही। वहीं, लोग जैसे-जैसे वाहनों में भूसे की तरह भरकर जल्दी से जल्दी घर पहुंचने की कोशिश लगे रहे। त्यौहारों पर विशेष इंतजाम के निर्देश के बावजूद, रोडवेज महकमे की तरफ से भी सामान्य तरीके से वाहनों का संचालन होता नजर आया। वहीं, राबटर्सगंज कोतवाली क्षेत्र के मारकुंडी घाटी में टोल प्लाजा के करीब रोडवेज बस के खराब होने से, गंतव्य के लिए निकले यात्रियों को खासी फजीहत उठानी पड़ी। घाटी में बस खराब होने से जहां, कोई दूसरे साधन के अनुपलब्धता की स्थिति बनी रही।

वहीं, देर शाम यात्री, हाइवे से गुजर रहे लोगों से गंतव्य तक पहुंचने के लिए मिन्नते करते नजर आए। इसको लेकर कई यात्रियों ने बस खराबी और यात्रियों के इंतजार की स्थिति का वीडियो वायरल कर भी मदद मांगी गई। समाचार दिए जाने तक बसों-साधन के इंतजार में जहां-तहां खड़े यात्रियों के लिए फजीहत की स्थिति बनी हुई थी। यात्रियों को राहत देने के लिए किया जा रहे प्रयास/इंतजामों के बारे में जानकारी के लिए सोनभद्र डिपो के एआएम विश्राम सिंह से संपर्क साधा गया लेकिन वह उपलब्ध नहीं हुए।

अवकाश के दिनों में खुले रहेंगे रजिस्ट्री दफ्तर

सोनभद्र: मार्च माह में वित्तीय वर्ष 2023-24 की समाप्ति पर अधिक से अधिक राजस्व हासिल कर लिया जाए, इसके लिए अवकाश के दिनों में भी रजिस्ट्री के लिए सब रजिस्ट्रार दफ्तर खोलने के निर्देश जारी किए गए हैं। यह निर्देश 28 मार्च को पड़ने वाले गुड फ्राइडे और 31 मार्च को पड़ने वाले रविवार के अवकाश पर लागू होंगे।

सरकारी प्रवक्ता के मुताबिक सहायक महानिरीक्षक निबंधन योगेश कुमार की तरफ से अवगत कराया गया है कि वर्तमान वित्तीय वर्ष की समाप्ति में महज 10 दिन ही शेष हैं। इसको देखते हुए, 21 मार्च,2024 को महानिरीक्षक निबंधन की तरफ से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से समीक्षा की गई। निर्देशित किया गया कि राजस्व की ज्यादा से ज्यादा प्राप्ति करना सुनिश्चित किया जाए। इसके लिए 29 मार्च और 31 मार्च को होने वाले सार्वजनिक अवकाशों में भी उप निबंधक कार्यालय रजिस्ट्री के लिए खोले जाने के निर्देश दिये गए।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story