Sonbhadra News: काजल की संदिग्ध मौत में नया मोड़, पति सहित दो लोगों पर दहेज हत्या का केस

Crime News: विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत मामले में नया मोड़ आ गया है। मृतका के पिता की तहरीर पर कोन पुलिस ने पति, देवर और ससुर के खिलाफ दहेज हत्या, महिला के प्रति क्रूरता, दहेज उत्पीड़न सहित अन्य आरोपों में केस दर्ज कर लिया है।

Kaushlendra Pandey
Published on: 9 Sep 2024 12:52 PM GMT
Sonbhadra News
X

Sonbhadra News (Pic: Newstrack) 

Sonbhadra News: कोन थाना क्षेत्र के बोदर गांव में पांच दिन पूर्व विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत मामले में नया मोड़ आ गया है। मृतका के पिता की तहरीर पर कोन पुलिस ने पति, देवर और ससुर के खिलाफ दहेज हत्या, महिला के प्रति क्रूरता, दहेज उत्पीड़न सहित अन्य आरोपों में केस दर्ज कर लिया है। प्रकरण में छानबीन भी शुरू कर दी गई है।

ससुरालियों ने खुदकुशी का किया था दावा

बताते चलें कि कोन थाना क्षेत्र के बोदर गांव निवासी काजल पत्नी गोविंद की गत चार सितंबर को संदिग्ध हालात में मौत हो गई थी। मृतका के पिता का दावा था कि देवर के जरिए फोन पर सूचना मिली कि उसकी बिटिया बीमार है। वह जब उसके ससुराल पहुंचे तो वह मृत अवस्था में जमीन पर पड़ी हुई थी। ससुरालियों से इस बारे में जानकारी चाही तो कहा गया कि उसने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है।

लंबे समय से किया जा रहा था उत्पीड़न - पिता

पुलिस को दी तहरीर में मृतका के पिता अशोक कुमार निवासी रामनगर महाल, दुद्धी, कोतवाली दुद्धी ने पुलिस को दी तहरीर में बताया है कि बेटी काजल का विवाह चंद माह पूर्व 15 जून 2024 को गोविंद पुत्र अशोक चंद्रवंशी निवासी बोदर थाना कोन के साथ विवाह करते हुए सामर्थ्य अनुसार सामग्री प्रदान की थी लेकिन ससुराल वाले इससे असंतुष्ट थे। आरोप लगाया है कि उसकी बेटी को पति गोविंद, देवर छोटू उर्फ रविरंजन और ससुर अशोक लगातार दहेज के लिए प्रताड़ित कर रहे थे। एक लाख नकद धनराशि की मांग की जा रही थी। असमर्थता जताने पर बेटी के साथ मारपीट की जाती थी। इसको लेकर उसने कई बार फोन के जरिए जानकारी दी थी। मसले को लेकर ससुरालियों से बात भी की गई थी लेकिन उत्पीडन का क्रम बना रहा।

पिता का दावाः खुदकुशी नहीं करती काजल, की गई हत्या

पिता का दावा है कि काजल किसी भी हाल में खुदकुशी नहीं कर सकती। अगर ऐसा कुछ होता तो फोन पर वह मां से अपनी मनोस्थिति जरूर शेयर करती। उन्हें पूरा विश्वास है कि उनके पुत्री की पति, देवर और ससुर ने दहेज के लिए मिलकर हत्या कर दी है। वारदात का खुलासा न होने पाए इसके लिए खुदकुशी की बात कही जा रही है।

इस धारा के तहत दर्ज किया गया केस

कोन पुलिस के मुताबिक मामले में मृतका के पिता अशोक की तरफ से दी गई तहरीर पर धारा 85, 80(2) बीएनएस और डीपी एक्ट की धारा 3 व 4 के तहत केस दर्ज किया गया है। मामले की छानबीन कराई जा रही है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story