×

Sonbhadra Crime News: सोनभद्र में भूत-प्रेत के चक्कर में अधेड़ की हत्या, पट्टीदारों ने दिया सनसनीखेज वारदात को अंजाम

Sonbhadra Crime News: तीन-चार दिन पहले हमला करने वाले परिवार में एक 5-6 वर्षीय बच्चे की मौत हो गई। किसी ने इस बात की आशंका जताई कि सुखलाल की तरफ से भूत-प्रेत का जादू-टोना किया गया है। इसी विवाद का खूनी अंजाम देखने को मिला।

Kaushlendra Pandey
Published on: 20 Oct 2023 5:34 PM GMT
Sonbhadra Crime News
X

Sonbhadra Crime News (Social media)

Sonbhadra News: भूत-प्रेत के चक्कर में शुक्रवार (20 अक्टूबर) की देर शाम पट्टीदारों ने एक अधेड़ की हत्या कर दी। आरोप है कि चचेरे भाई और भतीजे ने अचानक लाठी-डंडे और कुल्हाड़ी से हमला बोल दिया। जिससे 50 वर्षीय अधेड़ गंभीर रूप से घायल हो गए। इलाज के लिए चोपन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है। मामले की छानबीन शुरू कर दी गई। आरोपियों की धरपकड़ के लिए भी पुलिस दबिश दे रही है।

क्या है मामला?

ये मामला यूपी के सोनभद्र जिले के चोपन का है। सुखलाल (50 वर्ष) पुत्र मोढस का चचेरे भाई जोखू पुत्र दृगपाल से जमीन को लेकर विवाद चल रहा है। 3-4 दिन पूर्व जोखू के परिवार में एक 5-6 वर्षीय बच्चे की मौत हो गई। किसी ने इस बात की आशंका जताई कि सुखलाल की तरफ से भूत-प्रेत का जादू-टोना किया है। इसी के चलते ही बच्चे की मौत हुई। इस बात को लेकर तनाव बढ़ता गया। बात इतनी बढ़ गई कि शुक्रवार की शाम विवाद हो गया। जोखू और उसके बेटे बिंदू ने लाठी-डंडे, कुल्हाड़ी से हमला बोल दिया। अचानक हुए हमले में सुखलाल गंभीर रूप से घायल हो गए।

हमलावरों पर था खून सवार

उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चोपन पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने देखते ही मृत घोषित कर दिया। मृतक सुखलाल की पत्नी ने बताया कि जमीन को लेकर लंबे समय से विवाद की स्थिति बनी हुई थी। सुखलाल के परिजनों ने बताया कि, आरोपियों पर इस कदर खून सवार था कि, अगर वो वहां से नहीं भागते तो उसका भी कत्ल कर दिया जाता।

छानबीन में क्या आया सामने?

मौके पर पहुंची क्षेत्राधिकारी ओबरा, डॉ. चारू प्रसाद (Dr. Charu Prasad) ने फोन पर बताया कि 'प्रथम दृष्टया भूत-प्रेत को लेकर शक गहराने का मामला सामने आया है। ग्रामीणों से पूछताछ में जानकारी मिली है कि तीन-चार दिन पूर्व आरोपी के घर में एक बच्चे की मौत हो गई थी। उन्हें शक था कि सुखलाल की तरफ से भूत-प्रेत कराया गया है जिसकी वजह से बच्चे की मौत हो गई। शुक्रवार की शाम हुई वारदात के पीछे इसी मामले को प्रमुख कारण बताया जा रहा है। छानबीन जारी है। आरोपियों की तलाश करवाई जा रही है। शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भिजवा दिया गया है।'

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story