×

Sonbhadra News: बंद पड़ी खदान में मिला मजदूर का शव, आठ दिन से था लापता, 65 दिन में मिली तीसरी लाश

Sonbhadra News: ओबरा कोतवाली क्षेत्र के बिल्ली मारकुंडी खनन क्षेत्र में बंद पड़ी पत्थर खदान में मंगलवार की शाम एक युवा मजदूर का शव सडे़-गले हाल में मिलने से सनसनी फैल गई। युवक आठ दिनों से लापता बताया जा रहा है।

Kaushlendra Pandey
Published on: 28 Nov 2023 3:15 PM GMT
X

 बंद पड़ी खदान में मिला मजदूर का शव, आठ दिन से था लापता, 65 दिन में मिली तीसरी लाश : Video- Newstrack

Sonbhadra News: ओबरा कोतवाली क्षेत्र के बिल्ली मारकुंडी खनन क्षेत्र में बंद पड़ी पत्थर खदान में मंगलवार की शाम एक युवा मजदूर का शव सडे़-गले हाल में मिलने से सनसनी फैल गई। युवक आठ दिनों से लापता बताया जा रहा है। पुलिस टीम के साथ ही फारेंसिक दस्ते ने मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल की। शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेजा गया है। महज 65 दिन के भीतर खनन क्षेत्र में तीसरी लाश मिलने और मौत का रहस्य अब तक अनसुलझा रहने को लेकर तरह-तरह की चर्चाओं का बाजार गर्म है।

बताते हैं कि ओबरा कोतवाली क्षेत्र पनारी ग्राम पंचायत अंतर्गत परासपानी बस्ती का रहने वाला हरिगोविंद गौड़ 26 वर्ष पुत्र स्व. रामअवतार, बिल्ली मारकुंडी क्षेत्र स्थित एक क्रशर प्लांट पर मजदूर का काम करता था। बताया जा रहा है कि पिछले आठ दिन से वह अचानक लापता हो गया था। तब से परिवार वाले उसकी खोजबीन में जुटे हुए थे लेकिन कहीं भी उसका पता नहीं चल पाया। थक-हारकर मंगलवार की सुबह थाने पहुंचे। गुमसुदगी की तहरीर दी।

पुलिस मामला दर्ज कर तलाश में जुटी हुई थी कि इस बीच शाम को एक बंद पडी पत्थर खदान में युवक का शव सडे़-गले हाल में पाए जाने से सनसनी फैल गई। मौके पर मौजूद लोगों ने उसकी पहचान हरिगोविंद के रूप में की। इसके बाद मामले की जानकारी परिवार वालों को दी गई। वहीं वाकए की जानकारी पाकर मौके पर पहुंची फॉरेंसिक टीम ने घटनास्थल की बारीकी से जांच की। जांच के लिए नमूने उठाए। प्रभारी निरीक्षक ओबरा देवीवर शुक्ला के मुताबिक शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। इस संबंध में परिवार वालों की तरफ से जो तहरीर मिलेगी, उस पर कार्रवाई की जाएगी।

सितंबर माह में भी बंद पड़ी खदान में मिला था मजदूर का शव

इससे पहले गत 24 सितंबर को ओबरा कोतवाली क्षेत्र के बिल्ली-मारकुंडी खनन एरिया में एक बंद पड़ी पत्थर खदान में दुद्धी कोतवाली के गोहड़ा नौडिहा निवासी रामभेरास का शव सडे़-गले हाल में पाया गया था। वह भी इलाके के ही एक क्रशर प्लांट पर काम करता था। लापता होने के दिन उसने साथियों के साथ बैठकर शराब पी। इसके बाद अचानक से गायब हो गया। सात दिन बाद उसका शव बरामद हुआ। वह किन हालातों में क्रशर प्लांट से लंबी दूसरी पर स्थित खदान में पहुंचा और साथियों के साथ मौजूद रहने के दौरान गायब केसे हो गया, यह अब तक एक रहस्य है।

पखवारे भर पूर्व मिली सिर कटी लाश को लेकर भी अनसुलझी है गुत्थी

गत 16 नवंबर को शारदा मंदिर के पास से बिल्ली रेलवे स्टेशन की तरफ जाने वाले रास्ते के किनारे एक खदान से सटी पहाड़ी पर 60 वर्षीय बुजुर्ग का सिर कटी लाश मिलने से सनसनी फैल गई थी। उसकी पहचान अमर गोंड़ निवासी बघमनवा के रूप में हुई थी। मौके पर शव को जहां चार दिन पुराना बताया गया था। वहीं, पुलिस की तरफ उसके सिर के भाग को जानवरों द्वारा नोंचे जाने की बात बताई गई थी। इस मामले में भी शव बरामदगी के पूर्व पुलिस की तरफ से गुमसुदगी दर्ज की गई थी लेकिन बघमनवा गांव से 60 वर्षीय बुजुर्ग, क्रशर फील्ड में कैसे पहुंचा, किन हालातों में उसकी मौत हो गई, इसको लेकर भी गुत्थी अब तक अनसुलझी है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story