Sonbhadra News: बारिश के दौरान गिरी बिजली, चार झुलसे, एक की मौत

Sonbhadra News: अलग-अलग जगहों पर गिरी बिजली की चपेट में आकर सगे भाइयों सहित चार झुलस गए। उपचार के लिए उन्हें नजदीकी अस्पताल ले जाया गया। वहां एक को मृत घोषित कर दिया गया।

Kaushlendra Pandey
Published on: 16 Aug 2024 1:22 PM GMT
Sonbhadra News ( Pic - Newstrack)
X

Sonbhadra News ( Pic - Newstrack)

Sonbhadra News: बीजपुर थाना क्षेत्र शुक्रवार को बारिश के दौरान अलग-अलग जगहों पर गिरी बिजली की चपेट में आकर सगे भाइयों सहित चार झुलस गए। उपचार के लिए उन्हें नजदीकी अस्पताल ले जाया गया। वहां एक को मृत घोषित कर दिया गया। एक की हालत गंभीर पाते हुए अन्यत्र के लिए रेफर कर दिया गया। वहीं, दो को उपचार के कुछ देर बाद छुट्टी दे दी गई।

- रिहंद जलाशय में मछली मारने गए तीन आए चपेट में:

पहला मामला बीजपुर थाना क्षेत्र के डोड़हर गांव का है। बताया गया कि सगे भाई प्रेमचंद, रामचंद तथा धीरज निवासी मिटिहिनिया डोड़हर गांव स्थित रिहंद जलाशय तट पर प्रतिबंधित काल में मछली मारने के लिए गए हुए थे । शुक्रवार की दोपहर बाद हुए वज्रपात की चपेट में आकर तीनों झुलस गए। ग्रामीणों की सूचना पर पहुंचे परिवार वाले आनन-फानन में तीनों को उपचार के लिए लेकर एनटीपीसी रिहंद के धन्वंतरी चिकित्सालय पहुंचे। वहां चिकित्सकों ने प्रेमचंद 19 वर्ष पुत्र रामगोविद को मृत घोषित कर दिया। वहीं उसके भाई रामचंद की भी हालत नाजुक पाते हुए बेहतर इलाज के लिए दूसरी जगह रेफर कर दिया गया। वहीं, धीरज पुत्र शोभनाथ की हालत कुछ देर के इलाज के बाद सामान्य पाए जाने पर छुट्टी दे दी गई।

- बरामदे पर गिरी बिजली से अधेड़ झुलसाः

दूसरी घटना बीजपुर थाना क्षेत्र के डोड़हर ग्राम पंचायत अंतर्गत बेलौहा टोला की है। बताया गया कि बेलौहा टोला निवासी रामानुज पाल 56 वर्ष पुत्र भगत शुक्रवार को बारिश के समय अपने बरामदे में बैठे हुए थे। उसी दौरान गिरी बिजली ने उन्हें चपेट में ले लिया। झुलसी हालत में उपचार के लिए एनटीपीसी के धनवंतरी चिकित्सालय ले जाया गया। वहां, कुछ देर के इलाज के बाद हालत सामान्य हो गई, तब छुट्टी दे दी गई।

- सप्ताह भर में दूसरी घटना से ग्रामीणों की उड़ी नींद:

बताया गया कि बीजपुर इलाके में एक सप्ताह के भीतर बिजली गिरने की शुक्रवार को दूसरी घटना हुई। इससे पहले, बीजपुर थाना क्षेत्र के झीलों गांव में हुए वज्रपात से जहां 10 मवेशियों की मौत हो गई। वहीं, पुनर्वास प्रथम गांव के रामकुमार पुत्र समयलाल की गिरी बिजली की चपेट में आकर मौत हो गई थी।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story