×

Sonbhadra Rape Case: LLB की छात्रा के साथ दुष्कर्म, पड़ोसी ने शादी का झांसा देकर की वारदात

Sonbhadra News: एलएलबी की छात्रा के साथ शादी का झांसा देकर पड़ोसी द्वारा दुष्कर्म किए जाने का मामला प्रकाश में आया है।

Kaushlendra Pandey
Published on: 23 March 2024 12:59 PM GMT
गिरफ्तार आरोपी।
X

गिरफ्तार आरोपी। (Pic: Newstrack)

Sonbhadra Rape Case: एलएलबी की छात्रा के साथ शादी का झांसा देकर दुष्कर्म किए जाने का मामला प्रकाश में आया है। आरोप है कि किराए पर कमरा लेकर पढ़ाई के दौरान पड़ोस में किराए पर रहने वाले युवक ने शादी का झांसा देकर दुष्कर्म किया। बाद में शादी से इंकार कर दिया गया। एतराज पर मारपीट की गई। धमकाया गया और रुपये की भी मांग की गई। मामले में धारा 376, 323, 504, 506 आईपीसी के तहत मामला दर्ज करते हुए शनिवार को आईटीआई मोड़ पटवध से आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया। पूछताछ के बाद उसका न्यायालय के लिए चालान कर दिया गया।

पढ़ाई के दौरान दोनों आए संपर्क में, एक वर्ष बना रहा संबंध

बताते हैं कि रायपुर थाना क्षेत्र की एक युवती, उरमौरा राबर्ट्सगंज में किराये का कमरा लेकर एलएलबी की पढाई कर रही है। वही पर सतीश कुमार जायसवाल उर्फ सतीश जायसवाल पुत्र हीरालाल जायसवाल, निवासी वैनी, थाना रायपुर भी पड़ोस में किराए का मकान लेकर रह रहा था। एक ही थाना क्षेत्र का होने के कारण दोनों में अच्छी-खासी पहचान हो गई। एक-दूसरे से मिलने-जुलने लगे। लगभग एक वर्ष पहले जान-पहचान के क्रम में जनवरी 2024 में छात्रा के कमरे में शादी का झांसा देकर आरोपी ने, उसके साथ शारीरिक संबंध बना लिया। आरोप है कि बाद में शादी से इंकार करते हुए उसने छात्रा को मारा पीटा, जान से मारने की धमकी दी। दोनो परिवारों के परिजनों को इसकी जानकारी मिली तो सुलह-समझौते का भी प्रयास किया गया लेकिन बात नहीं बनी।

पीड़िता ने एसपी से मिलकर लगाई थी कार्रवाई की गुहार

इस बीच पीड़िता ने एसपी डा. यशवीर सिंह से मिलकर पूरे घटनाक्रम की जानकारी दी। उसकी आपबीती सुनने के बाद एसपी ने प्रभारी निरीक्षक रायपुर को मामला दर्ज कर आरोपी की गिरफ्तारी के निर्देश दिए। इसके क्रम में मामला दर्ज करते हुए प्रभारी निरीक्षक रायपुर शिवप्रताप वर्मा, हेड कांस्टेबल धनंजय, रविंद्र प्रताप की टीम ने आरोपी को शनिवार को दबिश देकर पटवध मोड़ से गिरफ्तार कर लिया।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story