×

Sonbhadra News: क्षेत्र पंचायत में ठेका दिलाने का झांसा दे तीन लाख की लूट, प्रमुखपति सहित चार पर केस

Sonbhadra News: बभनी ब्लाक में क्षेत्र पंचायत कोटे से इंटरलाकिंग का काम दिलाने के नाम पर, वाराणसी निवासी व्यक्ति को बभनी बुलाकर तीन लाख लूटने का सनसनीखेज मामला सामने आया है।

Kaushlendra Pandey
Published on: 22 Oct 2023 2:44 PM GMT
Loot of three lakh rupees in the name of getting contract in Bhabhani block, case against four including Chief Minister
X

बभनी ब्लाक में ठेका दिलाने के नाम पर तीन लाख की लूट, प्रमुखपति सहित चार पर केस: Photo-Newstrack

Sonbhadra News: बभनी ब्लाक में क्षेत्र पंचायत कोटे से इंटरलाकिंग का काम दिलाने के नाम पर, वाराणसी निवासी व्यक्ति को बभनी बुलाकर तीन लाख लूटने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। एसपी डा. यशवीर सिंह के निर्देश पर बभनी पुलिस ने प्रमुख पति जितेंद्र सिंह उर्फ राजन सिंह सहित चार के खिलाफ धोखाधड़ी, लूट और षडयंत्र रचने के आरोप में केस दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

एसपी के यहां पहुंची शिकायत, तब मामला आया सामने

वाराणसी के खरावन निवासी वेदप्रकाश ने दो-तीन पूर्व एसपी से मुलाकात कर तहरीर दी थी कि राजन के ड्राइवर लकी सिंह से वह पूर्व परिचित था। लकी सिंह के जरिए उसने राजन के गनर बीरू सिंह और धीरू सिंह से बात की तो तीनों लोगों ने सोनभद्र आने को कहा। आरोप है कि उसे इस बात का भरोसा दिया गया कि प्रमुख पति जितेंद्र सिंह उर्फ राजन सिंह से कहकर उसे बभनी ब्लाक में इंटरलाकिंग का काम दिला देंगे। उन लोगों से बात करने के बाद गत 12 अक्टूबर को तीन लाख रूपये लेकर वह सोनभद्र पहुंच गया।



जिला मुख्यालय से झांसा देकर ले गए बभनी, वहां छिन ली नगदी

यहां शाम पांच बजे वह उन लोगों द्वारा बताई गई जगह श्रद्धा-सबुरी होटल पर पहुंचा तो वहां लकी, बीरू और धीरू तीनों मौजूद मिले। वहां उसकी फोन पर उन लोगों ने राजन सिंह से बात कराई। फोन पर राजन के कहे अनुसार वह तीनों लोगों के साथ उनकी गाड़ी में बैठकर बभनी गया। वहां पहुंचने पर उक्त लोगों ने उसकी दोबारा राजन सिंह से बात कराई तो राजन ने कहा कि उन लोगों को पैसा दे दो। उसने ब्लाक में ठेका फर्म का रजिस्ट्रेशन की बात कही तो उसे जानमाल की धमकी देते हुए, उसके साथ मारपीट करते हुए सारा पैसा छिन लिया।

आवास पर जाकर की मिन्नत तो नकदी की जगह मिली धमकी

तहरीर में पीड़ित का कहना है कि बाद में वह राजन के आवास पर गया और अपनी आर्थिक तंगी का हवाला देते हुए रूपये की मांग की लेकिन उसे वहां से गाली-गलौज, धमकी देते हुए भगा दिया गया। बभनी पुलिस के मुताबिक पीड़ित वेदप्रकाश की तरफ से दी गई तहरीर के क्रम में लकी सिंह, बीरू सिंह, धीरू सिंह और जितेंद्र सिंह उर्फ राजन सिंह के खिलाफ धारा 420, 504, 506, 394, 120बी आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी गई है।

अद एस का दामन थाम चढ़ी थी सियासत की सीढ़ी

मूलतः भदोही जनपद के रहने वाले राजन सिंह ने सोनभद्र में अंशू हत्याकांड के जरिए, अपराध जगत में बडी धमक दर्ज कराई थी। इसके बाद भी राजन के खिलाफ कई मामले दर्ज हुए। गैंगस्टर की भी कार्रवाई की गई। वर्ष 2020 के त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में, एक एमएलसी के जरिए, सियासत की सीढ़ी तेजी से चढ़नी शुरू की और अपना दल एस के के टिकट पर अपनी पत्नी बेबी सिंह को बभनी का निर्विरोध ब्लाक प्रमुख निर्वाचित कराने में कामयाबी ली। साथ ही पत्नी को जिले के प्रमुख संघ का अघ्यक्ष भी बनवा दिया। सियासी पारी के बाद, पहली बार पुलिस की बडी कार्रवाई को, जहां सियासी जगत में एक बड़ा संदेश माना जा रहा है। वहीं, पहले जिले के एक अधिकारी के अप्रत्याशित तरीके से विंध्याचल मंडल के बाहर तबादले और उसके बाद इस एफआईआर को पूर्वांचल में एक बड़े सियासी करवट का भी संकेत माना जाने लगा है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story