×

Sonbhadra में लव जिहाद का मामला, कक्षा 9 की छात्रा को अगवा कर दुष्कर्म

Sonbhadra News: कक्षा नौ के छात्रा को पिछले दिनों समुदाय विशेष के युवक द्वारा अगवा कर दुष्कर्म किया गया। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

Kaushlendra Pandey
Published on: 7 March 2024 4:14 PM GMT (Updated on: 7 March 2024 4:15 PM GMT)
पुलिस की गिरफ्त में अधिकारी।
X

पुलिस की गिरफ्त में अधिकारी। (Pic: Newstrack)

Sonbhadra News: राबटर्सगंज कोतवाली क्षेत्र में लव जिहाद सरीखा मामला सामने आने क बाद हड़कंप मच गया है। कक्षा नौ के छात्रा को पिछले दिनों समुदाय विशेष के युवक द्वारा बहला-फुसलाकर अगवा किए जाने के मामले का पटाक्षेप करते हुए पुलिस ने, बृहस्पतिवार को आरोपी युवक के साथ ही पिता को भी गिरफ्तार कर लिया। पिता पर बेटे के अपराध में सहयोग देने और पीड़िता के परिवार वालों को धमकाने का आरोप है। दोनों आरोपियों का पूछताछ के बाद धारा 366, 376, 120बी, 506 आईपीसी के तहत चालान कर दिया गया।

जानिए पूरा मामला?

राबटर्सगंज कोतवाली क्षेत्र के रहने वाले व्यक्ति ने गत 28 फरवरी को राबटर्सगंज कोतवाली में तहरीर देकर कार्रवाई की गुहार लगाई थी। कहा था कि उसकी 16 वर्षीय पुत्री जो कक्षा नौ की छात्रा है, वह अचानक लापता हो गई है। खोजबीन के दौरान उसे पता चला कि कोतवाली क्षेत्र के ब्रम्हनगर निवासी शमीम अहमद का 28 वर्षीय पुत्र ऐमन समानी भी गायब है। इसके बारे में जब उसने शमीम अहमद से जाकर पूछताछ की तो उसने हंसते हुए कहा कि हां उसका लड़का ही उसे लेकर लापता हो गया है। कहीं शिकायत पर उसे और परिवार के लोगों को जान से मारने की धमकी दी गई। इस काम में पीड़िता के विद्यालय से जुड़ी समुदाय विशेष की एक महिला शिक्षिका का भी हाथ होने का आरोप लगाया गया।

महिला शिक्षिका सहित तीन पर दर्ज किया गया था केस

प्रकरण में पुलिस की तरफ से महिला शिक्षिका सहित तीन के खिलाफ धारा 363, 366, 506 आईपीसी के तहत केस दर्ज कर छानबीन शुरू की गई। जांच के दौरान जहां दुष्कर्म का भी मामला सामने आया। प्रकरण में धारा 376 और धारा 120 बी आईपीसी की बढोत्तरी करते हुए, बृहस्पतिवार को मुख्य आरोपी ऐमन सोमानी और उसके पिता शमीम अंसारी को गिरफ्तार कर लिया गया। वहीं, महिला शिक्षिका की तलाश जारी है। प्रभारी निरीक्षक सत्येंद्र कुमार राय के मुताबिक प्रकरण में लड़की को अगवा कर दुष्कर्म करने के आरोपी ऐमन सोमानी और इस काम में उसका सहयोग करने-षडयंत्र रचने के मामले में उसके पिता शमीम अंसारी की गिरफ्तारी की गई है। पूछताछ के बाद दोनों का संबंधित धाराओं के तहत चालान कर दिया गया। आरोपियों की गिरफ्तारी में राबटर्सगंज चौकी इंचार्ज रामसिंहासन शर्मा की अगुवाई वाली टीम ने प्रमुख भूमिका निभाई।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story