×

Sonbhadra: प्रतिष्ठित मां सरस्वती ज्वैलर्स में बढ़ी पारिवारिक रार, बहू ने जेठ पर कराया धोखाधड़ी-जालसाजी का केस, जानिए मामला?

Sonbhadra News: आरोप है कि पति की मौत के बाद, जब वह जेठ से हिस्सा मांगने गई तो उनके द्वारा गाली-गलौज, मारपीट की गई और दुकान से निकाल दिया गया। जब उसने हिस्सेदारी के बारे में पता किया तो उसे मालूम हुआ कि उसके पति की फर्म में भारी फर्जीवाड़ा हुआ है।

Kaushlendra Pandey
Published on: 4 Feb 2024 1:00 PM GMT
Sonbhadra News
X

Sonbhadra News (Newstrack) 

Sonbhadra News: हर माह करोड़ों का टर्नओवर करने वाली सर्राफा कारोबार से जुड़ी फर्म मां सरस्वती ज्वेलर्स में पारिवारिक विवाद की स्थिति सामने आने के बाद हड़कंप मच गया है। परिवार की ही छोटू बहू ने जेठ पर धोखाधड़ी-जालसाज़ी का आरोप लगाते हुए जेठ पर केस दर्ज कराया है। आरोप है कि कोरोना काल में छोटे भाई की मौत के बाद बड़े भाई ने कागजों में कूटरचना और हेराफेरी कर, उसकी पार्टनरशिन यानी उसके हिस्से की पूंजी/शेयर हड़प लिया। मामला शक्तिनगर थाना क्षेत्र के एनटीपीसी सिंगरौली के आवासीय परिसर स्थित संगम शापिंग सेंटर में संचालित मां सरस्वती ज्वेलर्स की दुकान/फर्म से जुड़ा हुआ है। शक्तिनगर पुलिस ने धारा 323, 504, 506, 420, 46, 468, 471 आईपीसी के तहत मामले की छानबीन कर रही है।

यह है पूरा माजरा

ज्वेलर्स परिवार की बहू मीरा देवी ने पुलिस को दी तहरीर में बताया है कि उसके पति मोहन चंद की मौत कोरोना काल में कोरोना से सात मई 2021 को हो गई थी। उसके पति की देखरेख में एनटीपीसी सिंगरौली के शापिंग कांप्लेक्स में सोने चांदी की दुकान, दुकान संख्या 14 में टिन नंबर-09915200144 के जरिए मां सरस्सवती ज्वैलर्स के नाम से संचालित होती थी जिसका टर्न ओवर करोड़ों का है। तहरीर में पीड़िता ने बताया है कि उसके पति, अपने बड़े भाई विमल चंद के साथ पार्टनशिप में व्यापार करते आ रहे थे।


संपत्ति हड़पने के लिए दस्तावेजों में छेड़छाड़ का आरोप

आरोप है कि पति की मौत के बाद, जब वह जेठ से हिस्सा मांगने गई तो उनके द्वारा गाली-गलौज, मारपीट की गई और दुकान से निकाल दिया गया। जब उसने हिस्सेदारी के बारे में पता किया तो उसे मालूम हुआ कि उसके पति की फर्म में भारी फर्जीवाड़ा कर जेठ ने, संपूर्ण हिस्सेदारी हड़पने की नियत से फर्म के दस्तावेजों में छेड़छाड़ कर फर्म अपने नाम से करवा ली है।

आपराधिक षडयंत्र रचकर पूंजी हड़पने की शिकायत

पीड़िता की तरफ से जहां तहरीर में जेठ पर छल एंव बेईमानीपूर्ण तरीके से कूटरचित कागजातों के जरिए आपराधिक षड्यंत्र रचने और छोटे भाई की संपूर्ण पार्टरशिप की पूंजी हड़पने का आरोप लगाया गया है। वहीं, पीड़िता और उसके बच्चों द्वारा दुकान पर जाने, हिस्सा मांगने पर गाली-गलौज, झूठे मुकदमों में फंसाने की धमकी देने का भी आरोप लगाते हुए एफआईआर दर्ज कराई गई है। पुलिस का कहना है कि मामले में दी गई तहरीर के आधार पर केस दर्ज कर लिया गया है। प्रकरण की छानबीन की जा रही है।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story