×

Sonbhadra News: स्वास्थ्य महकमे की बड़ी कार्रवाई, तीन हास्पीटल और एक अल्ट्रासाउंड सेंटर सील, दो का रजिस्ट्रेशन निरस्त

Sonbhadra News: कागजी रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया पूरी कर बगैर चिकित्सक-बगैर रेडियोलाजिस्ट के संचालित किए जा रहे हास्पीटल- अल्ट्रासाउंड सेंटरों को लेकर बड़ी कार्रवाई सामने आई है। स्वास्थ्य महकमे की तरफ कराई गई औचक जांच में प्रावधानों-निर्देशों के उल्लंघन को गंभीरता से लेते हुए दो अस्पताल और एक अल्ट्रासाउंड सेंटर को सील करते हुए जवाब मांगा गया है।

Kaushlendra Pandey
Published on: 3 Jan 2024 3:47 PM GMT (Updated on: 3 Jan 2024 3:55 PM GMT)
Major action by health department, three hospitals and one ultrasound center sealed, registration of one cancelled
X

स्वास्थ्य महकमे की बड़ी कार्रवाई, तीन हास्पीटल और एक अल्ट्रासाउंड सेंटर सील, एक का रजिस्ट्रेशन निरस्त: Photo- Newstrack

Sonbhadra News: कागजी रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया पूरी कर बगैर चिकित्सक-बगैर रेडियोलाजिस्ट के संचालित किए जा रहे हास्पीटल- अल्ट्रासाउंड सेंटरों को लेकर बड़ी कार्रवाई सामने आई है। स्वास्थ्य महकमे की तरफ कराई गई औचक जांच में प्रावधानों-निर्देशों के उल्लंघन को गंभीरता से लेते हुए दो अस्पताल और एक अल्ट्रासाउंड सेंटर को सील करते हुए जवाब मांगा गया है। वहीं, दो अस्पताल का रजिस्ट्रेशन निरस्त करते हुए, उसे सील कर दिया गया है।

बगैर रजिस्टेशन के खोल दिया गया था अस्पताल

सीएमओ डा. अश्वनी कुमार के मुताबिक प्राइवेट चिकित्सालयों के नोडल डा. गुलाबशंकर यादव को निर्देश देकर, अस्पतालों की जांच कराई गई थी। इस दौरान जो स्थितियां सामने आईं, उसका संज्ञान लेत हुए, चोपन थाना क्षेत्र के पटवध में बगैर रजिस्टेशन के ही महावीर हास्पीटल का संचालन पाए जाने पर सील कर दिया गया है।

दो अस्पतालों का किया गया रजिस्ट्रेशन निरस्त

राबटर्सगंज कोतवाली क्षेत्र के तिनताली में संचालित सम्राट हास्पीटल का तीन से चार बार औचक निरीक्षण किया गया। चारों बार यहां मौके पर कोई चिकित्सक मौजूद नहीं मिला। न ही नोटिस जारी करने के बाद ही किसी चिकित्सक की मौजूदगी सामने आई, इसको देखते हुए तत्काल प्रभाव से सम्राट हास्पीटल का रजिस्ट्रेशन निरस्त करते हुए, उसे सील कर दिया गया। यहीं स्थिति जिला मुख्यालय क्षेत्र के उरमौरा स्थित सनराइइज हास्पीटल की भी पाई गई। इसको भी गंभीरता से लेते हुए, सनराइज का रजिस्ट्रेशन निरस्त करने की कार्रवाई की गई है।

दक्षिणांचल में बगैर रेडियोलॉजिस्ट चलता मिला अल्ट्रासाउंड सेंटर

- दुद्धी तहसील क्षेत्र के म्योरपुर में बगैर रेडियोलाजिस्ट के ही अदिति डाग्यनोस्टिक सेंटर का संचालन किया जाना पाया गया। सीएमओ डा. अश्वनी कुमार ने बताया कि इस मामले को भी गंभीरता से लेते हुए, डायग्नोस्टिक सेंटर को सील/बंद करा दिया गया है। सीएमओ ने कहा कि ऐसे अस्पतालों-डायग्नोस्टिक सेंटरों के खिलाफ आगे भी कार्रवाई जारी रहेगी।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story