×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

Sonbhadra News: नौकरी दिलाने के बहाने ठगी, युवक से लिए पौने दो लाख रुपए

Sonbhadra News: एनसीएल की आउटसोर्सिंग कंपनियों में नौकरी दिलाने के बहाने युवक से पौने दो लाख रुपए की ठगी की गई। मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है।

Kaushlendra Pandey
Published on: 22 May 2024 12:20 PM GMT (Updated on: 22 May 2024 12:55 PM GMT)
Sonbhadra News
X

Sonbhadra News (Pic: Social Media)

Sonbhadra News: एनसीएल की आउटसोर्सिंग कंपनियों में एक बार फिर से नौकरी दिलाने को लेकर बड़ा खेल खेले जाने का मामला सामने आया है। ताजा मामला अनपरा क्षेत्र से जुड़ा हुआ है। शक्तिनगर थाना क्षेत्र के रहने वाले एक युवक ने अनपरा क्षेत्र निवासी एक व्यक्ति पर नौकरी दिलाने के नाम पौने दो लाख की ठगी का आरोप है। मामले में न्यायालय के हस्तक्षेप पर अनपरा पुलिस ने धारा 406 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

नौकरी दिलाने के बहाने ठगी

शक्तिनगर थाना क्षेत्र के चिल्काडाड़ गांव निवासी चंदन पटेल का आरोप है कि अनपरा थाना क्षेत्र के लैंको गेट के पास रहने वाले पंकज यादव ने उसे एनसीएल में नौकरी दिलाने का भरोसा दिया था और कहा था कि रिश्वत देने के लिए पैसाों की आवश्यकता पडे़गी, जिसे देना पड़ेगा। मांगी गई रकम मिलने पर नौकरी पक्की हो जाएगी। उसकी बातों के झांसे में आकर उसने अपने मित्रों के जरिए को आरोपी के खाते में 23 अगस्त 2022 को दो बार में 49000-49,000 तथा नकद के रूप में 77 हजार दे दिए।

पैसे वापस मांगने पर धमकी

कुल एक लाख 75 हजार दिए जान के बाद भी, सिर्फ उसे आश्वासन दिया जाता रहा। जब काफी समय गुजरने के बाद भी नौकरी नहीं लगी तो दी गई धनराशि का तकादा करने लगा। पीड़ित का आरोप है कि जब वह आरोपी से दी गई धनराशि को मांगने पहुंचा तो उसे धमकियां दी जाने लगी। उधर, पुलिस के मुताबिक मामले में मिली तहरीर के आधार पर धारा 406 आईपीसी के तहत केस दर्ज कर लिया गया है। प्रकरण की छानबीन जारी है।

लंबे समय से चल रही ठगी

एनसीएल की कोल प्रोजेक्टों में आउटसोर्सिंग का काम कर रही कंपनियों में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी के आरोप का यह पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी कई मामले चर्चा में रह चुके हैे। विस्थापितों की एक धड़े की ओर से इसको लेकर कई बार आरोप लगाए जाने के साथ ही, शक्तिनगर थाने में एफआईआर भी दर्ज कराई जा चंुकी है। पिछले दिनों आउटसोर्सिंग कंपनियों में नौकरी दिलाने को लेकर दो बार कथित लिस्ट भी वायरल हुई थी। सपा के एक नेता की तरफ से इसको लेकर तीखे सवाल भी दागे गए थे। बावजूद एनसीएल की आउटसोर्सिंग कंपनियों में नौकरी दिलाने के नाम पर उगाही, ठगी की शिकायतें थमने का नाम नहीं ले रहे हैं।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story