×

Sonbhadra News: पत्नी की गला रेत कर हत्या की कोशिश, गिरफ्तार

Sonbhadra News: सिरफिरे युवक ने अपनी पत्नी की गला रेत कर हत्या करने की कोशिश की। पत्नी के पुलिस भर्ती की तैयारी से नाराज था पति।

Kaushlendra Pandey
Published on: 8 April 2024 12:58 PM GMT
गिरफ्तार आरोपी।
X

गिरफ्तार आरोपी। (Pic: Newstrack)

Sonbhadra News: सिरफिरे प्रेमी ने पहले सामाजिक बंधन को तोड़ अंतर्जातीय प्रेम विवाह किया। बाद में उसी युवती ने कुछ बनने के बाद ही, ससुराल जाने की इच्छा जाहिर की तो उसे बहाने से बुलाकर गला रेत दिया। संयोगवश कुछ लोगों की नजर पड़ गई, जिससे घायल प्रेमिका को तत्काल अस्पताल पहुंचाकर जान बचा ली गई। हालांकि अभी भी अस्पताल में उसका उपचार जारी है। मामला ऊर्जाधानी का दर्जा रखने वाले ओबरा नगर पंचायत क्षेत्र का है। ओबरा पुलिस ने मामले में धारा 307 आईपीसी के तहत मामला दर्ज करने के साथ ही, सोमवार को दबिश देकर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ के बाद आरोपी का हत्या के प्रयास के आरोप में चालान कर दिया गया है।

नवंबर 2022 में हुआ था प्रेम विवाह

बताते हैं कि ओबरा क्षेत्र के गजराजनगर की रहने वाली 22 वर्षीय हनी विश्वकर्मा का गत 18 नवंबर 2022 को गुरमुरा निवासी 25 वर्षीय सोनू जायसवाल के साथ प्रेम विवाह हुआ था। हालांकि हनी की चाहत पुलिस विभाग में नौकरी पाने की थी, इसलिए वह फिलहाल ससुराल नहीं गई और गजराजनगर स्थित अपने माता-पिता के ही घर रहकर तैयारी में जुटी रही। शादी के बाद ससुराल न जाने को लेकर पति-पत्नी बन चुके प्रेमी-प्रेमिका के संबंधों में कुछ महीनों से तनाव की स्थिति बनी हुई थी।

घटना के वक्त स्टेडियम में दौड़ लगाने गई थी पीड़िता

बताया जाता है कि रविवार को रोजाना की भांति हनी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा की तैयारी के क्रम में अंबेडकर स्टेडियम में दौड़ लगाने के लिए गई हुई थी। उसी दौरान उसके पति पति सोनू का उसकी मोबाइल पर फोन आया और वह रेडियो स्टेशन के पास वाले मैदान में उसे मिलने के लिए बुलाया। बताते हैं कि जैसे ही वह वहां पहुंची, पहले से मौजूद सोनू ने उस पर हमला बोल दिया। इस दौरान उसने एक के बाद एक उसके गर्दन पर चाकू से तीन वार किए। इससे वह लहूलुहाल होकर वहीं गिर पड़ी। चीख-पुकार सुनकर आसपास के कई लोग पहुंच गए। यह देख आरोपी बाइक से वहां से भाग निकला।

अस्पताल में जारी है हमले की शिकार हुई पत्नी का उपचार

मौजूद लोगों ने उसे उपचार के लिए तत्काल नजदीकी अस्पताल पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने सोनी की हालत नाजुक बताई। हालांकि उसे समय से अस्पताल पहुंचने के कारण, चिकित्सकों ने कुछ देर की मेहनत के बाद उसकी जान बचा ली। अभी भी उसका उपचार जारी है। चिकित्सकों का कहना है कि हनी को पूरी तरह ठीक होने में अभी कई दिन लगेंगे।

पीड़िता की तहरीर पर मामला दर्ज कर किया गया गिरफ्तार

मामले में पीड़िता हनी विश्वकर्मा की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी राजू जायसवाल के खिलाफ धारा 307 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी। पुलिस प्रवक्ता के मुताबिक रविवार की देर रात कोतवाली क्षेत्र में ही दबिश देकर आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया गया। पूछताछ के बाद सोमवार को उसका धारा 307 के तहत चालान कर दिया गया। गिरफ्तारी करने वाली एसआई सरीमन सोनकर की अगुवाई वाली टीम ने उसकी निशानदेही, घटना में प्रयुक्त चाकू को भी बरामद कर लिया।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story