×

विवाहिता की संदिग्ध मौत पर मायके वालों का हंगामा, ससुराल पक्ष पर लगा हत्या का आरोप, पोस्टमार्टम हाउस के बाहर बवाल

sonbhadra : ससुराल पक्ष के लोगों को शव सौंपे जाने पर मायके पक्ष के लोगों ने नाराजगी जताई। मामले में कड़ी कार्रवाई की मांग भी की। वहीं, पुलिस का कहना था कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में जो भी स्थितियां सामने आएंगी, उसके अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

Kaushlendra Pandey
Published on: 2 Nov 2023 10:53 AM GMT (Updated on: 2 Nov 2023 10:59 AM GMT)
Sonbhadra News
X

विवाहिता की संदिग्ध मौत के बाद नोंकझोंक करते परिजन (Social Media) 

Sonbhadra News: राबर्ट्सगंज कोतवाली के बेठिगांव निवासी एक विवाहिता की संदिग्ध मौत मामले में मायके पक्ष के लोगों ने पोस्टमार्टम हाउस पर जमकर हंगामा किया। ससुराल वालों पर जहर खिलाकर हत्या करने का आरोप लगाया। साथ ही, कार्रवाई की मांग की। इस दौरान ससुराल और मायके पक्ष के लोगों के बीच तकरार और नोंकझोक भी हुई। पुलिस ने हस्तक्षेप कर मामला शांत कराया। पोस्टमार्टम के बाद शव ससुराल वालों को सौंप दिया गया।

ससुराल पक्ष के लोगों को शव सौंपे जाने पर मायके पक्ष के लोगों ने नाराजगी जताई। मामले में कड़ी कार्रवाई की मांग भी की। वहीं, पुलिस का कहना था कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में जो भी स्थितियां सामने आएंगी, उसके अनुसार, कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

क्या है मामला?

आपको बता दें, सोनभद्र के पन्नूगंज थाना क्षेत्र के सिकरिया कला निवासी सोनी (20 वर्ष) की शादी राबर्ट्सगंज कोतवाली क्षेत्र के बेठिगांव निवासी गणेश मौर्य के बेटे संतोष मौर्य से हुई थी। बुधवार को मायके वालों को सूचना मिली कि सोनी की तबियत अचानक खराब हो गई। उसे वाराणसी ले जाया गया। इस सूचना पर जब मायके के लोग वाराणसी पहुंचे तो पता चला कि उसकी मौत हो गई। मायके पक्ष के लोगों का आरोप है कि जब उन्होंने मौत के कारणों की जानकारी ली तो पता चला कि ससुराल वालों ने उसे जहर दिया है। जिससे उसकी मौत हो गई।

हाथापाई की आई नौबत

खबर मिलते ही मायके वाले पन्नूगंज पहुंचे। पूरी घटना की जानकारी दी। वहां से राबर्ट्सगंज कोतवाली पुलिस को भी जानकारी दी गई। इसके बाद राबटर्सगंज पुलिस (Robertsganj Police) ने शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया। जिला अस्पताल परिसर मायके और ससुराल पक्ष में कई बार बहसबाजी हुई। झड़प की स्थिति बनती देख पुलिस ने हस्तक्षेप किया। तब जाकर मामला शांत हुआ।

मृतका की मां का आरोप

मृतका की मां राजकुमारी का आरोप था कि ससुराल वालों ने उसकी बेटी की जहर खिलाकर हत्या कर दी। उसकी बुआ उर्मिला का कहना था कि एक तरफ जहर खिलाकर हत्या की गई। दूसरी तरफ, मायके पक्ष वाले एतराज कर रहे हैं। उनके साथ मारपीट की जा रही है। मौके पर पहुंचे दारोगा ने पीएम में जहर खाने की रिपोर्ट आने पर कड़ी कार्रवाई का भरोसा दिया। पुलिस की मौजूदगी में दोनों पक्षों के सामने शव का अंतिम संस्कार कराने का भरोसा दिया। तब जाकर नाराजगी जता रहे लोग शांत हुए। हालांकि, मायके पक्ष के लोग शव ससुराल पक्ष को सौंपे जाने को लेकर देर तक नाराजगी जताते रहे। पुलिस किसी तरह समझा-बुझाकर मामला शांत कराने में जुटी रही।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story