TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Sonbhadra News: मेडिकल कॉलेज में तैनाती, चला रहे नर्सिंग होम, एमसीएच विंग में प्रसव के लिए पहुंचे परिजनों से वसूले दो लाख, पुलिस को तहरीर

Sonbhadra News: एमसीएच विंग में तैनात एक प्रतिष्ठित बाल चिकित्सक पर, प्रसव के लिए आए परिजनों को बेहतर उपचार के नाम पर अपने अस्पताल ले जाकर, दो लाख रूपये वसूलने के आरोप लगाए गए हैं।

Kaushlendra Pandey
Published on: 28 Sep 2024 4:40 PM GMT
Two lakhs collected from family members who came for delivery in MCH wing, complaint to police
X

एमसीएच विंग में प्रसव के लिए पहुंचे परिजनों से वसूले दो लाख, पुलिस को तहरीर: Photo- Newstrack

Sonbhadra News: उत्तर प्रदेश के जनपद सोनभद्र में मेडिकल कालेज के अधीन संचालित जिला अस्पताल और 100 शैया वाले मातृत्व-शिशु अस्पताल में तैनाती की आड़ में कई चिकित्सकों द्वारा नर्सिंग होम, क्लिनिक, अस्पताल संचालन और प्राइवेट अस्पतालों-डायग्नोस्टिंग सेंटरों में प्रैक्टिस का मामला तूल पकड़ने लगा है। एक ऐसे ही मामले में, एमसीएच विंग में तैनात एक प्रतिष्ठित बाल चिकित्सक पर, प्रसव के लिए आए परिजनों को बेहतर उपचार के नाम पर अपने अस्पताल ले जाकर, दो लाख रूपये वसूलने के आरोप लगाए गए हैं। आरोप है कि इसको लेकर एतराज जताने पर, एक व्यक्ति की तरफ से पुलिसकर्मी बनकर, फोन पर धमकी दी गई। प्रकरण को लेकर एक तहरीर भी पुलिस को सौंपी गई है।

महज तीन दिन इलाज के वसूल लिए गए दो लाख

राबटर्सगंज कोतवाली क्षेत्र के सेमरी गांव निवासी लवकुश मिश्रा की तरफ से राबटर्सगंज कोतवाली पुलिस को दी गई तहरीर में बताया गया है कि उनके भाई की पत्नी को गत 24 सितंबर को प्रसव के लिए मेडिकल कालेज परिसर स्थित एमसीएच विंग में लाया गया था। आरोप है कि वहां तैनात बाल रोग चिकित्सक ने प्रसव के बाद बच्चे की हालत काफी गंभीर बताई और एमसीएच विंग में उसके इलाज की पर्याप्त व्यवस्था न होने की बात कहते हुए, राबटर्सगंज स्थित नर्सिंग होम में चलने के लिए कहा।

आरोपों के मुताबिक वहां पहुंचने पर, तीन दिन इलाज चला। इसके बदले दो लाख रूपये लिए गए। 27 सितंबर की शाम बच्चे को डिस्चार्ज किया गया। आरोप है कि डिस्चार्ज करते वक्त इलाज से जुड़ा बिल सहित अन्य कागजात डिस्चार्ज काउंटर पर जमा करा लिए गए।

एतराज जताने पर कॉल कर दी गई धमकी

तहरीर में आरोप लगाया गया है कि इस पर एतराज जताने के बाद रात में एक व्यक्ति द्वारा कॉल किया गया और स्वयं को राबटर्सगंज कोतवाली में तैनात बताते हुए धमकी दी गई और ब्राह्मणों को लेकर अमर्यादित टिप्पणी की गई। फिलहाल इस मामले में पुलिस की तरफ से किसी कार्रवाई की जानकारी नहीं मिली है।

इस मामले में जानकारी के लिए प्रभारी निरीक्षक से सीयूजी फोन पर संपर्क का प्रयास किया गया लेकिन बात नहीं हो पाई। अलबत्ता स्वास्थ्य महकमे को लेकर होने वाली चर्चाओं के साथ, इस मामले को लेकर भी खासी चर्चा होती रही।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story