Sonbhadra: बिचौलिए ने रास्ते से उड़ा दिया 12.82 लाख का स्क्रैप, धोखाधड़ी का केस

Sonbhadra News: पीड़ित के मुताबिक करहिया धर्मकाटा पर शाम 6 बजे के करीब तौल के बाद, कृष्णा ब्रोकर से संपर्क किया गया तो उसने एक घंटे में आकर माल का पेपर लेने और माल बिक्री के पैसे पहुंचा देने की बात कही।

Kaushlendra Pandey
Published on: 13 Feb 2024 12:51 PM GMT
Sonbhadra News
X

Sonbhadra News (Pic:Newstrack)

Sonbhadra News: जिस बिचौलिए ने माल (लोहे का स्क्रैप) बेचवाने का ठेका लिया, उसी ने स्क्रैप को दूसरे को बेचकर 12 लाख 82 हजार गड़प लिए। माल स्वामी को जब सच की जानकारी तो उसके होश उड़ गए। मामले में पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की गुहार लगाई गई। पुलिस ने इस मामले में धारा 40़6 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

माल बेचकर हो गया गायब

अनपरा थाना क्षेत्र के पूर्वी परासी रेणुसागर निवासी रणजीत कुमार सिंह ने पुलिस को दी तहरीर में बताया है कि वह गहमरी ब्रदर्स नामक फर्म का संचालक है। इस फर्म पर उसने गत नौ फरवरी को, एनसीएल के बीना कोल प्रोजेक्ट में काम कर रही मधुकान प्राइवेट लिमिटेड से लोहे का स्क्रैप खरीदा था, जिसे बेचवाने के लिए उसने ब्रोकर काम करने वाले कृष्णा गुप्ता से बात की। पीड़ित का कहना है कि वह पहले भी कृष्णा के माध्यम से माल बेचवा चुका था। इसलिए उस पर भरोसा कर, उसके साथ लोहे का स्क्रैप धर्मकाटा पर वजन करने के लिए भेज दिया।

धर्मकांटा पर जाने के बाद फोन हो गया स्वीच आफ

पीड़ित के मुताबिक करहिया धर्मकाटा पर शाम 6 बजे के करीब तौल के बाद, कृष्णा ब्रोकर से संपर्क किया गया तो उसने एक घंटे में आकर माल का पेपर लेने और माल बिक्री के पैसे पहुंचा देने की बात कही। एक-एक घंटे कहने उसने देर रात का वक्त गुजार दिया। इसके बाद मोबाइल स्वीच आफ हो गया। मामला गड़बड़ समझ में आने पर पीड़ित करहिया धर्मकांटा पर पहुंचा तो देखा कि माल लोड करने वाले दोनों वाहन वहीं खड़े हैं लेकिन वहां मौजूद मोनू गुप्ता निवासी गोपीगंज, भदोही ने बताया कि, यह स्क्रैप उसे ब्रोकर कृष्णा गुप्ता 12,82,000 में बेच चुका है। पैसे लेेने के बाद, वह इसका कागजात लाकर देने की बात कहते हुए यहां से गया है।

दो के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा

पुलिस को दी तहरीर में रणधीर ने आरोप लगाया है कि कृष्णा और मोनू गुप्ता दोनों ने मिलकर उसके स्क्रैप बिक्री के रूपये हड़प लिए हैं। फोन भी स्वीच आफ आ रहा है। मामले की गंभीरता को देखते हुए, पुलिस ने मामले में कृष्णा गुप्ता के खिलाफ धारा 406 आईपीसी के तहत केस दर्ज कर लिया है। पुलिस के मुताबिक प्रकरण की छानबीन जारी है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story