TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Sonbhadra News: मनबढ़ों ने एनसीएल कर्मी पर हमला बोल फोड़ा सिर, खफा कर्मियों का हंगामा, 5 घंटे प्रभावित रहा कोयला खनन

Sonbhadra News: आवासीय कॉलोनी में शनिवार की रात कार से पहुंचे मनबढ़ों ने एनसीएल कर्मी पर हमला बोलकर गंभीर रूप से घायल हो गया। बचाव करने पहुंचे पड़ोसी की भी बेरहमी से पिटाई की गई।

Kaushlendra Pandey
Published on: 29 Sep 2024 12:37 PM GMT
Sonbhadra News ( Pic- Newstrack)
X

Sonbhadra News ( Pic- Newstrack)

Sonbhadra News: शक्तिनगर थाना क्षेत्र के बीना स्थित एनसीएल की आवासीय कॉलोनी में शनिवार की रात कार से पहुंचे मनबढ़ों ने एनसीएल कर्मी पर हमला बोलकर गंभीर रूप से घायल हो गया। बचाव करने पहुंचे पड़ोसी की भी बेरहमी से पिटाई की गई। सिर फटे हालत में, एनसीएल कर्मी कोअस्पताल ले जाकर उपचार कराया गया। रविवार की सुबह जैसे ही दूसरे कर्मियों को घटना की जानकारी हुई, भड़क उठे। टाइम ऑफिस पहुंचे कर्मियों ने घटना को लेकर खासा हंगामा किया।

सेवानिवृत कर्मियों और स्थानांतरित हो चुके पुलिस कर्मियों से आवास खाली कराने की उठी मांग

नाराजगी जता रहे कर्मियों ने सेवानिवृत्त हो चुके कर्मियों और जिले से स्थानांतरित हो चुके पुलिस के परिवारी जनों से एनसीएल के आवास को तत्काल खाली कराए जाने की मांग की। कर्मियों के विरोध के चलते लगभग 5 घंटे तक बीना कोल माइंस में खनन कार्य प्रभावित रहा। हंगामा की सूचना पाकर पहुंचे आरएस भदौरिया प्रोजेक्ट ऑफिसर और सुरक्षा प्रभारी भारतेंदु तिवारी ने मामले में जल्द ही ठोस कदम उठाने का आश्वासन दिया तब जाकर नाराजगी जता रहे कर्मी शांत हुए। उधर, प्रकरण में चार के खिलाफ केस दर्ज करने के साथ ही, चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। पूछताछ के बाद सभी का शांति भंग की आशंका में चालान कर दिया गया। हालांकि कमजोर धाराओं में केस दर्ज करने को लेकर भी नाराजगी के स्वर उठते रहे।

यह है प्रकरण, जिसको लेकर हुआ हंगामा

पुलिस को दी गई तहरीर के मुताबिक बीना कोल प्रोजेक्ट में डोजर ऑपरेटर के पद पर तैनात दीपक यादव शनिवार की रात 10 बजे अपने आवास पर पहुंचा। इसके मुताबिक वह अपनी बाइक आवास के अंदर कर रहा था। तभी अर्टिगा कार से कॉलोनी निवासी विकास चौहान पुत्र यदुनंदन चौहान, विवेक सिंह पुत्र राम जी सिंह, रितिक शर्मा पुत्र नरेंद्र शर्मा और रोशन सिंह पुत्र विजय बहादुर सिंह लाठी डंडा लेकर पहुंचे और उस पर हमला बोल दिया। बीच-बचाव करने पहुंचे पड़ोसी पंकज यादव पहुंचे तो उनकी भी पिटाई की गई।

आरोपियों पर आए दिन कॉलोनी परिसर में मारपीट करने का आरोप:

कर्मियों का कहना था कि उक्त युवक आए दिन कॉलोनी में मारपीट करते रहते हैं। युवको में अधिकांश युवक या तो यहां से स्थानांतरित हो चुके किसी पुलिसकर्मी के पुत्र हैं या फिर सेवानिवृत्त हो चुके एनसीएल कर्मी के पुत्र। एनसीएल कर्मियों का कहना था कि कॉलोनी में उनके बने रहने से शांति व्यवस्था को खतरा बना हुआ है। ऐसे लोगों से तत्काल आवास खाली कराया जाए। कर्मियों का कहना था कि आरोपियों में विकास चौहान एनसीएल में फोरमैन के रूप में कार्यरत वाईएन चौहान का बेटा है। वहीं, विवेक सिंह शक्तिनगर से स्थानांतरित होकर ओबरा में कार्यरत पुलिसकर्मी का पुत्र है।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story