×

Sonbhadra News: रहस्यमय परिस्थितियों में लापता हुईं मासूम बहनें, 24 घंटे के भीतर पुलिस ने खोज निकाला

Sonbhadra News: रहस्यमय परिस्थितियों में लापता हुई नाबालिग बहनों को पुलिस ने 24 घंटे के भीतर पता लगाने में कामयाबी पाई है। इस मामले में चाइल्ड हेल्पलाइन का भी सहयोग सामने आया है।

Kaushlendra Pandey
Published on: 12 April 2024 12:58 PM GMT
Innocent sisters went missing under mysterious circumstances, police found them within 24 hours
X

रहस्यमय परिस्थितियों में लापता हुईं मासूम बहनें, 24 घंटे के भीतर पुलिस ने खोज निकाला: Photo- Social Media

Sonbhadra News: राबटर्सगंज कोतवाली क्षेत्र से रहस्यमय परिस्थितियों में लापता हुई नाबालिग बहनों को पुलिस ने 24 घंटे के भीतर पता लगाने में कामयाबी पाई है। इस मामले में चाइल्ड हेल्पलाइन का भी सहयोग सामने आया है। बच्चियों से जरूरी पूछताछ के बाद उन्हें, बाल कल्याण समिति के सामने प्रस्तुत किया गया, जहां परिवार वालों को तलब कर, बच्चियों के अचानक से गायब होने और दो दिन बाद खुशबू बाग के पास रहस्यमय हाल में मिलने को लेकर छानबीन जारी थी। बच्चियों के माता-पिता के बीच का संबंध खराब बताया जा रहा है। लापता होने के बीच कहीं, खराब संबंध तो वजह नहीं, इसकी जांच-पड़ताल जारी है।

मां ने दी बेटियों के लापता होने की सूचना तो मच गया हड़कंप

राबटर्सगंज कोतवाली क्षेत्र के अरौली गांव की रहनेवाली संगीता पत्नी लालचंद ने बृहस्पतिवार को राबटर्सगंज कोतवाली पहुंचकर सूचना दी कि उसकी बेटियां (सिब्बू उम्र लगभग 7 वर्ष और शीलू उम्र लगभग 6 वर्ष) बुधवार से ही अचानक लापता हो गई है। गायब होने के दौरान वह घर पर मौजूद थीं। उसके बाद वह कहां चली गई, इसका कोई पता नहीं चल रहा है। काफी तलाशने के बाद भी बच्चियों के बारे में कोई पता नहीं चल पाया है। मामले में पुलिस की तरफ से धारा 363 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी गई।

अगले दिन अचानक से खुशबू बाग के पास मौजूदगी की मिली खबर

एक तरफ जहां पुलिस बच्चियों की तलाश में जुटी हुई थी। वहीं, दूसरी तरफ बाल संरक्षण विभाग भी मिली सूचना के आधार पर सक्रिय हो गया था। शुक्रवार को अचानक से सूचना मिली कि दोनों बच्चियां जिला अस्पताल के सामने से जाने वाले रास्ते पर लोढ़ी गांव के खुशबू बाग के करीब मौजूद हैं। मिली सूचना के आधार पर मौके पर राबटर्सगंज कोतवाली पुलिस और बाल संरक्षण विभाग की टीम पहुंची तो वहां दोनों बच्चियों मौजूद मिली। उन्हें विधिक अभिरक्षा में लेकर बाल कल्याण समिति के सामने प्रस्तुत किया गया।

लापता होने के कारणों की हो रही छानबीन

बच्चियों के घर से लापता होने के पीछे का कारण क्या था, इसको लेकर बाल कल्याण समिति जांच-पड़ताल में जुटी हुई थी। समाचार दिए जाने तक माता-पिता को तलब कर, कारणों की जांच जारी थी। बताया जा रहा है कि जब तक स्थिति स्पष्ट नहीं हो जाती तब तक बच्चियों को बालिका बाल गृह में आवासित कराया जाएगा।

पुलिस और बाल संरक्षण विभाग ने निभाई सराहनीय भूमिका

मामले में एसपी डा. यशवीर सिंह के निर्देश पर जहां एसआई अजय कुमार श्रीवास्तव की अगुवाई वाली पुलिस टीम ने लापता बच्च्यिों की खोजबीन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई । वहीं, बाल संरक्षण विभाग की तरफ से जिला बाल कल्याण अधिकारी की तरफ से दिए गए निर्देश के क्रम में सीडब्ल्यूएस शेषमणि दूबे अदि की मौजूदगी वाली टीम ने बच्चियों की तलाश में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story