Sonbhadra News: भतीजे ने साथियों संग किया दंपती का कत्ल, मुठभेड़ में तीनों दबोचे गए , पुलिस ने मारी गोली

Sonbhadra News: मुठभेड़ के दौरान चौकी इंचार्ज रॉबर्ट्सगंज को भी गले के पास छर्रा लगने की बात बताई जा रही है। घायलों को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Kaushlendra Pandey
Published on: 18 Aug 2024 4:23 AM GMT
Sonbhadra News
X

गिरफ्तार आरोपी (Pic: Newstrack)

Sonbhadra News: रॉबर्ट्सगंज कोतवाली क्षेत्र के प्राइवेट बस स्टैंड के पास, सुरक्षित और व्यस्ततम इलाके में घर में घुसकर दंपति के बेरहमी से कत्ल के मामले में पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। रविवार की तड़के कोतवाली क्षेत्र के मरकरी के पास हुई मुठभेड़ में, पुलिस ने घटना में शामिल तीनों आरोपियों को दबोच लिया है। मुख्य आरोपी कत्ल किए गए बिल्डिंग मैटेरियल व्यवसायी धर्मेंद्र का भतीजा (साढ़ू का बेटा) बताया जा रहा है। हत्या की वजह लेनदेन का मामला बताया जा रहा है। तीनों आरोपियों के पैर में गोली लगी है। मुठभेड़ के दौरान चौकी इंचार्ज रॉबर्ट्सगंज को भी गले के पास छर्रा लगने की बात बताई जा रही है। घायलों को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती करने के साथ ही, घटना को लेकर पूछताछ जारी है।

दुस्साहसिक तरीके से किया गया था कत्ल

बताया जा रहा है कि वारदात का मुख्य आरोपी कुंदन पटेल, मृतक धर्मेंद्र पटेल के लेनदेन से जुड़े कारोबार और पैसा वसूली का जिम्मा संभालता था। बताते हैं कि लेनदेन और वसूली के पैसे को लेकर दोनों में विवाद हो गया। इससे खफा होकर कुंदन ने सिर्फ अपने मौसी ही नहीं मौसी के कत्ल की भी खौफनाक साजिश रच डाली। गत 10 अगस्त की तड़के प्राइवेट बस स्टैंड के पास स्थित आवास पर पहुंचकर दरवाजा खुलवाया और दरवाजा खुलते ही मौसा धर्मेंद्र और मौसी मंजू दोनों का बेरहमी से कत्ल कर, फरार हो गए।

सीसीटीवी से खुला राज

वारदात में उनकी संलिप्तता की जानकारी न होने पाए, इसके लिए कमरे में लगा सीसीटीवी से जुड़ा डीवीआर भी उठा ले गए लेकिन आसपास के सीसीटीवी कैमरे में धारदार हथियार के साथ दिखी उनकी चहल कदमी ने हत्या से जुड़े राज को पुलिस के सामने लाकर रख दिया। हत्या किस तरीके से अंजाम दी गई, लेनदेन को लेकर कब से विवाद था, लेनदेन से जुड़े किस मसले को लेकर विवाद की स्थिति बनी? पूछताछ के जरिए पुलिस इन सारे सवालों का जवाब जानने में जुटी हुई है।

मंत्री आशीष पटेल ने पुलिस को 24 घंटे का दिया था अल्टीमेटम

जिस खौफनाक तरीके से दंपती का कत्ल किया गया था उससे पूरे नगर क्षेत्र में दहशत की स्थिति बन गई थी। इसको देखते हुए लगातार खुलासे की आवाज उठाई जा रही थी। शनिवार की सुबह दर्जनों लोगों ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर धरना प्रदर्शन किया था। राज्य के तकनीकी शिक्षा मंत्री आशीष पटेल ने भी शनिवार की दोपहर बाद राबर्ट्सगंज के ब्रह्मनगर पहुंचकर पीड़ित परिवार से मुलाकात की थी और पुलिस अधिकारियों से मामले की जानकारी हासिल करने के साथ ही, एसपी से फोन पर वार्ता कर 24 घंटे में खुलासे का अल्टीमेटम दिया था।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story