×

Sonbhadra News: नवनिर्मित सड़क में पैर लगते ही उखड़ गई भ्रष्टाचार की परत, ग्रामीणों का हंगामा, वीडियो वायरल, कांग्रेस ने साधा सत्तापक्ष पर निशाना

Sonbhadra News: माह भर पूर्व प्रदेश के पीडब्ल्यूडी मंत्री जितिन प्रसाद के दौरे के बाद भी सड़क निर्माण को लेकर मिलती भ्रष्टाचार की शिकायतें थमने का नाम नहीं ले रही हैं। ताजा मामला बभनी ब्लाक के बड़होर गांव में निर्माण खंड की तरफ से निर्मित कराई जा रही सड़क का बताया जा रहा है।

Kaushlendra Pandey
Published on: 29 Nov 2023 3:34 PM GMT
X

नवनिर्मित सड़क में पैर लगते ही उखड़ गई, निर्माण में भ्रष्टाचार पर ग्रामीणों का हंगामा: Video- Newstrack

Sonbhadra News: माह भर पूर्व प्रदेश के पीडब्ल्यूडी मंत्री जितिन प्रसाद के दौरे के बाद भी सड़क निर्माण को लेकर मिलती भ्रष्टाचार की शिकायतें थमने का नाम नहीं ले रही हैं। ताजा मामला बभनी ब्लाक के बड़होर गांव में निर्माण खंड की तरफ से निर्मित कराई जा रही सड़क का बताया जा रहा है। बताया जाता है कि मामले को लेकर ग्रामीणों ने हंगामा भी किया। इसको लेकर मौके पर मौजूद ठेकेदार से जुड़े लोगों से ग्रामीणों की तीखी नोंक-झोंक भी हुई। बावजूद कोई ध्यान नहीं दिया तो ग्रामीणों ने नोंक-झोंक, सड़क की स्थिति की पूरी वीडियो वायरल कर दी।

नवनिर्मित सड़क में पैर लगते ही उघड़ जा रही

पिछले दो दिन से निर्माण में बरती जा रही गड़बड़ी और ग्रामीणों द्वारा जताए गए एतराज को लेकर कई वीडियो भी वायरल हो रहे हैं जिसमें नवनिर्मित सड़क में पैर लगते ही भ्रष्टाचार की परत उघड़ जा रही है। वायरल वीडियो को सोशल मीडिया हैंडल पर शेयर करते हुए कांग्रेस की तरफ से भी सत्तापक्ष पर तीखा निशाना साधा गया है। बावजूद अभी विभाग की तरफ से इसको लेकर कोई कार्रवाई सामने नहीं आई है।

बताते हैं कि बड़होर गांव में पीडब्ल्यूडी निर्माण खंड की तरफ से साढ़े तीन किमी सड़क का निर्माण कराया जा रहा है। लाखों की लागत से बनने वाली इस सड़क को लेकर ग्रामीणों का आरोप है कि एक तरफ से सड़क बनती जा रही है और दूसरी तरफ से पैर लगते ही सड़क उखड़ जा रही है। ग्रामीणों का कहना है कि वह इसको लेकर संबंधित जेई और ठेकेदार से कई बार एतराज भी जता चुके हैं लेकिन स्थिति सुधरने का नाम नहीं ले रही। ग्रामीणों ने लगभग एक पखवाड़े से गांव के सड़क के पिचिंग का काम चल रहा है लेकिन बरती जा रही गड़बड़ी को लेकर ध्यान न दिए जाने से स्थिति जस का तस बनी हुई है।

सड़क में खराब क्वालिटी के तारकोल का प्रयोग

बताया जा रहा है कि सड़क में खराब क्वालिटी के तारकोल का प्रयोग किए जाने और पिंचिंग के पूर्व साफ-सफाई पर ध्यान न दिए जाने से, लाखों खर्च कर बन रही सड़क, ग्रामीणों के लिए बेमतलब बनकर रह गई है। इस मामले में संबंधित अवर अभियंता (जेई) जितेंद्र तिवारी से उनके फोन पर कई बार संपर्क का प्रयास किया गया लेकिन हर बार फोन स्वीच्ड आफ मिलता रहा। वहीं, एक्सईएन इं. अनिल कुमार सरोज से उनके फोन पर कई बार संपर्क साधा गया लेकिन वह उपलब्ध नहीं हुए।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story