Sonbhadra News: वाराणसी-शक्तिनगर मार्ग को गड्ढामुक्त रखने में शिथिलता पर खैर नहीं, DM ने दिये निर्देश

Sonbhadra News: जिलाधिकारी बीएन सिंह ने सभी संबंधितों को सड़क सुरक्षा से जुड़े सभी जरूरी इंतजाम अविलंब दुरुस्त करने के निर्देश दिए। टोल प्लाजा से होकर गुजरने वाली सड़क को पूर्ण रूप से गड्ढामुक्त बनाने की हिदायत दी।

Kaushlendra Pandey
Published on: 30 July 2024 12:18 PM GMT
sonbhadra news
X

सोनभद्र डीएम सड़क सुरक्षा से जुड़े इंतजामों को लेकर की बैठक (न्यूजट्रैक)  

Sonbhadra News: कलेक्ट्रेट सभागार में मंगलवार को हुई बैठक में सड़क सुरक्षा से जुड़े इंतजामों को लेकर डीएम बद्रीनाथ सिंह के तेवर काफी तीखे रहे। बैठक की अध्यक्षता करने के साथ ही जिलाधिकारी बीएन सिंह ने सभी संबंधितों को सड़क सुरक्षा से जुड़े सभी जरूरी इंतजाम अविलंब दुरुस्त करने के निर्देश दिए। टोल प्लाजा से होकर गुजरने वाली सड़क ( वाराणसी-शक्तिनगर मार्ग) को पूर्ण रूप से गड्ढामुक्त बनाने की हिदायत दी। साथ ही इसमें किसी प्रकार की शिथिलता बरते जाने पर कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी।

जिलाधिकारी ने सड़क सुरक्षा नियमों के पालन के लिए जनमानस को जागरूक करने का निर्देश देते हुए कहा कि दुर्घटना बाहुल्य क्षेत्र की सड़कों को गड्ढामुक्त करते हुए सड़कों की मरम्मत की जाए। ओवरलोड वाहनों और बिना हेलमेट के दो पहिया वाहन चलाने वालों की जॉच के लिए एआरटीओ, पुलिस विभाग आपस में समन्वय स्थापित करके अभियान चलाएं। राबर्ट्सगंज नगर पालिका परिषद क्षेत्र स्थित ओवरब्रिज के नीचे खाली पड़े स्थानों पर सौंदर्यीकरण के लिए क्या कार्य किये जा सकते हैं? इसकी कार्ययोजना बनाने का निर्देश दिया।

दुर्घटना में घायलों को त्वरित मदद पहुंचाने के लिए बढ़ाएं एंबुलेंस की संख्या

अधिशासी अभियंताओं को सड़कों की मरम्मत और सड़कों के किनारे साईनेज बोर्ड लगाने के कार्य में तेजी लाने का निर्देश देते हुए कहा कि दुर्घटना में घायल व्यक्तियों को बेहतर ईलाज मिल सके और उनका जीवन सुरक्षित हो सके, इसके लिए स्वास्थ्य विभाग बेहतर कार्ययोजना बनाते हुए एंबुलेंस की संख्या को बढ़ाए।

एआरटीओ को निर्देशित किया कि गाड़ियों के फिटनेस की जांच समय-समय पर की जाए। ड्राइवरों की आंखों की जांच के लिए कैंप लगवाया जाए। विद्यालय में संचालित होने वाले वाहनों की नियमित जांच, ड्राइवर-कंडक्टर के आंखों का परीक्षण कराया जाए। इस दौरान मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. अश्वनी कुमार, एआरटीओ राजेश्वर यादव, धनवीर यादव, अधिशासी अभियंता निर्माण खंड, अधिशासी अभियंता प्रांतीय खंड, लोक निर्माण विभाग, अपर जिला सूचना अधिकारी विनय कुमार सिंह सहित अन्य उपस्थित रहे।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story