TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Sonbhadra News: राजधानी एक्सप्रेस के ठहराव पर लगी मुहर, सोनभद्र स्टेशन को लेकर समय सारिणी जारी

Sonbhadra News राजधानी एक्सप्रेस, सोनभद्र रेलवे स्टेशन पर दो मिनट के ठहराव के बाद आगे बढ़ेगी। जारी समय सारिणी में नई दिल्ली से आते वक्त राजधानी एक्सप्रेस शनिवार की रात 1.38 बजे पहुंचेगी और 1.40 बजे आगे के लिए रवाना होगी।

Kaushlendra Pandey
Published on: 1 Oct 2024 1:44 PM GMT
North Central Railway raided Sonbhadra station Order issued for stoppage of Rajdhani Express at timetable
X

उत्तर मध्य रेलवे ने सोनभद्र स्टेशन पर राजधानी एक्सप्रेस के ठहराव का समय सारिणी किया आदेश जारी: Photo- Newstrack

Sonbhadra News: सोनभद्र मुख्यालय स्थित रेलवे स्टेशन पर रांची से नई दिल्ली के लिए जाने वाली राजधानी एक्सप्रेस के ठहराव पर रेलवे बोर्ड की तरफ से मंजूरी की मुहर लगाने के बाद, अब उत्तर मध्य रेलवे की तरफ से भी इस पर मुहर लगा दी गई है। एनसीआर के प्रयागराज स्थित जोन कार्यालय से मंगलवार को जारी किए गए पत्र में सोनभद्र रेलवे स्टेशन पर राजधानी एक्सप्रेस के ठहराव की समयसारिणी जारी करने के साथ ही, छह अक्टूबर यानी शनिवार से इसे प्रभावी बना दिया गया है।

अब सोनभद्र से होकर गुजरते वक्त राजधानी एक्सप्रेस, सोनभद्र रेलवे स्टेशन पर दो मिनट के ठहराव के बाद आगे बढ़ेगी। जारी समय सारिणी में नई दिल्ली से आते वक्त राजधानी एक्सप्रेस शनिवार की रात 1.38 बजे पहुंचेगी और 1.40 बजे आगे के लिए रवाना होगी। वहीं, रांची से नई दिल्ली जाते वक्त यह ट्रेन रविवार की रात 12.48 बजे सोनभद्र स्टेशन पर पहुंचेगी और 12.50 बजे आगे के लिए रवाना हो जाएगी।

लंबे समय से उठाई जा रही थी मांग, अब जाकर हुई पूरी

बताते चलें कि रांची से नई दिल्ली और नई दिल्ली से रांची के लिए सप्ताह में एक दिन के लिए राजधानी एक्सप्रेस का संचालन किया जाता है। सोनभद्र से गुजरने के बावजूद जिला मुख्यालय पर इसका ठहराव न होने को कारण जहां लंबे समय से लोगों में असंतोष की स्थिति बनी हुई थी। वहीं, जिले के बाशिंदों की तरफ से लगातार जिला मुख्यालय स्थित स्टेशन पर ठहराव सुनिश्चित करने की मांग भी उठाई जा रही थी।

केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी ने निभाई अहम भूमिका

इसको देखते हुए केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी की तरफ से रेलवे मंत्री अश्विनी वैष्णव से मिलकर, जिले के लोगों की मांग से अवगत कराया गया था और पत्र के जरिए सोनभद्र स्टेशन पर राजधानी एक्सप्रेस का ठहराव सुनिश्चित करने और सोनभद्र होते हुए सप्ताह में एक दिन होने वाले राजधानी एक्सप्रेस के संचालन को बढ़ाकर बढ़ाकर तीन दिन करने का अनुरोध किया गया था। पिछले दिनों जहां रेलवे बोर्ड ने ठहराव के प्रस्ताव पर मंजूरी दे दी। वहीं, तीन दिन संचालन की मांग पर पहल के लिए, रेलवे के मैकेनिकल विभाग को, पड़ने वाली अतिरिक्त कोच की व्यवस्था उपलब्ध कराने के लिए कहा गया।

तीन दिन संचालन को लेकर भी जारी हैं प्रयास: एसके गौतम

क्षेत्रीय रेल उपयोगकर्ता परामर्शदात्री समिति के सदस्य श्रीकृष्ण ने सौगात पर प्रसन्नता जताते हुए कहा कि केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी के प्रयासों से मिली सौगात ने जिले के लोगों की एक बहु प्रतीक्षित मांग पूरी की है। तीन दिन संचालन की मांग भी जल्द पूरी हो, इसके लिए प्रयास जारी हैं। बताते चलें कि जिला मुख्यालय स्थित रेलवे स्टेशन पर राजधानी एक्सप्रेस के ठहराव से मुख्यालय अंचल के साथ ही, रामगढ़, मधुपुर, शाहगंज, घोरावल अंचल के लोग सीधे लाभान्वित होंगे। नहीं चंदौली के नौगढ़ तहसील क्षेत्र के लोगों को भी राजधानी एक्सप्रेस से आवागमन की आसान सुविधा उपलब्ध होगी।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story