Sonbhadra: रफ्तार की भेट चढ़ी दो जिंदगियां, मॉर्निंग वॉक पर निकले मां-बेटे की दर्दनाक मौत

Sonbhadra: करमा थाना क्षेत्र के भैरोपुर गांव के पास रविवार सुबह मिर्जापुर-राबटर्सगंज मार्ग पर, मॉर्निंग वॉक पर निकले मां-बेटे को तेज रफ्तार वाहन ने टक्कर मार दी।

Kaushlendra Pandey
Published on: 15 Sep 2024 5:38 AM GMT
sonbhadra news
X

सोनभद्र में मॉर्निंग वॉक पर निकले मां-बेटे की दर्दनाक मौत (न्यूजट्रैक)

Sonbhadra News: सड़क सुरक्षा को लेकर ढेरों कवायदें और दिशा-निर्देशों के बावजूद सड़क हादसे थमने का नाम नहीं ले रहे। करमा थाना क्षेत्र के भैरोपुर गांव के पास रविवार सुबह मिर्जापुर-राबटर्सगंज मार्ग पर, मॉर्निंग वॉक पर निकले मां-बेटे को तेज रफ्तार वाहन ने टक्कर मार दी। गंभीर रूप से घायल अवस्था में जिला अस्पताल लाया गया जहां उपचार शुरू होने के चंद मिनट बाद ही दोनों की मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। दर्दनाक हादसा और घर का इकलौता चिराग बुझने को लेकर परिवारीजनों में कोहराम की स्थिति बनी रही।

बताते हैं कि ममता (35) वर्ष पत्नी रमाकांत निषाद निवासी कुचमरवा थाना करमा, पुत्र सचिन 13 वर्ष के साथ रविवार की सुबह मॉर्निंग वॉक पर निकली हुई थी। वह जैसे ही भैरोपुर गांव के पास पहुंची, मिर्जापुर-राबटर्सगंज मार्ग से गुजर रहे तेज रफ्तार वाहन ने दोनों को टक्कर मार दी। इससे दोनों गंभीर रूप से घायल होकर सड़क पर ही तड़फड़ाने लगे। ग्रामीणों की नजर उन पर पड़ी तो तत्काल मामले की जानकारी पुलिस को देने के साथ ही दोनों को एंबुलेंस के जरिए जिला अस्पताल पहुंचाया गया। वहां उपचार शुरू होने के चंद मिनट बाद ही दोनों की सांस थम गई। परिवार के लोगों को इसकी जानकारी मिली तो कोहराम मच गया। पहुंची पुलिस जहां शवों को कब्जे में लेकर आवश्यक प्रक्रिया पूरी करने में लगी हुई थी। वहीं, दोनों बेटियों प्रतिमा और प्रतिभा का रो-रोकर बुरा हाल था।

पति-ससुर दोनों थे बाहर, घटना की मिली सूचना तो हो गए बदहवास

बताते हैं कि कुचमरवा निवासी रमाकांत निषाद, पिता दधिबल के साथ बाहर रहकर काम करता है। घर पर उसकी पत्नी बच्चे और मां रह रहे थे। पुलिस के जरिए रविवार को जब उन्हें घटना की जानकारी मिली तो दोनों की हालत बदहवास सरीखी हो गई। वहीं घर पर मौजूद दोनों बहनों पर मुसीबतों का पहाड़ टूट पड़ा। 18 वर्ष पूर्व रमाकांत की पहली पत्नी की मौत हो गई थी। पहली पत्नी से उत्पन्न बेटी प्रतिमा को संभालने के लिए उसने ममता से दूसरी शादी की। दूसरी शादी के बाद पुत्र सचिन और पुत्री प्रतिभा पैदा हुई। रविवार के हुए हादसे में दूसरी पत्नी ममता के साथ ही घर के इकलौते चिराग सचिन की भी मौत हो गई। इसके चलते जहां परिवार के लोगों का रो-रो कर बुरा हाल था। वहीं, दूसरे लोग भी विधि की इस विडंबना पर भौंचक नजर आए। पुलिस के मुताबिक मामले में जरूरी विधिक कार्रवाई की जा रही है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story