Sonbhadra News: हाईवे पर भीषण जाम पर यात्रियों का फूटा गुस्सा, रोडवेज चालक को किया लहुलुहान

Sonbhadra News: वीडियो वायरल होने के बाद हुई पुलिस ने हमलावर युवकों की तलाश शुरू कर दी है। दूसरी तरफ, रेणुकूट के मुर्धवा मोड़ से शक्तिनगर तक बनी जाम की स्थिति लोगों को रुलाती रही।

Kaushlendra Pandey
Published on: 15 Sep 2024 6:22 AM GMT
Sonbhadra News
X

जाम के चलते ड्राइवर की पिटाई (Pic: Newstrack)

Sonbhadra News: फ्लाई ऐश का ओवरलोड परिवहन और इसके चलते जहां-तहां खराब होकर खड़े होते भारी वाहनों के चलते रीवा-रांची राष्ट्रीय राजमार्ग पर जब तब बनती जाम की स्थिति, कानून व्यवस्था के लिए भी चुनौती बने लगी है। घंटों जाम की स्थिति से गुस्साए युवाओं के एक समूह ने पिपरी थाना क्षेत्र के तुर्रा तिराहे पर एक रोडवेज चालक को पीट कर लहूलुहान कर दिया। विवाद का वीडियो वायरल होने के बाद सक्रिय हुई पुलिस ने हमलावर युवकों की तलाश शुरू कर दी है। वहीं, दूसरी तरफ, रेणुकूट के मुर्धवा मोड़ से शक्तिनगर तक बनी जाम की स्थिति लोगों को रुलाती रही। महज आधे घंटे का सफर तय करने में लोगों को 7 से 8 घंटे लगते रहे। घंटो जाम में फंसे लोग सोशल मीडिया के जरिए गुहार लगाने के साथ ही भड़ास निकालते रहे। वहीं, पुलिस की टीम आवागमन सामान्य तरीके से बहाल करने को लेकर जगह-जगह पसीना बहाने में जुटी रही।

चार दिन में 20 से अधिक वाहनों के ब्रेकडाउन से अनियंत्रित हुए हालात

बताते चलें कि पिछले बुधवार की अल सुबह से ही रेणुकूट और अनपरा के बीच भीषण जाम की स्थिति बनी हुई है। आए दिन जाम के बावजूद फ्लाई ऐश के ओवरलोड परिवहन पर नियंत्रण न लगाने का परिणाम यह हुआ कि पिछले चार दिनों में 20 से अधिक वाहनों के जगह-जगह खराब होकर सड़क पर खड़े होने की स्थिति ने ऊर्जांचल से गुजरे हाईवे की रफ्तानी रोक कर रख दी है। स्थिति यह है कि पुलिस की कड़ी मशक्कत के बाद स्थिति कुछ देर के लिए सामान्य हो रही है तो आधे से एक घंटे बाद ही दोबारा जाम लग जा रहा है। इसके चलते जहां लोगों को घंटे जाम में फंसना पड़ रहा है। वाहन तो वाहन, एंबुलेंस के भी घंटों जाम में फंसने से मरीजों की भी जिंदगी, अस्पताल और जम के बीज फंसकर रह गई है।


लगातार चौथे दिन होती रही कड़ी मशक्कत, बिलबिलाते रहे लोग

लगातार चौथे दिन रविवार को भी नेशनल हाईवे पर लगे जाम को खुलवाने के लिए कड़ी मशक्कत होती रही। जरूरी कामकाज और वाराणसी ट्रेन पकड़ने के लिए निकले कई लोगों को जहां बीच रास्ते से वापस होना पड़ा। वहीं, जाम में फंसे लोग भूख प्यास से जहां-तहां बिलबिलाते रहे। पुलिस प्रवक्ता के मुताबिक अवगत कराना है कि पिपरी थाना अंतर्गत कई ट्रकों के खराब होने के कारण जाम की स्थिति उत्पन्न हुई है। पिपरी पुलिस यातायात सुचारु करने में जुटी हुई है। दूसरी तरफ, लोगों की तरफ से सोशल मीडिया और ट्विटर के माध्यम से पुलिस के साथ ही प्रदेश सरकार से हस्तक्षेप की गुहार लगाई जाती रही। रिहंद बांध के सामने स्थित पुल, वन देवी मंदिर घाटी में घुमावदार और उतार-चढ़ाव भरे रास्ते पर लगे भीषण जाम के चलते लोगों को हादसे का खतरा जताता रहा।


जब तक नहीं होगी कड़ी कार्रवाई तब तक झेलना पड़ेगा जाम का दंश

बतातें चले कि फ्लाई ऐश का ओवरलोड परिवहन सरकार को राजस्व का चूना लगाने के साथ ही यातायात व्यवस्था के लिए बड़ी चुनौती बन गया है। लगातार जाम की स्थिति से कानून व्यवस्था के सामने भी चुनौती खड़ी होने लगी है। लोगों का कहना है कि लोडिंग प्वाइंट पर, ओवरलोडिंग करने वालों के खिलाफ जब तक कार्रवाई नहीं की जाएगी, तब तक आवागमन खराब होने की स्थिति बनी रह सकती है।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story