Sonbhadra: वाराणसी जा रही एंबुलेंस की ऑक्सीजन खत्म होने से मरीज की थमी सांस, वाहन खड़ा कर चालक फरार

Sonbhadra: आरोपों के मुताबिक रात ढाई बजे के करीब जैसे ही एंबुलेंस शक्तिनगर से होते हुए बीना पहुंची, ऑक्सीजन खत्म हो गया। इसके बाद चालक, बीना स्थित अटल हॉस्पिटल में एंबुलेंस खड़ा कर फरार हो गया।

Kaushlendra Pandey
Published on: 23 Aug 2024 9:23 AM GMT
Sonbhadra News
X

Sonbhadra News (Pic: Newstrack)

Sonbhadra: जिले से सटे सिंगरौली के बैढ़न से वाराणसी के लिए मरीज को लेकर जा रही एंबुलेंस की ऑक्सीजन रास्ते में खत्म होने और इसके चलते मरीज की मौत का मामला सामने आया है। आरोप है कि ऑक्सीजन खत्म होने का वाकया शक्तिनगर थाना क्षेत्र के बीना में हुआ। मामले में पुलिस से कार्रवाई की गुहार लगाई गई है। वहीं, बेटी दीपा सिंह की तरफ से भी वीडियो वायरल कर मौत के लिए एंबुलेंस में ऑक्सीजन खत्म होने और इसके लिए सिंगरौली के बैढ़न स्थित अस्पताल को जिम्मेदार ठहराते हुए कार्रवाई की मांग की जा रही है।

शक्तिनगर थाना क्षेत्र के निमियाटांड़ के रहने वाले विजय सिंह की तरफ से थाना प्रभारी शक्तिनगर को संबोधित तहरीर में कहा गया है कि गत 14 अगस्त की रात एक बजे उनकी पत्नी सरोज देवी की तबियत काफी खराब हो गई। इसको देखते हुए उन्होंने अपनी पत्नी को शक्तिनगर से सटे सिंगरौली के बैढ़न स्थित हीरावती हास्पिटल (सिंगरौली हास्पिटल एवं रिसर्च सेंटर) में इलाज के लिए भर्ती कराया। चार दिन उपचार के बाद भी हालत सुधरने के बजाय और बिगड़ गई। तहरीर के मुताबिक जब हालत ज्यादा खराब हो गई तो इलाज कर चिकित्सक डा. देवकुमार की तरफ से कहा गया कि फेफड़े में पानी भर गया है इन्हें बेहतर उपचार के लिए दूसरी जगह ले जाना होगा। इसके बाद शिकायतकर्ता की पत्नी को वाराणसी के लिए रेफर कर दिया गया। हालत नाजुक देखते हुए, मरीज के लिए एंबुलेंस में वेंटीलेटर आक्सीजन की सुविधा उपलब्ध कराई गई। आरोप है कि इसका कुल खर्च 18 हजार बताते हुए, 10 हजार ततकाल जमा करा लिया गया और 18 अगस्त की आधी रात के बाद, मरीज को एंबुलेंस से वाराणसी के लिए रवाना कर दिया गया।

आक्सीजन खत्म होने पर खड़ी कर दी एंबुलेंस

आरोपों के मुताबिक रात ढाई बजे के करीब जैसे ही एंबुलेंस शक्तिनगर से होते हुए बीना पहुंची, ऑक्सीजन खत्म हो गया। इसके बाद चालक, बीना स्थित अटल हॉस्पिटल में एंबुलेंस खड़ा कर फरार हो गया। तब मरीज को उतारकर अटल हास्पिटल के इमरजेंसी कक्ष में ले जाया गया, जहां डॉक्टर ने देखते ही मरीज को मृत घोषित कर दिया। शिकायकर्ता का दावा है कि उसने मामले की सूचना बीना पुलिस को दी। पहुंची पुलिस चालक को ढूंढ़कर दबोचने के साथ ही, एंबुलेंस के साथ उसे थाने लेकर चली गई। वहीं, पीड़ित और उसके परिजन मृतका के शव को दाह-संस्कार के लिए वाराणसी लेकर चले आए और कर्मकांड व्यवस्था के मुताबिक क्रियाकर्म के लिए वाराणसी से मध्यप्रदेश स्थित आवास के लिए निकल गए। बेटी दीपा सिंह ने बताया कि गत सोमवार की रात वह तहरीर लेकर शक्तिनगर थाने पहुंची थी लेकिन इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं हो पाई है। वहीं प्रभारी निरीक्षक शक्तिनगर ने फोन पर बताया कि प्रकरण उनके संज्ञान में नहीं आया है। वह बीना चौकी से मामले की जानकारी ले रहे हैं। अगर उनके सामने तहरीर आती है तो जरूरी कार्रवाई की जाएगी।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story