TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Sonbhadra News: बगैर डॉक्टरों के ही चल रहा मरीजों का इलाज, जुगाड़ से चल रहे नर्सिंग होम

Sonbhadra News: मरीजों के इलाज में हो रही लापरवाही को लेकर तमाम शिकायतें मिलने के बाद डीएम के निर्देश पर अस्पतालों में छापा मारा गया।

Kaushlendra Pandey
Published on: 15 Jun 2024 1:25 PM GMT
Sonbhadra News
X

छापा मारने पहुंचे अधिकारी। (Pic: Newstrack)

Sonbhadra News: दुद्धी तहसील मुख्यालय और आस-पास में जुगाड़ सिस्टम से संचालित नर्सिंग होमों में मरीजों के उपचार को लेकर बड़ी लापरवाही सामने आई है। डीएम चंद्रविजय सिंह के निर्देश पर प्राइवेट चिकित्सालयों के नोडल डा. गुलाब शंकर यादव की टीम ने शनिवार की दोपहर कई अस्पतालों में छापेमारी की। इस दौरान जहां किसी अस्पताल में बगैर डॉक्टर के ही गंभीर मरीजों का उपचार होता मिला तो कहीं मानक को लेकर गड़बड़ियां पाई गईं।

सीज किए गए अस्पताल

एडिशनल सीएमओ डॉ. जीएस यादव के नेतृत्व वाली टीम सबसे पहले जी सिंह हॉस्पिटल पहुंची, यहां बगैर चिकित्सक के ही उपचार होता पाए जाने पर अस्पताल को सील कर दिया गया। इसी तरह एक और अस्पताल को सील करने की कार्रवाई की गई। प्रेरणा हॉस्पिटल और हर्षित हॉस्पिटल में सीजेरियन के लिए योग्य चिकित्सक न होने के कारण ओटी सीज कर दी गई। शकुंतला अस्पताल में कोई डॉक्टर उपस्थित न होने के बावजूद ओपीडी संचालित किया जाना मिलने पर, ओपीडी को सील कर दिया गया।

डीएम ने दिए कार्रवाई के निर्देश: नोडल

नोडल अधिकारी डॉ गुलाब शंकर यादव ने बताया कि शुक्रवार को जिले पर आयोजित जिलाधिकारी की बैठक में दुद्धी में अवैध संचालित नर्सिंग होम की मिल रही शिकायतों को लेकर कार्रवाई के निर्देश दिए गए थे। जिसके क्रम में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. अश्वनी कुमार के निर्देश पर स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अधीक्षक डॉ. शाह आलम अंसारी, बीपीएम संदीप सिंह, चंचल यादव, रोहित आदि की मौजूदगी वाली टीम ने नगर के विभिन्न नर्सिंग होम एवं अवैध रूप से संचालित अस्पतालों की जांच की। अवैध रूप से संचालित निजी अस्पतालों के विरुद्ध कार्रवाई की गई। बताया कि जहां भी गड़बड़ियां पाई गईं, उन अस्पताल के संचालकों को नोटिस जारी किया गया है। तीन दिन के भीतर समुचित जवाब न मिलने पर एफआईआर दर्ज कराने की कार्रवाई की जाएगी।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story