TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Sonbhadra Crime: फर्जी दस्तावेजों के आधार पर ली फार्मासिस्ट की नौकरी, आरोपी गिरफ्तार

Sonbhadra News: दिल्ली में प्राइवेट नौकरी करने के दौरान एक युवक ने फर्जी दस्तावे और फर्जी नियुक्ति पत्र के आधार पर मृतक आश्रित के रूप में फार्मासिस्ट की नौकरी ज्वाइन कर ली।

Kaushlendra Pandey
Published on: 31 March 2024 2:05 PM GMT
Sonbhadra News
X

पुलिस द्वारा गिरफ्तार अभियुक्त (Pic:Newstrack)

Sonbhadra News: दिल्ली में प्राइवेट नौकरी करने के दौरान एक युवक ने फर्जी दस्तावे और फर्जी नियुक्ति पत्र के आधार पर मृतक आश्रित के रूप में फार्मासिस्ट की नौकरी ज्वाइन कर ली। सोनभद्र में तबादला हासिल कर, सीएचसी नगवां में ड्यूटी भी शुरू कर दी लेकिन एक गुमनाम शिकायत ने सारी पोल खोल कर रख दी। मिली शिकायत के आधार पर स्वास्थ्य महकमें ने कागजात सत्यापन कराए तो पता चला कि सिर्फ नियुक्ति पत्र ही नहीं, उसकी पात्रता से जुड़े दस्तावेज भी फर्जी है।

रोडवेज बस अड्डे से हुई गिरफ्तारी

मामले में सीएमओ के निर्देश पर, सीएचसी प्रभारी डा. रोहित की तरफ से एफआईआर दर्ज कराए जाने के बाद, पुलिस ने भी फर्रूखाबाद के रहने वाले आरोपी को रविवार की दोपहर मुख्यालय स्थित रोडवेज बस अड्डे से गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ के बाद धारा 419, 420, 467, 468, 471 आईपीसी के तहत उसका चालान कर दिया गया। बताते हैं कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नगवां/वैनी में फार्मासिस्ट का पद रिक्त होने के कारण, उसकी रिक्ति भरने के लिए सीएमओ की तरफ से पत्राचार महानिदेशक चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाएं उत्तर प्रदेश लखनऊ को किया गया था।

गुमनाम शिकायती पत्र पर खुला मामले का राज

आरोपी प्रमोद कुमार 25 वर्ष पुत्र विजय सिंह निवासी लगुनावरी पिपरगांव थाना मुहम्मदाबाद जिला फर्रूखाबाद, जो दिल्ली में रहकर प्राईवेट नौकरी करता था, ने किसी माध्यम से रिक्ति के बारे पूरी जानकारी प्राप्त कर ली और सरकारी नौकरी के लालच में खुद को मृतक आश्रित दिखाते हुए, इस पद के लिए नियुक्त होने संबंधी कूटरचित आदेश जारी कर, सीएचसी वैनी पहुंचकर ड्यूटी ज्वाईन कर लिया। किसी ने इसकी गुमनाम शिकायत शासन से कर दी। वहां से सीएमओ से जानकारी मांगी गई तो नियुक्ति पत्र और उसके साथ प्रस्तुत सभी दस्तावेजों के सत्यापन की प्रक्रिया अपनाई गई। इसके बाद पता चला कि नियुक्ति से जुड़े सभी दस्तावेज कूटरचित हैं।

इसके बाद सीएमओ के निर्देश पर डॉ. रोहित सिंह अधीक्षक समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नगवां की तरफ से रायपुर थाने में धोखाधड़ी और कूटरचना का केस पिछले दिनों दर्ज कराया गया। मामले की छानबीन कर रही पुलिस ने, रविवार को आरोपी को दबोच लिया। पुलिस प्रवक्ता के मुताबिक इस मामले में प्रमोद की गिरफ्तारी कर ली गई। पूछताछ के बाद संबंधित धाराओं में चालान कर लिया गया है। प्रभारी निरीक्षक शिवप्रताप वर्मा के मुताबिक आरोपी की गिरफ्तारी एसआई रामनयन यादव की अगुवाई वाली टीम ने की।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story