Sonbhadra News: रेलवे स्टेशन के पास बेच रहे थे बछड़े का मांस, दो गिरफ्तार, केस दर्ज कर कार्रवाई में जुटी पुलिस

Sonbhadra News: सूचना मिली कि रेलवे स्टेशन के पास स्थित रेलवे पुलिया के करीब दो युवक बछड़े का मांस बेच रहे हैं। उनके मुताबिक इस सूचना पर जब वह मौके पर पहुंचे पहुंचे तो देखा कि युवक बोरिया में भरकर मांस बेच रहे थे।

Kaushlendra Pandey
Published on: 18 Oct 2024 1:15 PM GMT
Two arrested for selling calf meat, police registered a case and started taking action
X

बेच रहे थे बछड़े का मांस, दो गिरफ्तार, केस दर्ज कर कार्रवाई में जुटी पुलिस: Photo- Newstrack

Sonbhadra News: सोनभद्र के पिपरी थाना क्षेत्र के रेणुकूट स्थित रेलवे पुलिया के पास दो युवकों द्वारा बोरी में बछड़े की मांस बेचे जाने की सूचना पर हड़कंप मच गया। दोपहर बाद जैसे ही मामला लोगों के संज्ञान में आया तो हंगामे की स्थिति बन गई। तमाम लोग रेलवे पुलिया स्थल पर पहुंचकर नाराजगी जताने लगे। जानकारी मिलते ही पिपरी पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और दोनों आरोपियों को उनकी बाइक और बोरियों में भरे गए मांस के साथ पिपरी कोतवाली ले जाई। घटना की सूचना पाकर कई लोग थाने पहुंचकर कड़ी कार्रवाई की मांग करने लगे।

जानकारी पाकर कोतवाली पहुंचे क्षेत्राधिकारी पिपरी अमित कुमार ने घटना की जानकारी ली और पिपरी पुलिस को मामले में कड़़ी कार्रवाई के निर्देश दिए। साथ ही लोगों को कड़ी का भरोसा दिया, तब जाकर लोग शांत हुए। प्रकरण में पुलिस पकड़े गए दोनों आरापियों के खिलाफ मामला दर्ज कर पूछताछ-विधिक कार्रवाई में जुटी हुई है।

बताते हैं कि समाजसेवी विजय प्रताप सिंह आदि की दोपहर बाद साढ़े तीन बजे के करीब सूचना मिली कि रेलवे स्टेशन के पास स्थित रेलवे पुलिया के करीब दो युवक बछड़े का मांस बेच रहे हैं। उनके मुताबिक इस सूचना पर जब वह मौके पर पहुंचे पहुंचे तो देखा कि युवक बोरिया में भरकर मांस बेच रहे थे। उनका दावा है कि मांस बेच रहे युवक ने बताया कि उन्होंने बछड़े को सुबह हिंडालको पेट्रोल पंप के पास घायल अवस्था में पाया था और वहां से लाकर उसे काट कर बेच रहे थे। इसके बाद उन्होंने तत्काल मामले की जानकारी पुलिस को दी। कुछ लोगों ने इसको लकर हंगामा भी शुरू कर दिया। जानकारी मिलते ही रेणुकूट चौकी प्रभारी राजेश जी चौबे पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंच गए और दोनों आरोपियों कोउनकी बाइक और मांस भरे बोरे सहित हिरासत में लेकर पिपरी कोतवाली ले जाया गया।

मामले में इससे जुड़े सभी लोगों पर कड़ी कार्रवाई की मांग

उधर, विश्व हिंदू परिषद के विजय सिंह सहित अन्य हिंदूवादी संगठनों से जुड़े लोग पिपरी कोतवाली पहुंचे औरघटना को लेकर खासी नाराजगी जताई। प्रकरण की निंदा करते हुए कहा कि गोवंश काटने वालों पर कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। बड़ी संख्या में हिंदूवादी संगठनों के लोगों को थाने पहुंचने की सूचना पाकर सीओ पिपरी अमित कुमार भी थाने पर पहुंचे और उन्होंने आश्वासन दिया कि आरोपियों पर कार्रवाई की जाएगी। लोगों का आरोप था कि मामले में पकड़े गए मुख्य आरोपी मोहम्मद कुरैशी की लंबे समय से इस तरह की गतिविधियों में संलिप्तता बनी हुई है। इस ममले की गहन जांच करने के साथ ही अन्य जो लोग भी तरह के कृत्य से जुड़े हुए हैं उनके खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई की जाए।


इन आरोपियों की हुई गिरफ्तारी

अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मामले में पिपरी पुलिस को सूचना मिली कि दो व्यक्ति गोमांस को लेकर रेलवे पुलिया रेणुकूट से जा रहे हैं। इस सूचना पर थाना पिपरी पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची और एक बोरी में रखे हुए मांस और 02 संदिग्ध व्यक्तियों को हिरासत में ले लिया। पकड़े गए व्यक्तियों का नाम मोहम्मद वीर साहब कुरैशी उर्फ मोनू पुत्र मंसूर आलम कुरैशी निवासी वार्ड चार, दर्जी मार्केट रेणुकूट थाना पिपरी जनपद और आकाश कुमार साहनी उर्फ पिंटू साहनी पुत्र स्व. गंगा प्रसाद साहनी निवासी वार्ड तीन, तुर्रा रेणुकूट थाना पिपरी है। प्राथमिक छानबीन में बोरे में भरे गए मांस को गोमांस और उसके अवशेष होने की पुष्टि हुई है। पिपरी कोतवाली में केस दर्ज कर आरोपियों से पूछताछ और आवश्यक कार्रवाई जारी है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story