Sonbhadra News: बेटे को खोने के गम में माता-पिता ने सड़क पर उतर जताया था आक्रोश, अब झेलना होगा पुलिस केस

Sonbhadra News: घंटों तलाश के बाद भी जब उसका पता नहीं चला तो तलाशी में लापरवाही का आरोप लगाते हुए, मृतक के परिजन और ग्रामीण सड़क पर उतर आए थे।

Kaushlendra Pandey
Published on: 9 Oct 2024 2:39 PM GMT
Sonbhadra News: बेटे को खोने के गम में माता-पिता ने सड़क पर उतर जताया था आक्रोश, अब झेलना होगा पुलिस केस
X

बेटे को खोने के गम में माता-पिता ने सड़क पर उतर जताया था आक्रोश  (फोटो: सोशल मीडिया )

Sonbhadra News: राबटर्सगंज कोतवाली अंतर्गत चुर्क पुलिस चौकी क्षेत्र में दो दिन पूर्व नहाते समय युवक की डूबकर मौत और उसकी तलाश में देर होने पर मां सहित अन्य की तरफ से सड़क पर उतरकर जताए गए गुस्से को लेकर पुलिस ने केस दर्ज किया है। सड़क जाम करने के आरोप में मृतक के माता-पिता, ग्राम प्रधान सहित नौ के खिलाफ और 10 से 15 अज्ञात के खिलाफ बुधवार को राबटर्सगंज कोतवाली में एफआईआर दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी गई है।

यह था मामला

बताते चलें कि गत सात अक्टूबर को रौप गांव निवासी राजेश कुमार पुत्र राम किशुन उर्फ कृष्णा कोल निवासी रौप नहाते समय तालाब में डूब गया था। घंटों तलाश के बाद भी जब उसका पता नहीं चला तो तलाशी में लापरवाही का आरोप लगाते हुए, मृतक के परिजन और ग्रामीण सड़क पर उतर आए। मृतक की मां ने सड़क पर लेटकर एतराज जताया। नाराजगी जता रहे लोगों का आरोप है कि सूचना देने के काफी देर बाद पुलिस पहुंची। तलाशी में भी उदासीनता बरती जा रही है।

चौकी इंचार्ज का आरोप: शांति व्यवस्था की गई प्रभावित

चौकी इंचार्ज सुनील कुमार का कहना है कि उनके अलावा, संजय कुमार चौकी प्रभारी लोढ़ी और अन्य पुलिस कर्मी नाराजगी जता रहे लोगों को समझाने के साथ ही सड़क पर लगाए गए जाम को हटाने के लिए कहते रहे लेकिन वह नहीं माने। शव बरामद करने की बात को लेकर रोड जाम किये रहे। इससे वाराणसी- शक्तिनगर मुख्य मार्ग पर रोडवेज बस, एंबुलेंस, बस, ट्रक, अन्य चार पहिया दो पहिया एवं सवारी गाड़ी तथा निजी वाहनों को रोके रखा गया। सड़क पर बैठकर तथा मृतक की मां गीता देवी को बीच सड़क पर लेटा कर पूरी तरह से आवागमन बाधित रखा गया। नारेबाजी करते हुए शांति व्यवस्था को प्रभावित किया गया। एक घंटे तक मुख्य मार्ग बाधित रखा गया। जिससे जाम में फसे लोग बेबस व बेहाल दिखे। दावा है कि मौके पर आक्रोशित व उत्पाती लोगों की वीडियोग्राफी कराई गई, जिसके आधार पर पहचान करते हुए एफआईआर दर्ज कराई गई।

इनके-इनके खिलाफ दर्ज किया गया केस

मामले में प्रधान रौप इंद्रजीत यादव, अरुण कुशवाहा निवासी सहिजन खुर्द, दूधनाथ विश्वकर्मा निवासी रौप, संजय पटेल, सुरेश पटेल, छब्बीस कोल, रामकिशुन कोल (मृतक के पिता), गीता देवी (मृतक की मां) निवासी रोप और कौशिल्या देवी पत्नी पवन कोल निवासी सहिजन खुर्द तथा 10-15 महिला- पुरुष अज्ञात के खिलाफ धारा 221, 223, 126(2), 191(2) बीएनएस और आपराधिक कानून की धारा सात के तहत केस दर्ज किया गया है। चौकी इंचार्ज का आरोप है कि जाम करने वाले उपरोक्त लोगो द्वारा जाम विधि विरुद्ध जमाव करते हुए राजकीय कार्य में बाधा पहुंचाई गई। धारा 144 सीआरपीसी का उल्लंघन करते हुए कानून व्यवस्था को छिन्न भिन्न किया गया। राबर्टसगंज पुलिस का कहना है कि तहरीर के आधार पर मामला दर्ज कर छानबीन जारी है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story