×

रीता हत्याकांडः अचानक प्रेमिका के पति को देख बौखलाया प्रेमी, उठाया खौफनाक कदम

Sonbhadra: जिले के जुगैल थाना क्षेत्र के बिजौरा गांव में होलिका दहन की देर शाम मायके में रह रही महिला की हुई हत्या और अगले दिन अरहर के खेत से बरामद किए गए शव की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है।

Kaushlendra Pandey
Published on: 27 March 2024 12:18 PM GMT
sonbhadra news
X

सोनभद्र में रीता हत्याकांड का पुलिस ने किया खुलासा (न्यूजट्रैक)  

Sonbhadra News: जिले के जुगैल थाना क्षेत्र के बिजौरा गांव में होलिका दहन की देर शाम मायके में रह रही महिला की हुई हत्या और अगले दिन अरहर के खेत से बरामद किए गए शव की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है। मामले में प्रेमी द्वारा ही बहाने से बुलाकर कत्ल किए जाने का मामला सामने आया है। प्रकरण में घटना की शुरूआत में पति को ही हत्या का आरोपी ठहराने की कोशिश हुई थी लेकिन पुलिस की प्रथमदृष्ट्या छानबीन में ही कहानी कुछ और सामने आ गई। इसके बाद प्रेमी के खिलाफ हत्या के केस दर्ज करने के साथ ही बुधवार को उसे गिरफ्तार कर लिया गया। पूछताछ के बाद उसका धारा 302 आईपीसी के तहत चालान कर दिया गया।

पति से संबंध बिगड़ने के बाद मायके में रह रही थी मृतका

बिजौरा गांव निवासी रीता केवट 25 वर्ष निवासी बिजौरा, थाना जुगैल की अमरेश केवट पुत्र जोखू केवट निवासी सेमिया थाना जुगैल के साथ तीन-चार वर्ष पूर्व शादी हुई थी। पिछले एक साल से दोनों का संबंध बिगड़ गया था और वह मायके में रह रही थी। गत 25 मार्च को होली के दिन उसका शव गांव के बाहर अरहर के खेत में पाया गया तो सनसनी फैल गई। गले पर कसाव का निशान देखते हुए, जहां मायके वालों ने हत्या का आरोप लगाया। वहीं, एक दिन पूर्व उसके पति को गांव में देखे जाने की सूचना ने घटना की गुत्थी उलझा कर रख दी। बताते हैं कि कथित प्रेमी और उसके साथ के लोगों ने इस बात को खासी हवा दी कि ताकि लोगों को प्रेमी द्वारा हत्या किए जाने की बात मालूम न होने पाए।

पति को केंद्रित कर पुलिस ने शुरू की जांच तो सामने आया प्रेम संबंध

बताते हैं कि पुलिस ने ग्रामीणों की तरफ से मिली सूचना के आधार पर पति को केंद्रित कर छानबीन आगे बढा तो पता चला कि कुछ समय से मृतका का प्रेम संबंध गांव के ही एक युवक से चल रहा था। पुलिस ने प्रेमी के बारे में जानकारी जुटाई तो एक के बाद एक पूरी घटना की परत उघड़ती चली गई। इसके बाद मामले में कथित प्रेमी ओमप्रकाश 23 वर्ष पुत्र संत कुमार, निवासी चौरा टोला भितरी, थाना जुगैल, सोनभद्र के खिलाफ धारा 302 के तहत मामला दर्ज करने के साथ ही, बुधवार को गांव से ही दबिश देकर उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

मृतका को घर के पीछे पहाड़ी पर बुला कर दी हत्या

पुलिस के मुताबिक प्रेमी ने मृतका को होलिका दहन के दिन की शाम साढ़े बजे, उसे उसके घर के पीछे स्थित पहाड़ी पर बहाने से मिलने के लिए बुलाया। बताते हैं कि वहां उनके बीच के प्रेम संबंधों और एक साल बाद अचानक से पति को वहां आने को लेकर विवाद हो गया और इससे खफा ओमप्रकाश ने गला दबाकर उसकी हत्या कर दी।

गिरफ्तारी में इनकी रही भूमिका

गिरफ्तारी में प्रभारी निरीक्षक भैया शिव प्रसाद सिंह, एसएसआई सूर्यभान, एसआई बृजकुमार मिश्र, मनोज कुमार सिंह, हेड कांस्टेबल श्रवण कुमार यादव, पंकज कुमार शुक्ला, अनिल सिंह की अहम भूमिका रही।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story