Sonbhadra News: गांव की सड़क पर दौड़ रही थी कंटेनर, पुलिस ने रोका तो सामने आए माजरे ने उड़ा दिए होश, दो गिरफ्तार

Sonbhadra News: झारखंड के के तार बार्डर से होकर सोनभद्र में सोन नदी स्थित नकतवार पुल के रास्ते, मुख्य मार्ग की बजाय, साइड यानी गांव के रास्ते निकलने की जुगत में जुटी कंटेनर को पकड़े जाने पर, उसमें 32 मवेशी भरे पाए गए।

Kaushlendra Pandey
Published on: 15 Sep 2024 1:55 PM GMT
Animal smuggler caught through checking of container
X

कंटेनर की चेकिंग के जरिए पकड़ा गया पशु तस्कर: Photo- Newstrack

Sonbhadra News: गांव की सड़क पर दौड़ रहे कंटेनर की चेकिंग के जरिए पशु तस्करी का एक ऐसा सिंडीकेट सामने आया है, जिसने पुलिस के होश उड़ा दिए हैं। मामला कोन थाना क्षेत्र से जुड़ा हुआ है। झारखंड के के तार बार्डर से होकर सोनभद्र में सोन नदी स्थित नकतवार पुल के रास्ते, मुख्य मार्ग की बजाय, साइड यानी गांव के रास्ते निकलने की जुगत में जुटी कंटेनर को पकड़े जाने पर, उसमें 32 मवेशी भरे पाए गए। मौके से दो तस्करों को गिरफ्तार कर लिया गया। वहीं, गिरोह के तीन और सदस्यों को चिन्हित करते हुए उनकी तलाश शुरू कर दी गई। पकड़े गए तस्करों का पशु क्रूरता अधिनियम के तहत चालान कर दिया गया।

कंटेनर में भर कर झारखंड से कानपुर ले जाए जा रहे थे मवेशी

पुलिस प्रवक्ता के मुताबिक शनिवार की शाम कोन थाने की पुलिसचौकी कला पुलिस चौकी अंतर्गत मझिगांव गांव के पास झारखंड के केतार बार्डर से होकर नकतवार स्थित पुल के लिए आने वाली सड़क पर संदिग्धों और वाहनों की चेकिंग में जुटी हुई थी। उसी दौरान मझिगवां गांव के पास एक कंटेनर आता दिखाई दिया। गांव के रास्ते पर कंटेनर दौड़ने के मामले को संदिग्ध मानते हुए उसे रोककर चेकिंग की गई तो कंटेनर में एक-दो नहीं, 32 मवेशियों को ठूंस भरे जाने के सामने आए माजरे ने, वहां मौजूद हर शख्स की आंखें हैरत से फटी रह गईं। वाहन पर मौजूद तस्करों से पूूूछताछ की गई तो पता चला कि, सभी मवेशी झारखंड से कानपुर, ले जाए जा रहे थे। वहां उन्हें इसे वध के लिए किसी बूचड़खाने को सौंपा जाना था।

दो गिरफ्तार, पूछताछ में तीन और की हुई पहचान

मौके से सीबू पुत्र रईश अहमद निवासी असदुल्लाहपुर रुही, थाना पोखराज और साहिल पुत्र मोनू निवासी भरवारी नई बाजार, थाना पोखराज, जिला कौशांबी को गिरफ्तार किया गया। वहीं, उनसे पूछताछ में मिली जानकारी के आधार पर वाहन स्वामी अरमान पुत्र राजू निवासी नया नगर, थाना पोखराज, जिला कौशांबी, अंसार पुत्र जलील अहमद निवासी विशुनपुर, थाना नगर उंटारी, जिला गढ़वा, जैनुल्लाह पुत्र भोला अंसारी निवासी सनपुरवा, थाना रंका, जिला गढ़वा, झारखंड को चिन्हित कर उनकी तलाश शुरू कर दी गई। मामले में प्रभारी निरीक्षक कोन गोपाल जी गुप्ता, चौकी प्रभारी चांचीकला चंद्रशेखर सिंह, हेड कांस्टेबल मोहम्मद लतीफ सिद्दीकी, रामजी सिंह यादव ने अहम भूमिका निभाई।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story