Sonbhadra News: सवर्ण समाज के किशोर की पिटाई के विरोध में सैकड़ों ने घेरी कोतवाली, धरने पर बैठ लगाए नारे, कड़ी कार्रवाई की मांग

Sonbhadra News: सर्वण समाज के किशोर की दलित समाज के व्यक्तियों द्वारा पिटाई का मामला लगातार तूल पकड़ता जा रहा है

Kaushlendra Pandey
Published on: 5 July 2024 9:57 AM GMT (Updated on: 5 July 2024 12:09 PM GMT)
Sonbhadra News ( Photo- Newstrack)
X

Sonbhadra News ( Photo- Newstrack)

Sonbhadra News: राबटर्सगंज कोतवाली क्षेत्र के ऊंचडीह गांव में महज आम के पेड़ की कटाई करने से मना करने पर सर्वण समाज के किशोर की दलित समाज के व्यक्तियों द्वारा पिटाई का मामला लगातार तूल पकड़ता जा रहा है। शुक्रवार की दोपहर कोतवाली में विभिन्न राजनीतिक दलों, सामाजिक संगठनोें के लोगों सहित सैकड़ों युवाओं ने कोतवाली का घेराव कर आक्रोश जताया। कड़ी कार्रवाई की मांग करते हुए कोतवाली में ही धरना देकर, जमकर नारेबाजी की। दर्ज मामले में हत्या का प्रयास, आईटी एक्ट की धाराएं बढ़ाने के साथ ही, गैंगस्टर का मुकदमा दर्ज करने की मांग की गई। कुछ आरोपियों को नाबालिग बताकर रियायत देने जाने के मामले पर भी विरोध जताया गया। धरने के दौरान पहुंचे सदर विधायक भूपेश चौबे, भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष रमेश मिश्रा सहित सत्तापक्ष के कई नेताओं ने भी, की जा रही मांगों को जायजा ठहराया और कड़ी कार्रवाई की जरूरत जताई। धरने की जानकारी पाकर कोतवाली पहुंचे एसडीएम प्रमोद तिवारी और एएसपी ऑपरेशन त्रिभुवन नाथ त्रिपाठी को मांगों से संबंधित ज्ञापन सौंप सभी आरोपियों की गिरफ्तारी तथा कडी कार्रवाई की मांग उठाई गई।

एनएसयूआई के राष्ट्रीय महासचिव राघवेंद्र नारायण, यूथ कांग्रेस के प्रदेश महासचिव एडवोकेट धीरज पांडेय, सवर्ण आर्मी के राष्ट्रीय सचिव सूरज प्रसाद चौबे, प्रधान संघ के ब्लाक अध्यक्ष एवं भाजपा नेता सुरेश शुक्ला, आलोक कुमार चतुर्वेदी, सुभासपा के जिलाध्यक्ष मनोज पांडेय, सोनभद्र विकास मंच के गिरीश पांडेय, सत्यम पाण्डेय, राजा पाण्डेय, उत्कर्ष पाण्डेय, दीपक चौबे, अनुराग पाण्डेय, भानु तिवारी, संतोष पाण्डेय, मनीष तिवारी, आनंद शुक्ला,मदन मिश्रा, सोनू पाण्डेय, अतुल पाण्डेय, शिवम सिंह, विवेक पटेल, पिंटू पटेल, सोनू विश्वकर्मा, गौरव शुक्ला विकास मिश्रा शुभम पांडे शमशाद अली अनिल द्विवेदी दयाशंकर पांडे संतोष शुक्ला गोविंद मिश्रा श्याम मोहन मिश्रा बृजेश पांडे चंदन पांडे धीरज मिश्रा विकास चौबे देवेश मिश्रा बबलू चौबे सहित सैकड़ों लोग दोपहर में कोतवाली पहुंचे और मामले में कोतवाली का घेराव करते हुए मांगों के समर्थन में जमकर नारे लगाए। आक्रोश जता रहे लोगों का कहना था कि प्रकरण में महज सामान्य धाराओं में मामला दर्ज कर लिया गया है। कुछ आरोपियों को नाबालिग बता रियायत देने की कोशिश हो रही है। वायरल वीडियो में गला दबाया जाना, बंधक बनाया जाने की बात स्पष्ट तौर पर दिख रही है। आरोपियों की तरफ से ही वीडियो भी वायरल किया गया। बावजूद मामले में हत्या का प्रयास, अपहरण और आईटी एक्ट के तहत केस दर्ज नहीं किया गया।

हत्या का प्रयास, अपहरण, आईटी एक्ट की बढ़ाई जाएं धाराः

पुलिस पर मामले के लीपापोती करने का प्रयास का आरोप लगाते हुए, लोगों ने, दर्ज मामले में हत्या का प्रयास, अपहरण और आईटी एक्ट की जहां धाराएं बढाएं जाने की मांग की। वहीं, आरेापियों के खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई की मांग उठाई गई। धरने की जानकारी पाकर कोतवाली पहुंचे सदर विधायक भूपेश चौबे, भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष रमेश मिश्रा ने नाराजगी जता रहे लोगों की मांगों को जायज ठहराते हुए, भरोसा दिया कि मामले में हर हाल में कड़ी कार्रवाई जाएगी।

वहीं, कोतवाली के घेराव की जानकारी पाकर सदर एसडीएम प्रमोद कुमार तिवारी, एएसपी ऑपरेशन त्रिभुवन नाथ तिवारी भी पहुंचे और उन्होंने लोगों को कडी कार्रवाई का भरोसा देकर शांत कराया। आक्रोश जता रहे लोगों ने मांगों से संबंधित एक ज्ञापन भी सौंपा। कहा कि अगर मामले में कड़ी कार्रवाई नहीं हुई तो आंदोलन का रास्ता अपनाया जाएगा। एएसपी त्रिभुवन नाथ त्रिपाठी का कहना था कि पुलिस मामले की गंभीरता से छानबीन कर रही है। दो आरोपी पकडे जा चुके हैं। शेष आरोपियों को भी जल्द गिरफ्तारी कर ली जाएगी। उन्होंने कहा कि इस मामले में जो भी आरोपी शामिल हैं, सभी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story