×

Sonbhadra News: ई-रिक्शा चालक ने कहा नहीं माना तो ठोंक दिया 10 हजार का चालान, तहसील दिवस के दौरान सामने आई चालक की पीड़ा, सीओ को जांच के निर्देश

Sonbhadra News: ओबरा में थाने से जुड़ी पुलिस की तरफ से एक ई-रिक्शा पर 10 हजार का चालान ठोंकने का हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। आरोप और चर्चाओं की मानें तो, ई-रिक्शा लेकर चलाने वाले व्यक्ति का सिर्फ इतने कसूर था कि, उसने एक कथित साहब का कहा नहीं माना। मामला तब लोगों के सामने आया जब पीड़ित शनिवार को तहसील दिवस में फरियाद लगाने पहुंचा।

Kaushlendra Pandey
Published on: 17 Dec 2023 4:49 PM GMT
Police traffic unit issued a challan of Rs 10,000 to the e-rickshaw driver, instructions to the CO to investigate
X

 पुलिस की ट्रैफिक यूनिट ने ई-रिक्शा चालक 10 हजार का चालान बनाया, सीओ को जांच के निर्देश: Photo- Social Media

Sonbhadra News: यातायात नियमों के प्रति लापरवाह लोगों पर शिकंजा कसने के लिए सूबे में लागू की गई, ई-चालान व्यवस्था को लेकर हैरान कर देने वाला सामने आया है। जहां सामान्यता, चालान की जिम्मेदारी पुलिस की ट्रैफिक यूनिट को सौंपी गई है। वहीं, ओबरा में थाने से जुड़ी पुलिस की तरफ से एक ई-रिक्शा पर 10 हजार का चालान ठोंकने का हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। आरोप और चर्चाओं की मानें तो, ई-रिक्शा लेकर चलाने वाले व्यक्ति का सिर्फ इतने कसूर था कि, उसने एक कथित साहब का कहा नहीं माना। मामला तब लोगों के सामने आया जब पीड़ित शनिवार को तहसील दिवस में फरियाद लगाने पहुंचा। फिलहाल प्रकरण का संज्ञान लेते हुए एसपी की तरफ से सीओ ट्रैफिक को जांच के निर्देश दिए गए हैं।

इंस्पेक्टर क्राइम के तेवर ने कर दिया लोगों का अवाक

बताते हैं कि ई-रिक्शा चलाने वाला शिवशंकर नामक व्यक्ति शनिवार को ओबरा तहसील में आयोजित समाधान दिवस में अपनी फरियाद लगाने के लिए पहुंचा हुआ था। बताया जाता है कि जैसे ही वह, तहसील दिवस में मौजूद अफसरों को अपना दुःख-दर्द सुनाकर बाहर आया, वैसे ही उसकी तबियत बिगड़ गई। सीने में तेज दर्द की शिकायत करने पर, साथ मौजूद पत्नी और 4 वर्षीय मासूम बेटी, उसे सहारा देने लगी। यह देख वहां कई लोग जमा हो गए। प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो उसी समय, ओबरा थाने के इंस्पेक्टर क्राइम भी पहुंच गए। उनके हनक भरे तेवर और दर्द की पीड़ा से तड़प रहे व्यक्ति के प्रति अनुचित शब्दों के इस्तेमाल ने एकबारगी वहां का माहौल बिगाड़ कर रख दिया। स्थिति को देखते हुए, कुछ प्रशासनिक अफसर आगे आए, पुलिस के अफसरों को बात की, तब जाकर इंस्पेक्टर साहब वहां से, थाने के लिए रवाना हुए।

एसपी ने लिया मामले का संज्ञान, जांच के निर्देश

फिलहाल लगाए जा रहे आरोपों, कथित प्रत्यक्षदर्शियों की तरफ से किए जा रहे दावों और चर्चाओं में कितनी सच्चाई है, यह तो जांच के बाद ही पता चल पाएगा। उधर, यह मामला मीडिया प्लेटफार्म पर पर आने के बाद एसपी की तरफ से कड़ा रवैया अपनाया गया है। पुलिस प्रवक्ता के जरिए मिली जानकारी के मुताबिक मामले में क्षेत्राधिकारी यातायात को आवश्यक कार्रवाई के लिए निर्देशित किया गया है। बताया गया कि मामले की जांच की जा रही है। प्रकरण में समुचित कार्रवाई की जाएगी। वहीं, इस मामले में कथित घटनाक्रम से जुड़ी जानकारी के लिए सीओ ओबरा से उनके सीयूजी फोन पर संपर्क साधा गया लेकिन बात नहीं हो पाई।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story