×

Sonbhadra News: नाबालिग से दुष्कर्म मामले में दोषी पाए गए भाजपा विधायक को लेकर सियासत तेज, दागे गए तीखे सवाल

Sonbhadra News: नाबालिग से दुष्कर्म मामले में दोषी पाए गए भाजपा विधायक रामदुलार गोंड़ को लेकर सियासत तेज हो गई। सपा और कांग्रेस ने जहां भाजपा विधायकों के चाल-चरित्र पर सवाल दागा है।

Kaushlendra Pandey
Published on: 12 Dec 2023 2:50 PM GMT
Politics regarding BJP MLA Ramdular Gond, who was found guilty in the rape of a minor
X

नाबालिग से दुष्कर्म मामले में दोषी पाए गए भाजपा विधायक रामदुलार गोंड़ को लेकर सियासत: Photo- Newstrack

Sonbhadra News: नाबालिग से दुष्कर्म मामले में दोषी पाए गए भाजपा विधायक रामदुलार गोंड़ को लेकर सियासत तेज हो गई। सपा और कांग्रेस ने जहां भाजपा विधायकों के चाल-चरित्र पर सवाल दागा है। वहीं, आईपीएफ ने भाजपा की शुचिता और शुद्धता की राजनीति के दावे को महज छलावा बताते हुए सजा पर फैसला सुनाए जाने के दिन यानी 15 दिसंबर को भाजपा धिक्कार दिवस के रूप में मनाने का ऐलान किया है।

सपा ने ट्वीट के जरिए सत्ता पक्ष पर साधा निशाना

समाजवादी पार्टी मीडिया सेल की तरफ से ट्वीट के जरिए सत्तापक्ष पर सवाल दागते हुए कहा गया है कि यूपी के सोनभद्र जिले की दुद्धी सीट से भाजपा विधायक नाबालिक बच्ची से बलात्कार के दोषी पाए गए हैं। ये योगी जी के विधायक दल के एक नगीने हैं। इसके बाद किस मुंह से भाजपाई चाल चरित्र और चेहरे के दावे करते हैं जबकि खुद भाजपाइयों के चेहरे समेत पूरा चरित्र हत्या ,बलात्कार ,चोरी ,डकैती जैसे गंभीर आरोपों/अपराधों से लिपा पुता और रंगा हुआ है। शर्म करे भाजपा और भाजपाई.. नहीं-चाहिए-भाजपा।

सपा के पूर्व विधायक ने कहा: फैसले ने सत्तापक्ष के विधायकों का चाल-चरित्र किया उजागर

सपा के पूर्व विधायक अविनाश कुशवाहा ने न्यायालय के फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि अदालत का यह फैसला सत्तापक्ष के विधायकों का चाल और चरित्र दोनों को उजागर करने वाला है। उन्होंने विधायक सेंगर से जुड़े उन्नाव के मामले और चिन्मयानंद से जुड़े केस का जिक्र करते हुए कहा कि भाजपा ऐसे ही लोगों को पार्टी में टिकट देकर विधायक बना रही है। उन्होंने इस बात का भी दावा किया है कि अपराधमुक्त समाज का दावा करने वाली पार्टी में ही सबसे ज्यादा आपराधिक छवि वाले विधायक शामिल हैं।

कांग्रेस-आइपीएफ की तरफ से भी दागे गए तीखे सवाल

वहीं, कांग्रेस की तरफ से सवाल उठाते हुए कहा कि न्यायालय का यह निर्णय भाजपा विधायकों के चाल और चरित्र दोनों को उजागर करता है। वहीं, दूसरी तरफ आल इंडिया पीपुल्स फ्रंट की तरफ से भाजपा विधायक रामदुलार गोंड़ को सजा सुनाए जाने के लिए निर्धारित तिथि को धिक्कार दिवस के रूप में मनाने का ऐलान करते हुए अदालत की तरफ से दोष सिद्ध करारने के फैसले का स्वागत किया है। जारी बयान में कहा गया है कि यह भाजपा की शुद्धता व शुचिता की राजनीति करने के दावों को उजागर करता है।

प्रकरण जानते हुए टिकट देकर जनता से किया गया छल: आईपीएफ

आईपीएफ के जिला संयोजक कृपा शंकर पनिका की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि विधानसभा चुनाव 2022 के वक्त यह जानते हुए भी कि रामदुलार पाक्सो के तहत नाबालिग से बलात्कार के अभियुक्त हैं और प्रकरण न्यायालय में विचाराधीन है, टिकट देकर दुध्दी के आदिवासी समाज और जनता के साथ छल किया गया। कहा गया है कि 15 दिसंबर को अदालत ने विधायक को सजा सुनाने की तिथि निर्धारित की है। इस दिन ऑल इंडिया पीपुल्स फ्रंट दुध्दी विधानसभा के गांव-गांव में भाजपा धिक्कार दिवस मनाया जाएगा।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story