×

Sonbhadra News: छात्राओं को परोसी जा रही खराब गुणवत्ता वाली खाद्य सामग्री, औचक निरीक्षण में DM ने पकड़ी गड़बड़ी, तत्काल सुधार के निर्देश

Sonbhadra News: जिलाधिकारी चंद्र विजय सिंह ने रविवार को कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय उरमौरा राबर्ट्सगंज का आकस्मिक निरीक्षण किया। परिसर में साफ-सफाई, मरम्मत कार्य, सुंदरीकरण कार्य का जायजा लेते हुए, टाइल्स की गुणवत्ता खराब पाए जाने पर नाराजगी जताई और इसे तत्काल दुरूस्त कराने की हिदायत दी।

Kaushlendra Pandey
Published on: 1 Oct 2023 3:12 PM GMT
Poor quality food items being served to girl students, DM caught the problem during surprise inspection
X

छात्राओं को परोसी जा रही खराब गुणवत्ता वाली खाद्य सामग्री, औचक निरीक्षण में डीएम ने पकड़ी गड़बड़ी: Photo-Newstrack

Sonbhadra News: जिलाधिकारी चंद्र विजय सिंह ने रविवार को कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय उरमौरा राबर्ट्सगंज का आकस्मिक निरीक्षण किया। परिसर में साफ-सफाई, मरम्मत कार्य, सुंदरीकरण कार्य का जायजा लेते हुए, टाइल्स की गुणवत्ता खराब पाए जाने पर नाराजगी जताई और इसे तत्काल दुरूस्त कराने की हिदायत दी। कार्य में हो रही देरी पर भी नाराजगी जताते हुए, तेजी लाने का निर्देश दिया।

खाद्य सामग्री और अन्य वस्तुओं का भी गहनतापूर्वक निरीक्षण किया। खाद्य पदार्थ एवं अन्य सामग्री ब्रांडेड व गुणवत्तायुक्त न पाए जाने पर बीएसए नवीन कुमार पाठक को निर्देशित किया कि बेहतर गुणवत्ता वाली और ब्रांडेड कंपनी की ही खाद्य सामग्रियां प्रयोग में लाई जाएं। इसमें किसी तरह की लापरवाही-शिथिलता पाए जाने पर कार्रवाई की चेतावनी दी।

बालिका विद्यालय उरमौरा राबर्ट्सगंज का भी आकस्मिक निरीक्षण

डीएम ने पं. दीनदयाल उपाध्याय राजकीय आश्रम पद्धति बालिका विद्यालय उरमौरा राबर्ट्सगंज का भी आकस्मिक निरीक्षण किया। सौंदर्यीकरण कार्य में बेहतर गुणवत्ता वाली टाइल्स लगाए जाने की हिदायत देते हुए, कार्य में तेजी लाने की हिदायत दी।

किचन के निरीक्षण के दौरान साफ सफाई की स्थिति खराब पाए जाने पर नाराजगी जताते हुए प्राचार्या को, इस पर विशेष ध्यान देने का निर्देश दिया। किचन में रखी खाद्य सामग्री एवं अन्य वस्तुओं के निरीक्षण के दौरान पाया कि चावल और उड़द के दाल की क्वालिटी ठीक नहीं है, जिसे तत्काल वापस कर, भोजन में अच्छे किस्म के चावल और दाल का प्रयोग करने की हिदायत दी। ऐसा न करने पर संबंधित के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी।

डीएम ने कहा कि छात्राओं के लिए जो भी खाद्य पदार्थ एवं अन्य सामग्री उपयोग में लाई जाए, वह ब्रांडेड और गुणवत्तापूर्ण हो, इसका विशेष ध्यान रखें। अपर जिलाधिकारी (न्यायिक) सुभाषचंद्र यादव, जिला समाज कल्याण अधिकारी रमाशंकर यादव सहित अन्य मौजूद रहे।

नए पार्क की स्थापना और इंटरलाकिंग का प्रस्ताव बनाने का निर्देश

डीएम ने कलेक्ट्रेट आवासीय कालोनी का आकस्मिक निरीक्षण किया। साफ सफाई, सड़क, पानी आदि की स्थिति का जायजा लिया। पीओ डूडा राजेश उपाध्याय को निर्देशित किया कि परिसर में नए पार्क की स्थापना और सड़क किनारे इंटरलाकिंग बनाने का प्रस्ताव तैयार कर प्रस्तुत करें। कालोनी परिसर में बच्चों के लिये झूला, बैडमिंटन कोर्ट के कार्य के लिए भी संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story