×

Sonbhadra News: शराब के लिए कुल्हाड़ी से पुजारी की काट दी गर्दन, पुलिस का सनसनीखेज खुलासा

Sonbhadra News: सोमवार की रात सामने आई इस वारदात के बाद पुलिस ने शव को पीएम के लिए भेजने के साथ ही, हत्या का मामला दर्ज कर सोमवार को आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया।

Kaushlendra Pandey
Published on: 9 April 2024 10:50 AM GMT
X

शराब के लिए कुल्हाड़ी से पुजारी की काट दी गर्दन, पुलिस का सनसनीखेज खुलासा: Video- Newstrack

Sonbhadra News: चोपन थाना क्षेत्र के पनारी गांव में गर्दन पर कुल्हाड़ी से वार कर की गई जगधरन बैगा (आदिवासी समाज का पुजारी) की हत्या मामले का पुलिस ने 24 घंटे के अंदर सनसनीखेज खुलासा करने में कामयाबी पाई है। पकड़े गए आरोपी से पुलिस को पूछताछ में मिली जानकारी के मुताबिक, महज शराब को लेकर हुए विवाद से खफा होकर आरोपी ने कुल्हाड़ी से पुजारी की गर्दन काट दी थी।

सोमवार की रात सामने आई इस वारदात के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया था। शव को पीएम के लिए भेजने के साथ ही, हत्या का मामला दर्ज कर सोमवार को आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया। उसकी निशानदेही पर आला कत्ल कुल्हाड़ी भी बरामद कर ली गई है। पूछताछ के बाद आरोपी का धारा 302 आईपीसी के तहत चालान कर दिया गया।

चोपन पुलिस को थी हत्यारे की तलाश

क्षेत्राधिकारी नगर राहुल पांडेय ने दोपहर बाद चोपन थाने में हत्यारोपी के गिरफ्तारी का खुलासा किया। बताया कि मामले में एसपी डा. यशवीर सिंह की तरफ से एएएपी मुख्यालय कालू सिंह के निर्देशन और उनके पर्यवेक्षण में मामले के जल्द खुलासे के निर्देश दिए गए थे। इसको देखते हुए चोपन पुलिस सरगर्मी से आरोपी की तलाश में जुटी हुई थी।

मंगलवार की सुबह सूचना मिली कि आरोपी मेघे उर्फ लालमनी बैगा निवासी पनारी, थाना चोपन तेलगुड़वा तिराहे पर मौजूद है। इस पर प्रभारी निरीक्षक चोपन विश्वनाथ प्रताप सिंह की अगुवाई वाली पुलिस टीम ने बताई गई जगह पर दबिश देकर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। उसकी निशानदेही, पर उसके मड़हे (झोपडी) में छिपाकर रखे गए आला कत्ल कुल्हाडी को भी बरामद कर लिया गया।

भागने पर भी आरोपी ने नहीं छोड़ा पीछा, दरवाजे के बीचो-बीच गर्दन पर चलाई कुल्हाड़ी

सीओ राहुल पांडेय ने बताया कि पूछताछ के दौरान आरोपी ने बताया है कि वह सोमवार को सीताराम बैगा के घर पर उसकी मड़ई में बैठा हुआ था। वहां मृतक जगधरन बैगा भी मौजूद था। उससे, उसका शराब पीने की बात को लेकर विवाद हो गया। बात इतनी बढ़ गई आरोपी सीताराम बैगा के घर में रखी गई कुल्हाडी उठाकर उसे मारने के लिए दौड़ पड़ा। यह देखर जगधरन वहां से भागकर विनोद बैगा के घर की तरफ पहुंच गया। आरोपी भी वहां पीछा करते हुए और जगधरन को विनोद बैगा के घर के सामने ओसार में दरवाजे के बीचोंबीच खड़े कर उसके गर्दन पर कुल्हाडी चला दी।

इससे गर्दन कटकर एक तरफ लटक गई और जगधरन की मौके पर ही मौत हो गई। घटना की जानकारी मिलने पर पहुंचे सीओ राहुल पांडेय और प्रभारी निरीक्षक विश्वनाथ प्रताप सिंह ने घटनास्थल का मुआयना किया। फारेंसिक टीम के जरिए भी जरूरी साक्ष्य संकलित किए गए। इसके बाद मामला दर्ज कर, आरोपी की तलाश शुरू कर दी गई जिसे मंगलवार को दबोच लिया गया।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story