×

Sonbhadra News: ट्रेनों के ठहराव की मांग को लेकर निकाला जुलूस, किया प्रदर्शन, लगाए जमकर नारे

Sonbhadra News: यूपी-झारखंड की सीमा पर स्थित विंढमगंज रेलवे स्टेशन पर, कोरोना काल से बंद चल रहे ट्रेनों का ठहराव बहाल करने की मांग तेजी से जोर पकड़ने लगी है। रेल रोको संघर्ष समिति के लोगों ने बुधवार को विंढमगंज रेलवे स्टेशन पर, तीन एक्सप्रेस ट्रेनों के ठहराव की मांग को लेकर जमकर आवाज उठाई।

Kaushlendra Pandey
Published on: 10 Jan 2024 5:11 PM GMT
X

सोनभद्र में ट्रेनों के ठहराव की मांग को लेकर निकाला जुलूस, किया प्रदर्शन, लगाए जमकर नारे: Video- Newstrack

Sonbhadra News: यूपी-झारखंड की सीमा पर स्थित विंढमगंज रेलवे स्टेशन पर, कोरोना काल से बंद चल रहे ट्रेनों का ठहराव बहाल करने की मांग तेजी से जोर पकड़ने लगी है। रेल रोको संघर्ष समिति के लोगों ने बुधवार को विंढमगंज रेलवे स्टेशन पर, तीन एक्सप्रेस ट्रेनों के ठहराव की मांग को लेकर जमकर आवाज उठाई। जुलूस की शक्ल में विंढमगंज कस्बे का भ्रमण किया। भारती इंटर कॉलेज परिसर में सभा और प्रदर्शन के जरिए ठहराव बहाल करने की मांग की। मांगों पर जल्द ठोस पहल न होने को लेकर बड़े आंदोलन का अल्टीमेटम भी दिया। इस दौरान पहुंचे पूर्व विधायक हरिराम चेरो ने जहां मांगों को जायज ठहराते हुए हर कदम पर उनके साथ होने की बात कही। वहीं, भाजपा जिलाध्यक्ष नंदलाल गुप्ता ने भी लोगों की मांगों को सही ठहराते हुए हर संभव पहल का भरोसा दिया।



बताते चलें कि विढमगंज रेलवे स्टेशन पर सिंगरौली -पटना एक्सप्रेस , रांची-चोपन एक्सप्रेस और स्वर्ण जयंती एक्सप्रेस का ठहराव कोरोना काल से ही बंद है। इसी मसले को लेकर रेल रोको संघर्ष समिति के लोगों ने संयोजक रमेश चंद्र कुशवाहा की अगुवाई में बुधवार को विंढमगंज बाजार में जुलूस की शक्ल में भ्रमण कर नारे लगाए। भ्रमण के बाद भारतीय इंटरमीडिएट कॉलेज के खेल मैदान पर एकत्रित होकर प्रदर्शन करते हुए रेलवे विभाग के खिलाफ़ नारेबाजी की। मौके पर पहुंचे भाजपा के जिला अध्यक्ष नंदलाल गुप्ता, सांसद पकौड़ी कोल के प्रतिनिधि वेद, कुलदीप और रेलवे के अधिकारी सुरेश राय ने आंदोलनकारी को समझाने-बुझाने के साथ ही, 31 जनवरी तक पटना-सिंगरौली एक्सप्रेस का ठहराव कराने का भरोसा दिया। वहीं, भाजपा जिलाध्यक्ष नंदलाल गुप्ता ने शीर्ष नेतृत्व के जरिए हर संभव पहल की बात कही, तब जाकर लोग धरना प्रदर्शन खत्म करने को तैयार हुए।


कई बार उठ चुकी है आवाज लेकिन अभी तक नहीं पूरी हुई मांग

रेल रोको संघर्ष समिति के लोग जहां पिछले 2 साल से पूर्व मध्य रेलवे के विंढमगंज रेलवे स्टेशन से गुजरने वाली एक्सप्रेस ट्रेनों का ठहराव कोरोना काल के पूर्व की तरह सुनिश्चित करने की मांग उठा रहे हैं। वहीं सांसद पकौड़ी लाल कोल तथा राष्ट्रीय रेल उपयोगकर्ता परामर्शदात्री समिति के सदस्य श्रीकृष्ण गौतम भी पिछले दिनों रेलवे मंत्री को पत्र भेज कर इस मसले पर हस्तक्षेप का अनुरोध कर चुके हैं। बताते चलें कि विंढमगंज में एक्सप्रेस ट्रेनों का ठहराव न होने के कारण इस एरिया के दर्जनों गांवों के ग्रामीणों को ट्रेन पकड़ने के लिए या तो दुद्धी या फिर नगर ऊंटारी जाना पड़ रहा है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story