×

Sonbhadra: बगैर सहमति करोड़ों के भुगतान को लेकर सभासदों का धरना जारी, सफाईकर्मियों का कार्य बहिष्कार का ऐलान

Sonbhadra: अगर किसी सभासद के किसी तरह की अप्रिय स्थिति बनती है तो इसके लिए जिम्मेदारों को जवाबदेह मानते हुए आंदोलन तेज किया जाएगा।

Kaushlendra Pandey
Published on: 12 Jun 2024 1:46 PM GMT
Protest in Sonbhadra
X
Protest in Sonbhadra (Photo: Social Media)

Sonbhadra News: नगर पंचायत ओबरा में व्याप्त भ्रष्टाचार और बगैर सहमति करोड़ों के भुगतान का मसला गरमाता जा रहा है। लगातार तीसरे दिन सभासदों ने जहां नगर पंचायत कार्यालय पर अधिशासी अभियंता कक्ष के सामने धरना जारी रखा। वहीं, नगर पंचायत अध्यक्ष और अधिशासी अधिकारी के खिलाफ नारेबाजी करते हुए बरती गई गड़बड़ियों की जांच और कार्रवाई की मांग की। उधर, संविदा सफाई कर्मचारियों के भी एक समूह ने आंदोलनरत सभासदों का समर्थन किया और धरनास्थल पर अपना समर्थन पत्र सभासदों को सौंपते हुए, मामले की जांच होने तक सफाई कार्य के बहिष्कार का ऐलान कर हड़कंप मचा दिया है।

आंदोलन की अगुवाई कर रहे राकेश मिश्रा ने कहा कि पिछले तीन दिन से सभासद आंदोलन का रास्ता अपनाए हुए हैं लेकिन अब तक बरती गई गड़बड़ियों की जांच को लेकर कोई कार्रवाई अमल में नहीं लाई जा रही है। ओबरा नगर पंचायत अध्यक्ष द्वारा बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार और घोटाले का आरोप लगाते हुए वित्तीय अधिकार सीज किए जाने की मांग की गई। सभासदों का कहना था कि 45 डिग्री के तापमान में सभासद पूरे दिन नगर पंचायत कार्यालय के समक्ष धरनारत हैं। बावजूद ध्यान नहीं दिया जा रहा है। अगर किसी सभासद के किसी तरह की अप्रिय स्थिति बनती है तो इसके लिए जिम्मेदारों को जवाबदेह मानते हुए आंदोलन तेज किया जाएगा।

सभासदों की ओर से इस बात की हो रही मांग

सभासद अजीत कनौजिया, संजय कुमार कनौजिया, राजू साहनी, राकेश कुमार, अरशद हुसैन, निर्मला देवी, मधु देवी शुक्ला, ज्ञानमती सिंह, आशा देवी, नीलम राव आदि का कहना था कि 13 जून 2023 से 31 मार्च 2024 तक किए गए भुगतान का विवरण उपलब्ध कराया जाए। राज्य वित्त, 15वां वित्त के जरिए कराए हुए कार्यों का विवरण एवं भुगतान की स्थिति बताई जाए। आउटसोर्सिंग पर रखे गए 212 कर्मचारियों की सूची सार्वजनिक की जाए। प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों से की जा रही अवैध धन उगाही की जांच कराई जाए। वार्ड 1, 3, 18 और 14 में नालों की सफाई को लेकर दो बार किए गए फर्जी भुगतान की जांच कर कार्रवाई की जाए।

संविदा सफाईकर्मियों ने इस मसले पर उठाई आवाज

वहीं, संविदा कर्मी अजय, राजेश,पप्पू, विजय, सूरज, बबलू,राहुल,संजय,पवन, गुड्डू, राजन आदि का कहना था कि नगर पंायत अध्यक्ष और अधिशासी अधिकारी प्रदेश सरकार द्वारा जारी निर्देश के विपरीत मनमाने तरीके से हाजिरी दे रहे। इसके चलते संविदा कर्मियों में आक्रोश की स्थिति है। सभासदों ने जिलाधिकारी से मांग की कि पूरे मामले की जांच कराकर कार्यवाही की जाए। मांगों पर संजीदगी न दिखने की स्थिति में आंदोलन तेज करने की चेतावनी दी गई।

Snigdha Singh

Snigdha Singh

Leader – Content Generation Team

Hi! I am Snigdha Singh from Kanpur. I Started career with Jagran Prakashan and then joined Hindustan and Rajasthan Patrika Group. During my career in journalism, worked in Kanpur, Lucknow, Noida and Delhi.

Next Story