बांग्लादेश में हिंदुओं के उत्पीड़न पर केंद्र करे प्रभावी हस्तक्षेप, जनाक्रोश रैली के जरिए उठाई आवाज

Sonbhadra News: हिंदू रक्षा समिति के जिलाध्यक्ष नारसिंह त्रिपाठी की अगुवाई में राबर्ट्सगंज और घोरावल तहसील से आए सैकड़ों लोगों ने राबर्टसगंज शहर में जुलूस की शक्ल में जनाक्रोश रैली निकाली|

Kaushlendra Pandey
Published on: 24 Aug 2024 10:48 AM GMT
sonbhadra news
X

बांग्लादेश में हिंदुओं के उत्पीड़न पर केंद्र करे प्रभावी हस्तक्षेप (न्यूजट्रैक)

Sonbhadra News: बांग्लादेश में तख्तापलट के बाद लगातार हिंदुओं के खिलाफ की जा रही हिंसा, उत्पीड़न के विरोध में शनिवार को हिंदू रक्षा समिति के लोगों ने सड़क पर उतरकर आवाज उठाई। जिला मुख्यालय स्थित रामलीला मैदान से जनाक्रोश रैली निकालने के साथ ही, सभा कर हिंदुओं की सुरक्षा, संस्कृति की संरक्षा के लिए आवाज बुलंद की। बांग्लादेश के साथ ही पूरे विश्व में हिंदू समाज के साथ ही, सिख, जैन, बौद्ध समाज के लोगों का संरक्षण हो, इसके लिए प्रभावी हस्तक्षेप की जरूरत जताई। बाग्लादेश के हालात को देखते हुए, केंद्र सरकार से सैन्य हस्तक्षेप के लिए भी अनुरोध करते हुए, राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन एसडीएम प्रमोद तिवारी को सौंपा गया।

हिंदू रक्षा समिति के जिलाध्यक्ष नारसिंह त्रिपाठी की अगुवाई में राबर्ट्सगंज और घोरावल तहसील से आए सैकड़ों लोगों ने राबर्टसगंज शहर में जुलूस की शक्ल में जनाक्रोश रैली निकाल बांग्लादेश में हिंदुओं के खिलाफ जारी हिंसा, उनके उत्पीड़न के विरोध में आक्रोश जताया। बतौर मुख्य अतिथि मानस मर्मज्ञ दिलीप कृष्ण भारद्वाज ने हिंदू समाज से एकजुटता का आह्वान किया और केंद्र सरकार से मांग की कि, बांग्लादेश सहित पूरे विश्व में मौजूद हिंदू समुदाय, सिख, बौद्ध और जैन समाज के सुरक्षा-संरक्षा के लिए ठोस कदम उठाए जाएं।

राजनैतिक षडयंत्र-अराजकता के दौर से गुजर रहा बांग्लादेश

वक्ताओं का कहना था कि बांग्लादेश राजनैतिक षड्यंत्र और अराजकता के दौर से गुजर रहा है। वहां रहने वाले निर्दोष अल्पसंख्यक हिंदू समुदाय लोगों के साथ ही, सिख, बौद्ध, जैन संप्रदाय के नागरिकों पर हमले किए जा रहे हैं। दुनिया के किसी भी देश में हिंदुओं ने कभी कोई अराजकता नहीं फैलाई। बावजूद शांतिपूर्ण जीवन जीने वाले हिंदुओं की बांग्लादेश में सामूहिक हत्या की जा रही है। नौकरी करने वाले हिंदू, सिख, बौद्ध, जैन समाज के लोगों से इस्तीफे दिलाए जा रहे हैं। वहां कानून व्यवस्था नाम की चीज शून्य हो गई। एंसे में भारत का हिंदू समाज शांत नहीं बैठ सकता।

जरूरत पड़े तो केंद्र सरकार करे सैन्य हस्तक्षेप

वक्ताओं का कहना है कि केंद्र सरकार इस मामले में प्रभावी कदम उठाए। आवश्यक हो तो बांग्लादेश में सैन्य हस्तक्षेप भी किया जाए। इसके लिए देश का पूरा हिंदू समाज केंद्र सरकार के साथ है। इस दौरान राजीव कुमार, विद्याशंकर पांडेय, जयप्रकाश, संतोष पांडेय, धर्मेंद्र पांडेय राजू, सदन विधायक भूपेश चौबे, भाजपा जिलाध्यक्ष नंदलाल, पूर्व विधायक तीरथराज, पूर्व जिलाध्यक्ष रमेश मिश्रा, धर्मवीर तिवारी, अजीत चौबे, अशोक मिश्रा, रामलगन, संत कीनाराम पीजी कालेज के प्राचार्य गोपाल सिंह, शीतला सिंह, महेश, भाजपा के जिला महामंत्री कृष्णमुरारी गुप्ता, अजीत रावत, नगरपालिका अध्यक्ष रुबी प्रसाद, पुष्पा सिंह, प्रमिला त्रिपाठी, चित्रा जालान, रामबहादुर सिंह, भाजपा किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष यादवेंद्र द्विवेदी, बृजेश श्रीवास्तव, नारसिंह पटेल, अनिल सिंह, संतोष शुक्ला, अनूप तिवारी, कमलेश चौबे, माला चौबे, कैलास बैसवार, अमरनाथ पटेल, विनोद पटेल सहित अन्य की मौजूदगी बनी रही।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story