×

Sonbhadra News: पीडब्ल्यूडी मंत्री ने अधिकारियों की लगाई क्लास, बोले-दो साल से पहले सड़क खराब हुई तो खैर नहीं

Sonbhadra News: नागरिक सुविधाओं के लिए टोल प्लाजा-उपसा संस्था प्रतिनिधि की जिम्मेदारी तय करने की चेतावनी।

Kaushlendra Pandey
Published on: 7 Oct 2023 11:12 AM GMT
PWD Minister Jitin Prasad held a meeting with officials in Sonbhadra
X

सोनभद्र में पीडब्ल्यूडी मंत्री जितिन प्रसाद ने अधिकारियों के साथ की बैठक: Photo-Newstrack

Sonbhadra News: पीडब्ल्यूडी मंत्री जितिन प्रसाद ने शुक्रवार की रात जिले में सड़कों की खराब स्थिति, निर्माण में बरती जा रही लापरवाही, लेट-लतीफी को लेकर अधिकारियों की जमकर क्लास लगाई। चेतावनी भरे लहजे में कहा कि अगर कोई भी सड़क या निर्माण दो साल से पहले हुई खराब हुआ तो इसके लिए संबंधित को कार्रवाई भुगतनी पड़ेगी। वाराणसी-शक्तिनगर मार्ग पर नागरिक सुविधाओं की खराब स्थिति और हाइवे से जुड़े साइड रास्तों की बदहाली को लेकर भी नाराजगी जताते हुए एसीपी टोलवेज प्राइवेट लिमिटेड और उपसा प्रतिनिधि को, इसे तत्काल दुरूस्त कराने की हिदायत दी। लापरवाही बरतने पर संबंधितों की जवाबदेही तय करते हुए कार्रवाई की चेतावनी दी।

सड़कों पर पैच मरम्मत का कार्य पूरा करने के निर्देश

रेणुका पार के बाशिंदों को रेणुका नदी पुल के लोकार्पण के जरिए सुगम आवागमन की सौगात देने पहुंचे पीडब्ल्यूडी मंत्री ने पीडब्ल्यूडी निर्माण खंड, निर्माण खंड, प्रांतीय खंड और ग्रामीण अभियंत्रण सेवा के लोगों से जिले में कराए जा रहे निर्माण कार्य और सड़कों के स्थिति की जानकारी ली। अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि दीपावली के पूर्व सड़कों की गढ्ढा मुक्तिध्पैच मरम्मत का कार्य पूर्ण कर लिया जाए। पैच मरम्मत का कार्य गुणवत्ता पूर्ण तरीके से पूरा किया जाए।

कहा कि बाढ़ व खनन क्षेत्रों को छोड़कर अन्य क्षेत्रों में पैच मरम्मत के कार्य में यदि दो साल के पूर्व स्थिति खराब पायी जाती है तो संबंधित अधिकारी की जिम्मेदारी तय करते हुए कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी। कहा कि जिन क्षेत्रों की सड़कों में ज्यादा गढ्ढे हो गए हैं, उनकी विशेष मरम्मत के लिए प्रस्ताव बनाकर भेजें और उन सड़कों के मरम्मत कार्य भी शीघ्रता के साथ पूर्ण करें। पैच मरम्मत व सड़कों के निर्माण कार्यों से संबंधित सूची जनप्रतिनिधियों को भी उपलब्ध कराएं।

ओवरब्रिज पर लाईट, पेंटिंग, जाली और रेडियम लाईट लगाने के निर्देश

जिला मुख्यालय स्थित फ्लाईओवर पर लाईट, पेंटिंग, जाली और रेडियम लाईट, दुर्घटना बाहुल्य क्षेत्र के लिए संकेतक चिन्ह आदि न लगाये जाने पर नाराजगी जताते हुए टोल प्लाजा और उपसा संस्था के प्रतिनिधि को निर्देशित किया कि अतिशीघ्र ओवरब्रिज पर उक्त सभी कार्य प्रारंभ करा दिए जाएं। ऐसा न किए जाने पर संबंधित की जिम्मेदारी तय करते हुए कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।

राबर्ट्सगंज से घोरावल रोड के मरम्मत एवं निर्माण कार्य को भी अतिशीघ्र गुणवत्ता पूर्ण तरीके से पूरा करने के निर्देश पीडब्ल्यूडी अधिकारियों को दिया। इस दौरान राज्य मंत्री समाज कल्याण विभाग संजीव कुमार गोंड़, सांसद पकौड़ी लाल कोल, विधायक सदर भूपेश चैबे, भाजपा जिलाध्यक्ष नंदलाल गुप्ता सहित अन्य की मौजूदगी बनी रही।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story