Sonbhadra News: रामदुलारे गोंड़ को सेंट्रल जेल में काटनी होगी सजा, वाराणसी किए गए शिफ्ट

Sonbhadra News: भारतीय जनता पार्टी से दुद्धी विधायक रहे रामदुलारे गोंड़ को नाबालिग से दुष्कर्म मामले में मिली सजा सेंट्रल जेल वाराणसी में काटनी होगी।

Kaushlendra Pandey
Published on: 31 Dec 2023 9:27 AM GMT
sonbhadra news
X

रामदुलारे गोंड़ को सेंट्रल जेल वाराणसी में किया गया शिफ्ट (न्यूजट्रैक)

Sonbhadra News: भारतीय जनता पार्टी से दुद्धी विधायक रहे रामदुलारे गोंड़ को नाबालिग से दुष्कर्म मामले में मिली सजा सेंट्रल जेल वाराणसी में काटनी होगी। क्वारंटीन अवधि समाप्त होने के बाद जेल मैनुअल के क्रम में उन्हें सोनभद्र के जिला कारागार से वाराणसी शिफ्ट कर दिया गया है। अब उन्हें वहां आम कैदी की तरह पूरी सजा काटनी होगी।

बताते चलें कि म्योरपुर थाना क्षेत्र के रासपहरी निवासी रामदुलार गोंड़ वर्ष 2022 में दुद्धी सीट से भाजपा विधायक चुने गए थे। वहीं गत 15 दिसंबर को उन्हें म्योरपुर थाना क्षेत्र के ही एक 16 वर्षीय नाबालिग से दुष्कर्म के मामले में 25 वर्ष कैद और 10 लाख अर्थदंड की सजा सुनाई गई थी। इसमें 20 वर्ष कठोर कारावास से दंडित किए जाने की सजा सुनाई गई है। इसी क्रम में उन्हें जिला कारागार गुरमा में क्वारंटीन प्रक्रिया के तहत रखा गया था।

इस अवधि में उन्होंने फैसले को हाईकोर्ट में चुनौती दी थी लेकिन उन्हें हाईकोर्ट से कोई रिलीफ नहीं मिल पाई। इसके बाद जहां उनकी विधानसभा सदस्यता रद्द कर दी गई। वहीं, 10 दिन की क्वारंटीन अवधि पूरी होने के बाद गत 25 दिसंबर को ही सेंट्रल जेल शिफ्ट कर दिया गया। बताया जा रहा है कि वहां उन्हें एक आम व्यक्ति की ही भांति सजा गुजारनी होगी। सजा की अवधि पूरी होने के पूर्व अगर वह 10 लाख अर्थदंड जमा नहीं करते हैं तो उन्हें तीन वर्ष अतिरिक्त कैद भुगतनी पडेगी।

2014 में दर्ज कराया गया था केस, उस समय प्रधानपति थे रामदुलार

नाबालिग से दुष्कर्म मामले में रामदुलार गोंड़ के खिलाफ वर्ष 2014 में म्योरपुर थाने में केस दर्ज कराया गया था। उस समय रामदुलार की पत्नी गांव की प्रधान थी। तत्कालीन समय में रही सत्तापक्ष से जुड़ाव होने के कारण केस दर्ज कराने को लेकर भी पीड़ित पक्ष को खासी मशक्कत उठानी पड़ी थी। वहीं सजा होने के समय भी रामदुलार सत्तापक्ष के विधायक थे जिसको लेकर जहां खूब दांव-पेंच सामने आए। वहीं, पीडित पक्ष का दावा है कि उसे कई तरह से दबाव-प्रतिरोध का भी सामना करना पड़ा। जेल अधीक्षक सौरभ श्रीवास्तव ने बताया कि रामदुलार गोंड़ को जेल मैनुअल के मुताबिक वाराणसी के सेंट्रल जेल में शिफ्ट करा दिया गया है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story