Sonbhadra News: भाभी की बहन से बनाया संबंध, मंदिर में की शादी, गर्भ ठहरा तो करा दिया गर्भपात, अब किया घर से बाहर

Sonbhadra News: बड़े भाई और मां के खिलाफ धारा 498ए, 313, 341, 323, 504, 506, डीपी एक्ट की धारा 3 और 4 के तहत मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

Kaushlendra Pandey
Published on: 31 Oct 2023 3:56 PM GMT
Sonbhadra News
X

Sonbhadra News

Sonbhadra News: मिर्जापुर जिले के कैलहट निवासी एक युवक द्वारा फिल्मी स्टाइल में पहले भाभी की बहन से प्रेम, फिर मंदिर में ले जाकर शादी करने, गर्भ ठहरने पर गर्भपात करने, संबंधों की फोटो-वीडियो वायरल करने की धमकी देने का सनसनी खेज मामला प्रकाश में आया है। पीड़िता शाहगंज थाना क्षेत्र की रहने वाली है। इसको दृष्टिगत रखते हुए कोर्ट के हस्तक्षेप पर शाहगंज पुलिस ने, लगाए गए आरोपों के क्रम में प्रेमी से पति बने युवक और उसके बड़े भाई और मां के खिलाफ धारा 498ए, 313, 341, 323, 504, 506, डीपी एक्ट की धारा 3 और 4 के तहत मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

यह है पूरा मामला

प्रकरण जिले के शाहगंज और और मिर्जापुर के कैलहट एरिया से जुड़ा हुआ है। शाहगंज थाना क्षेत्र की रहने वाली पीड़िता का आरोप है कि उनके बड़ी बहन की शादी कैलहट गांव में हुई है। उसकी बहन का देवर उसके यहां अक्सर आता-जाता रहता था। शादी का झांसा देकर उसने उससे संबंध बना लिया। इसके बाद, आपत्तिजनक फोटो-वीडियो वायरल करने की धमकी देकर कई बार संबंध बनाया। परिवार वालों को जानकारी होने, शादी के लिए दबाव बनाया गया तो उसने मंदिर ले जाकर मांग में सिंदूर भरते हुए शादी रचा ली। इसके बाद उसे गर्भ ठहर गया लेकिन एक बार फिर से फोटो-वीडियो वायरल की धमकी देते हुए, गर्भपात करा दिया और उसका शारीरिक शोषण करने का क्रम जारी रखा। कुछ दिन बाद बाहर कमाने की बात कहकर, आरोपी घर से चला गया। आरोप है कि इसके बाद उसके बड़े भाई और मां ने उसके कमरे पर ताला जड़ते हुए, उसे घर से बाहर निकाल दिया।

छह माह तक बनाए रखा गया बंधक, दहेज की भी होती रही मांग

पीड़िता का आरोप है कि वह लगभग छह माह तक आरोपियों के घर बंधक बनी रही। इस दौरान उसे दहेज के लिए प्रताड़ित किया गया। तीन लाख नगद, बाइक के साथ ही एक बीघा जमीन की मांग की जाती रही। मांग पूरी न होने पर मोबाइल कैमरे मैं कैद की गई आपत्तिजनक फोटो-वीडियो वायरल करने की धमकी दी जाती रही। घर से निकाले जाने के बाद पीड़िता ने अदालत का दरवाजा खटखटाया जहां से शाहगंज पुलिस को मिर्जापुर जिले के कैलहट निवासी राजू सोनी, उसके बड़े भाई संतोष सोनी, मां झुन्नी देवी के खिलाफ केस दर्ज कर विवेचना के आदेश दिए गए। शाहगंज पुलिस के मुताबिक प्रकरण में संबंधित धाराओं के तहत तीनों आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी गई है।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story