×

Sonbhadra News: सोनभद्र में बड़ा हादसा, बस ने सवारियों से भरी टेंपो को मारी टक्कर, महिला की मौत, पांच की हालत गंभीर

Sonbhadra News: सोनभद्र में अंबिकापुर वाराणसी मार्ग पर बड़ा हादसा हुआ है। यहां बभनी थाना क्षेत्र के नधिरा मोड़ के पास प्राइवेट बस में सवारियों से भरी टेंपो को टक्कर मार दी। इससे जहां पति के साथ मार्केटिंग के लिए जा रही महिला सहित दो की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं, पांच व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गए ।m

Kaushlendra Pandey
Published on: 19 Aug 2023 11:32 AM GMT

Sonbhadra News: सोनभद्र में अंबिकापुर वाराणसी मार्ग पर बड़ा हादसा हुआ है। यहां बभनी थाना क्षेत्र के नधिरा मोड़ के पास प्राइवेट बस में सवारियों से भरी टेंपो को टक्कर मार दी। इससे जहां पति के साथ मार्केटिंग के लिए जा रही महिला सहित दो की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं, पांच व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गए । घायलों को उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र म्योरपुर पहुंचाया गया। वहीं, शव को कब्जे में लेकर पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र दुद्धी भेज दिया।

खड़ी टेंपो में अंबिकापुर से आ रही बस ने मारी टक्कर

बताते चलें कि अंबिकापुर-वाराणसी मार्ग जिले के बभनी बॉर्डर से होते हुए रेणुकूट में मुर्धवा मोड पर आकर वाराणसी-शक्तिनगर मार्ग से जुड़ जाता है।
बताते हैं कि सवारियों से भरी एक टेंपो बभनी की तरफ से म्योरपुर की तरफ जा रही थी। दोपहर एक बजे के करीब चालक टेंपो को नधिरा मोड़ पर रोककर सवारी बिठाने लगा। इस दौरान अम्बिकापुर से रेणुकूट के लिए आ रही तेज रफ्तार बस ने टेंपो में पीछे से तेजी से टक्कर मार दी। इससे जहां टेंपो क्षतिग्रस्त हो गई। वहीं उस पर सवार दंपति सहित छह लोग घायल हो गए।

पति के साथ खरीदारी के लिए बाजार जा रही थी महिला, हादसे में हो गई मौत

सूचना मिलते ही बभनी पुलिस मौके पर पहुंची लेकिन तब तक पति के साथ बैठकर म्योरपुर बाजार खरीदारी के लिए जा रही सवरा गांव निवासी लोलोमनी 40 वर्ष पत्नी रामजी की मौके पर ही मौत हो गई। वही उसके पति रामजी 45 वर्ष, रामलल्लू 60 वर्ष पुत्र स्व. द्वारिका, लालचंद 46 वर्ष पुत्र कुबेर , बाबूराम 62 वर्ष पुत्र रामचरित्र, परमेश्वर 40 वर्ष, प्रमिला 30 वर्ष को उपचार के लिए स्थानीय लोगों की मदद से, एंबुलेंस के जरिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र म्योरपुर पहुंचाया गया। वहां से सभी घायलों को जिला अस्पताल भेजा गया जहां परमेश्वर की मौत हो गई। वहीं, शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र दुद्धी भेज दिया गया। घटना को लेकर मौके पर देर तक अफरातफरी की स्थिति बनी रही। दुर्घटना करने वाली बस को पुलिस ने कब्जे में ले लिया है। वहीं चालक को फरार बताया जा रहा है।

वाहनों की रफ्तार आए दिन छीन रही लोगों की जिंदगी

सोनभद्र के मुख्य मार्गों पर वाहनों की रफ्तार आए दिन लोगों की जिंदगी छिन रही है। जहां वाराणसी -शक्तिनगर मार्ग पर सबसे ज्यादा सड़क हादसे चोपन पुल पर हो रहे हैं और यह हाईवे का सबसे बड़ा डेथ प्वाइंट बन गया है। वहीं, वाराणसी अंबिकापुर-वाराणसी मार्ग स्थित नधिरा मोड़ लगातार हादसों के चलते, इस रोड पर सबसे ज्यादा दुर्घटना वाली जगह बनता जा रहा है। दुर्घटना बाहुल्य वाले स्थान पर संकेतकों के साथ ही वाहनों की गति नियंत्रित करने को लेकर कई बार आवाज उठ चुकी है। कागजी दावे भी खूब हुए हैं, बावजूद हादसों की रफ्तार कम होने का नाम नहीं ले रही है।

Kaushlendra Pandey

Kaushlendra Pandey

Next Story