×

Sonbhadra News: टहलने निकले आरटीआई कार्यकर्ता पर कुल्हाड़ी से हमला, जांच में जुटी पुलिस

Sonbhadra News: रास्ते में पहले से घात लगाए बैठे लोगों ने बहुत लिखा पढ़ी करते हो कहते हुए उस पर कुल्हाड़ी से हमला बोल दिया।

Kaushlendra Pandey
Published on: 23 Jun 2024 2:39 PM GMT (Updated on: 23 Jun 2024 2:39 PM GMT)
RTI activist who went out for a walk in a case related to forest department land was attacked with an axe
X

वन विभाग की जमीन से जुड़े मामले में टहलने निकले आरटीआई कार्यकर्ता पर कुल्हाड़ी से हमला: Photo- Newstrack

Sonbhadra News: म्योरपुर थाना क्षेत्र के लिलासी पुलिस चौकी अंतर्गत लिलासी गांव में सागोबांध मार्ग पर रविवार को टहलने निकले एक युवक पर कुल्हाड़ी से हमला बोल दिया गया। लहूलुहान हालत में उसे उपचार के लिए म्योरपुर सीएचसी ले जाया गया, जहां उपचार जारी है। चिकित्सकों ने हालत खतरे से बाहर बताई। उधर, पीड़ित पक्ष की ओर से दी गई तहरीर के आधार पर पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।

बताया जा रहा है कि लिलासी गांव निवासी बासदेव पुत्र कैलाश सांगोबांध की ओर गए रास्ते पर टहलने के लिए निकला हुआ था। आरोप है कि रास्ते में पहले से घात लगाए बैठे लोगों ने बहुत लिखा पढ़ी करते हो कहते हुए उस पर कुल्हाड़ी से हमला बोल दिया। पैर में गहरा जख्म लहने के कारण, वह मौके पर ही लहूलुहाल होकर गिर पड़ा। चीख-पुकार पर पहुंचे ग्रामीणों ने मामले की जानकारी प्रधान को दी। प्रधान की तरफ से वाहन की व्यवस्था कर उसे म्योरपुर सीएचसी पहुंचवाया गया। वहीं वाकए की जानकारी पुलिस को दी गई।


कब्जाई गई वन भूमि से जुड़ा बताया जा रहा मामला

पीड़ित पक्ष का आरोप है कि लिलासी के ही कुछ लोगों ने वन विभाग की जमीन कब्जा रखी है और आगे भी रह-रहकर वन विभाग की जमीन कब्जाने का क्रम जारी रखे हुए थे। बताया जा रहा है कि इसको लेकर घायल बासदेव लिखापढ़़ी के साथ ही, आरटीआई के जरिए सूचना मांगने का काम कर रहा था। वन विभाग की जमीन पर कब्जे को लेकर आरटीआई मांगे जाने से वन विभाग की ओर से कई बार कार्रवाई भी की गई थी। आरोप है कि इसी बात से नाराज होकर कुछ लोगों ने रविवार को उसे घेरकर पहले ऐसा न करने की धमकी दी, इसके बाद कुल्हाड़ी से वार कर घायल कर दिया।

किसी धारदार हथियार से लगी है चोट: चिकित्सक

सीएचसी अधीक्षक पीएन सिंह के मुताबिक संबंधित युवक के पैर में गंभीर चोट आई है। उपचार किया जा रहा है। हालत खतरे से बाहर है। जो चोट आई वह किसी धारदार हथियार से हमले जैसी प्रतीत हो रही है।

मामले की हो रही जांच: पुलिस

उधर, पुलिस का कहना है कि घायल और आरोपी दोनों पक्षों का निवास अगल-बगल है। इनमें किसी बात को लेकर लंबे समय से विवाद चल रहा था। उसी को लेकर रविवार को घटना होने की बात प्रथमदृष्टया सामने आई है। पीडित युवक की ओर से जो तहरीर दी गई है, उसके आधार पर मामले की जांच जारी है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story