Sonbhadra News: ग्रामीण वोटरों ने शहरी मतदाताओं को दिखाया आइना, गांवों में झूमकर बरसे वोट

Sonbhadra News: राबटर्सगंज शहर स्थित बूथों पर सुबह मतदान शुरू होने के साथ वोटरों का तेजी से आना शुरू हुआ लेकिन जैस-जैसे धूप तेज हो गई, वैसे-वैसे सन्नाटे की स्थिति बन गई।

Kaushlendra Pandey
Published on: 1 Jun 2024 3:02 PM GMT (Updated on: 1 Jun 2024 3:16 PM GMT)
Sonbhadra News
X

Sonbhadra News (Pic: Newstrack)

Sonbhadra News: राबटर्सगंज संसदीय क्षेत्र और दुद्धी विधानसभा उपचुनाव के लिए खासी तपिश के बावजूद, ग्रामीण इलाकों में स्थित मतदान बूथों पर जमकर वोटों की बरसात हुई। शहर और कस्बाई क्षेत्रों में जहां धूप तीखी होने के साथ ही, बूथों पर सन्नाटा पसरने लगा। वहीं, ग्रामीण अंचलकर खासकर, बिहार-झारखंड सीमा से सटे इलाकों में चिलचिलाती धूप में भी वोटरों की लंबी कतार देखने को मिली।

धूप में नहीं दिखे मतदाता

जिला मुख्यालय यानी राबटर्सगंज शहर स्थित बूथों पर सुबह मतदान शुरू होने के साथ वोटरों का तेजी से आना शुरू हुआ लेकिन जैस-जैसे धूप तेज हो गई, वैसे-वैसे सन्नाटे की स्थिति बन गई। महज नौ बजते-बजते नगर के कई बूथों पर सन्नाटे की स्थिति दिखने लगी। आदर्श इंटर कालेज में जहां दो बूथों पर मतदाता नदारद होने से पुलिसकर्मी आराम की मुद्रा में बैठे दिखे। वहीं, प्राथमिक विद्यालय ब्रह्म बाबा गली में भी गिनती के मतदान लाइन में लगे नजर आए। राजा शारदा महेश इंटर कालेज में भी एक बूथ को छोड़कर, शेष बूथ पर गिने-चुने वोटरों की ही कतार लगी दिखती रही। नगरपालिका बूथ, राजकीय इंटर कालेज स्थित बूथों पर भी पिछले चुनावों के मुकाबले इस बार मतदाताओं की कम संख्या नजर आई।

कहीं दिखी लंबी कतार, कहीं वोटरों का हो रहा था इंतजार

इसके उलट ग्रामीण अंचलों में वोटरों की लंबी लाइन देखने को मिली। दुद्धी विधानसभा के केवाल गांव में तीखी धूप और छांव की कोई व्यवस्था न होने के बावजूद वोटरों की लंबी कतार दिखी। झारखंड सीमा से सटे विंढमगंज कस्बा स्थित कंपोजिट विद्यालय मूूड़ीसेमर स्थित मतदान बूथ पर भी वोटरों का खासा उत्साह देखने को मिला। यहां दोपहर में भी मतदाताओं की अच्छी-खासी भीड़ दिखी। बिहार सीमा से सटे नगवां ब्लाक के भी कई बूथों पर चिलचिलाती धूप के बावजूद मतदाताओं की अच्छी खासी तादाद, लोकतंत्र की खूबसूरती का एहसास कराती रही। हालांकि ग्रामीण अंचल में कई ऐसे बूथ मिले, जहां दिन चढ़ने के साथ ही सन्नाटा पसर गया। दुद्धी विधानसभा के प्राथमिक विद्यालय रणहोर स्थित बूथ, जहां पूर्व के चुनावों में अच्छी खासी भीड़ देखने को मिलती थी। वहां, इस बार दोपहर से पहले ही सन्नाटे की स्थिति बन गई। शक्तिनगर, ओबरा, अनपरा स्थित बूथों पर भी सुबह के कुछ घंटों को छोड़ दे तो छिटपुट मतदाताओं की ही आवाजाही देखी गई।

तपती धूप का दिखा असर

कहीं तपती धूप ने असर डाला तो कहीं वोटरों की उदासीनता ने सन्नाटे की स्थिति बनाई। भाजपा के परंपरागत वोटरों में इस बार मतदान का उत्साह, पिछले चुनावों के मुकाबले फीका दिखा। महंगाई, बेरोजगारी जैसे मुद्दे और प्रत्याशियों के प्रति नापसंदगी भी वोटरों की, बूथों से दूरी का बड़ा कारण बनती नजर आई।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story