TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Sonbhadra News: संगीता हत्याकांड में नया मोड़, पिता का आरोप सोची-समझी साजिश के तहत हत्या, आरोपी गिरफ्तार

Sonbhadra News: मामले में मृतका के पिता ने आरोप लगाते हुए इसे सजिश के तहत हत्या बताया है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

Kaushlendra Pandey
Published on: 26 Sep 2024 12:20 PM GMT
Sonbhadra News
X

गिरफ्तार आरोपी (Pic: Newstrack)

Sonbhadra News: अनपरा थाना क्षेत्र के बैरपान गांव में कुल्हाडी से वार कर संगीता 30 वर्ष की हत्या के मामले में नया मोड़ आ गया है। पिता की तरफ से पुलिस को दी गई तहरीर में, जहां वारदात को सोची समझी साजिश का परिणाम बताया है। वहीं, चचेरे देवर के साथ ही, इस हत्या में ससुर को भी शामिल होने का दावा किया गया है। वायरल हो रही संबंधित तहरीर में, मृतका को पूर्व से दहेज के लिए प्रताड़ित किए जाने और इसको लेकर थाने में पूर्व में पंचायत होने की भी बात कही गई है। उधर, पुलिस ने, ऐसी किसी तहरीर से अनभिज्ञता जताई है। वहीं, हत्यारोपी करोड़पति यादव के खिलाफ धारा 103(1) बीएनएस के तहत कार्रवाई करते हुए, बृहस्पतिवार की दोपहर बाद चालान कर दिया गया।

वारदात के तीन घंटे बाद दूसरे से मिली सूचना

अनपरा थाना क्षेत्र के औड़ी-बिछड़ी निवासी श्यामनारायण यादव ने अनपरा पुलिस को दी तहरीर में कहा है कि उन्होंने अपनी छोटी पुत्री संगीता की शादी बैरपान निवासी रविशंकर के साथ की थी। सोमवार की दोपहर बाद 3.30 बजे उन्हें सूचना मिली कि उनके दामाद के चचेरे भाई करोड़पति यादव ने दोपहर 12.40 बजे कुल्हाड़ी से उसके पुत्री की हत्या कर दी। शव गांव में ही पड़ा हुआ है। आरोप है कि 12.40 बजे हुई हत्या की वारदात की सूचना ससुराल के किसी व्यक्ति ने नहीं दी। गांव के दूसरे व्यक्ति द्वारा दोपहर बाद 3.30 बजे सूचना दी गई तब जाकर घटना की जानकारी हुई।

जहां बताई जा रही हत्या, वहां मिला नाममात्र का खून

मृतका के पिता का दावा है कि जहां हत्या किए जाने की बात बताई जा रही है। वहां, नाममात्र का खून पड़ा हुआ था। दामाद के जिस चचेरे भाई ने हत्या की, उसने जानबूझकर, घटना को दूसरा मोड़ देने के लिए अपने सर में चोट पहुंचाई। आरोप है कि मृतका के ससुर द्वारा भी घटना को दूसरा मोड़ को लेकर तरह-तरह की बातें की जा रही हैं और आरोपी को सिर में बनाए गए चोट के निशान के जरिए मानसिक तनाव से ग्रस्त साबित करने का प्रयास किया जा रहा है।

मृतका के साथ पूर्व में की गई थी मारपीट

पिता ने आरोप लगाया है कि वारदात को लेकर गहरी साजिश रची गई है। इसमें समधी का भी हाथ होने का आरोप लगाया गया है। कहा गया है कि उसकी बेटी को ससुर द्वारा लंबे समय से प्रताड़ित किया जा रहा था। एक-दो बार उसके साथ मारपीट भी की गई थी। इसको लेकर दीपावली के दिन थाने में पंचायत हुई थी। लगातार प्रताडना के चलते मृतका की स्थिति शारीरिक रूप से कमजोर होने का दावा किया गया है।

पिता द्वारा दी गई तहरीर संज्ञान में नहीं: एसएचओ

पुलिस के मुताबिक मामले में मृतका के पति रविशंकर की तहरीर पर हत्या का मामला दर्ज करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया। पूछताछ के बाद आला कत्ल कुल्हाड़ी की बरामदगी करते हुए 2024 धारा 103(1) बीएनएस के तहत चालान कर दिया गया। प्रभारी निरीक्षक पंकज पांडेय ने फोन पर बताया कि मृतका के पिता द्वारा तहरीर दिए जाने की बात उनके संज्ञान में नहीं है। पति से मिली तहरीर पर मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार करते हुए चालान कर दिया गया है।

थाने पहुंचकर दी जाएगी दोबारा तहरीर: मायका पक्ष

उधर, मृतका के भाई सागर यादव ने फोन पर बताया कि वह लोग पीएम हाउस से लौट रहे हैं। बुधवार को ही घटना को लेकर तहरीर, पिता की तरफ से थाने पहुंचकर दी गई थी। अब अनपरा पहुंचने के बाद, मामले में कार्रवाई के लिए दोबारा से भी तहरीर पुलिस को सौंपी जाएगी।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story