Sonbhadra News: नहीं मिला प्रोटाकॉल तो बिफर पड़े मंत्री जी, बहिष्कार का कर दिया एलान, फिर आया यू टर्न

Sonbhadra News: अनपरा नगर पंचायत का कुबरी बस्ती में नए कार्यालय का निर्माण किया गया है। नवरात्र के मौके पर बुधवार को इस कार्यालय के लोकार्पण का कार्यक्रम तय किया गया। इस कार्यक्रम में पहुंचने के लिए ओबरा विधायक एवं समाज कल्याण राज्य मंत्री संजीव कुमार गोंड़ का प्रोटोकॉल भी जारी हुआ था।

Kaushlendra Pandey
Published on: 9 Oct 2024 1:27 PM GMT
Sonbhadra News: नहीं मिला प्रोटाकॉल तो बिफर पड़े मंत्री जी, बहिष्कार का कर दिया एलान, फिर आया यू टर्न
X

Sonbhadra News ((Pic-Newstrack)

Sonbhadra News: अनपरा नगर पंचायत के नवनिर्मित कार्यालय भवन के लोकार्पण के लिए पहुंचे समाज कल्याण राज्य मंत्री संजीव गोंड प्रोटोकॉल के मुताबिक सम्मान न मिल पाने से बिफर पड़े। इसको लेकर वह इस कदर नाराज हुए कि उन्होंने कार्यकर्ताओं के साथ खड़े होकर सार्वजनिक रूप से कार्यक्रम के बहिष्कार तक का ऐलान कर डाला। इसका लेकर सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होना शुरू हुआ तो हड़कंप मच गया। हालांकि बहिष्कार के कुछ समय बाद ही, मामले ने यू टर्न ले लिया और बहिष्कार का ऐलान करने वाले मंत्री हंसी-खुशी कार्यालय का उद्घाटन करते नजर आया। यह मामला पूरे दिन जिले में चर्चा का विषय बना रहा।

बताते हैं कि अनपरा नगर पंचायत का कुबरी बस्ती में नए कार्यालय का निर्माण किया गया है। नवरात्र के मौके पर बुधवार को इस कार्यालय के लोकार्पण का कार्यक्रम तय किया गया। इस कार्यक्रम में पहुंचने के लिए ओबरा विधायक एवं समाज कल्याण राज्य मंत्री संजीव कुमार गोंड़ का प्रोटोकॉल भी जारी हुआ था। इसके मुताबिक पूर्वान्ह 11 बजे नवनिर्मित कार्यालय का लोकार्पण मंत्री संजीव को करना था। बताया जा रहा है कि उन्हें पहुंचने में दोपहर के 12 बज गए। वहीं, मंत्री के आगमन में देर होती देख पूजन कार्यक्रम शुरू कर दिया गया। कहा जा रहा है कि जब मंत्री पहुंचे तो उन्हें प्रोटोकॉल के मुताबिक सम्मान तो दूर, उनकी अगवानी के लिए भी नगर पंचायत से जुड़ा कोई व्यक्ति सामने नहीं आया।

मंत्री ने कहा: न किसी ने रखा ख्याल, न कोई स्वागत:

यह देख मंत्री संजीव गोंड़ बिफर पड़े। उन्होंने कार्यक्रम स्थल के पास रूककर, जहां इस पर नाराजगी जताई। वहीं, कार्यक्रम के बहिष्कार तक का ऐलान कर डाला। उनके द्वारा जताई गई नाराजगी का कुछ लोगों ने वीडियो बनाकर, सोशल मीडिया पर भी वायरल कर दिया। वायरल हुए 27 सेकंड के वीडियो में राज्य मंत्री संजीव कहते हुए दिख रहे हैं कि अनपरा नगर पंचायत कार्यालय का उद्घाटन होने वाला है। उनके यहां अधिशासी अधिकारी निमंत्रण लेकर पहुंची थी। उन्होंने कार्यक्रम में पहुंचने का समय भी दिया था। यहां आने पर देखा कि कार्यक्रम शुरू हो गया है। उनका न किसी को ख्याल है, न ही कोई स्वागत हुआ। न उनके किसी कार्यकर्ता का ही ध्यान दिया गया। इसलिए वह कार्यक्रम का बहिष्कार करते हैं और यहां से वापस हो रहे हैं।

मंत्री की नाराजगी की हुई जानकारी तो मच गया हड़कंप

उधर, इस बात की जानकारी जैसे ही नगर पंचायत के लोगों को हुई हड़कंप मच गया। मंत्री जी को मनाकर कार्यक्रम स्थल पर ले जाया गया और उनसे कार्यालय का उद्घाटन करवाया गया। हालांकि तब तक जहां उनके बहिष्कार का वीडियो वायरल हो चुका था, वहीं, पूरे जिले में इसको लेकर चर्चाएं शुरू हो गई थीं।

पूजा में बैठने के कारण नहीं हो पाई मंत्री के आगमन की जानकारी: अधिशासी अधिकारी

अधिशासी अधिकारी अपर्णा मिश्रा ने बताया कि पंडित जी ने जो मुहूर्त दिया था उसके मुताबिक 12 बजे तक पूजन हो जाना था। जिस वक्त मंत्री संजीव पहुंचे उस वक्त वह और अध्यक्ष दोनों लोग पूजा पर बैठे हुए, इस कारण मंत्री के पहुंचने की जानकारी नहीं हो पाई। जैसे ही जानकारी हुई, वैसे ही उन्हें उसका कारण बता नाराजगी दूर कर ली गई। उन्होंने न केवल कार्यालय का उद्घाटन किया बल्कि पूजन कार्यक्रम में भी भाग लिया। फिलहाल मंत्री की नाराजगी भले ही दूर हो गई लेकिन जिस तरह से मंत्री के आगमन को देखते हुए, उनकी अगवानी के लिए किसी भी नगर पंचायत कर्मी का कार्यक्रम स्थल के बाहर मौजूद न होना, मंत्री द्वारा अचानक से कार्यक्रम के बहिष्कार का ऐलान जैसी बातों को लेकर चर्चाओं का बाजार खासा गरमाया रहा।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story