Sonbhadra News: राहुकाल के चक्कर ने किया कुछ ऐसा खेल, नाराजगी जता रहे यूपी के मंत्री को लेना पड़ा यू-टर्न

Sonbhadra News: मंत्री जी ने सारी नाराजगी छोड़ मुस्कुराते चेहरे के साथ कार्यक्रम में शामिल होकर प्रकरण का पटाक्षेप कर दिया। वहीं, इसको लेकर वायरल होते वीडियो.. को लेकर चर्चाएं बनी रही।

Kaushlendra Pandey
Published on: 9 Oct 2024 5:48 PM GMT
Sonbhadra News
X

कल्याण राज्य मंत्री संजीव कुमार   (photo: social media ) 

Sonbhadra News: अनपरा नगर पंचायत कार्यालय के उद्घाटन समारोह के दौरान मंत्री के प्रोटोकॉल के मुताबिक सम्मान न मिलने से नाराज समाज कल्याण राज्य मंत्री संजीव कुमार गोंड़ के अचानक यू टर्न लेने के मामले में 'राहु काल' की बड़ी भूमिका सामने आई है। बताया जा रहा है कि कार्यक्रम स्थल पर पहुंचने के तत्काल बात अपेक्षित स्वागत न मिलने से नाराज समाज कल्याण राज्य मंत्री को कई सवालों का भी सामना करना पड़ा। उनके पहुंचने से पहले पूजन शुरू करने को लेकर जब राहुकाल का तर्क दिया गया तो कार्यक्रम के बहिष्कार करने का ऐलान कर चुके मंत्री अचानक से यू टर्न पर आ गए..। यह बात दीगर है कि थोड़ी सी मान-मनौव्वल भी हुई और मंत्री जी ने सारी नाराजगी छोड़ मुस्कुराते चेहरे के साथ कार्यक्रम में शामिल होकर प्रकरण का पटाक्षेप कर दिया। वहीं, इसको लेकर वायरल होते वीडियो.. को लेकर चर्चाएं बनी रही।

दरअसल पूरा मामला अनपरा नगर पंचायत के नवनिर्मित कार्यालय के उद्घाटन समारोह से जुड़ा था। प्रोटोकॉल में तय कार्यक्रम के तहत पूर्वान्ह 11 बजे राज्य मंत्री संजीव को पहुंचना था। वह आधे घंटे लेट पहुंचे। दोपहर 12 बजे से पहले पूजन कार्यक्रम की मजबूरी को देखते हुए, पूजन का कार्य शुरू कर दिया गया। 11:30 मंत्री कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे तो नगर पंचायत के जिम्मेदारों के साथी कमी भी पूजन स्थल पर बैठे मिले। मंत्री कब पहुंचे वहां बैठे लोगों ने ध्यान नहीं दिया। मंत्री को लगा कि बगैर उनके ही लोकार्पण का कार्यक्रम संपन्न किया जा रहा है। कार्यक्रम स्थल के बाहर उनकी अगवानी के लिए लोगों के मौजूदगी ना होने की बात भी उन्हें खासी नागवार गुजरी और उन्होंने सार्वजनिक तौर पर कार्यक्रम का बहिष्कार करने का ऐलान कर दिया । मामला सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो हड़कंप की स्थिति बन गई।

साधे जाने लगे सवाल तो लहजे में आने लगी नर्माहट

उधर, नगर पंचायत के लोगों को इसकी जानकारी हुई तो उनकी पेशानी पर भी बल पड़ गया। लोग भागते हुए मंत्री के पास पहुंचे और उन्हें मनाने में लग गए। अधिशासी अधिकारी ने कार्य में व्यस्त होने की जानकारी देते हुए स्वागत करने में हुई भूल को लेकर क्षमा भी मांगी लेकिन मंत्री की नाराजगी बनी रही। बताते हैं कि जैसे ही लोगों ने मंत्री से सवाल दागना शुरू किया, ऐसे ही उनके नाराजगी भरे लहजे में नरमाहट शुरू हो गई। वहां मौजूद मीडिया कर्मियों सहित अन्य की तरफ से सवाल दागा गया कि शास्त्रोक्त विधि से पूजन जरूरी है या मुहूर्त छोड़कर मंत्री का स्वागत करना।

3 घंटे इंतजार की आई बात तो तेजी से निपटाए जाने लगे कार्यक्रम

हालांकि मंत्री का कहना था कि उन्हें बुलाया गया था। पूजा पाठ के साथ उनके स्वागत की भी व्यवस्था होनी चाहिए थी। इसके बाद लोगों ने उनसे बताया कि उनकी अगवानी के साथ ही उनके स्वागत की पूरी व्यवस्था है। अभी सिर्फ पूजन की प्रक्रिया शुरू हुई है। पूजन की पूर्णाहुति और लोकार्पण के लिए फीता काटने का कार्यक्रम बाकी है। 12 बजे तक पूजन और लोकार्पण का कार्यक्रम न होने की स्थिति में राहुकाल का समय आ जाने और इसके चलते 3 घंटे इंतजार की स्थिति बनने की जानकारी दी गई। प्रत्यक्ष दर्शियों की माने तो जैसे ही राहु काल का मामला आया वैसे ही नाराजगी का मामला यू टर्न में तब्दील हो गया और स्वागत पूजन और लोकार्पण के कार्यक्रम तेजी से निपटा लिए गए।

सोशल मीडिया मामला वायरल तो मंत्री पर भी दागे जाने लगे सवाल

उधर, सोशल मीडिया पर जैसे ही मामला वायरल हुआ तरह-तरह के सवाल दागे जाने लगे। अनपरा नगर पंचायत के ही रहने वाले भाजपा कार्यकर्ता रामनरेश बैसवार ने मंत्री पर कार्यक्रम के दौरान जानबूझकर अनदेखी का आरोप लगा डाला। इसको लेकर सोशल मीडिया पर एक लंबी चौड़ी पोस्ट भी की। स्वागत न होने को लेकर मंत्री की नाराजगी कुछ देर बाद राहुकाल के मसले पर प्रकरण का पटाक्षेप, इसके कुछ घंटे बाद भाजपा के ही कार्यकर्ता द्वारा लगाए गए अनदेखी के आरोप, आगे चलकर क्या रंग लाएगा या तो वक्त बताएगा? फिलहाल यह प्रकरण सोशल मीडिया की सुर्खियां बन गया है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story