×

Sonbhadra News: आंधी तूफान ने मचाई जमकर तबाही, विद्यालय भवन पर गिरा BSNL टावर

Sonbhadra News: शाम को आंधी के साथ ही, कुछ देर के लिए मौसम में नरमी के एहसास ने जल्द ही गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद जगाई।

Kaushlendra Pandey
Published on: 17 Jun 2024 2:33 PM GMT
Storm caused massive destruction, BSNL tower fell on school building
X

आंधी तूफान ने मचाई जमकर तबाही, विद्यालय भवन पर गिरा BSNL टावर: Photo- Newstrack

Sonbhadra News: सोनभद्र जिले में सोमवार की शाम आई तेज आंधी ने जमकर तबाही मचाई। एक तरफ जहां उमस से परेशान लोगों ने राहत महसूस की। वहीं, शक्तिनगर -अनपरा क्षेत्र में आई तेज आंधी ने कई घरों के टिन सेड और छप्पर उड़ा कर रख दिए। शक्तिनगर क्षेत्र स्थित सरस्वती शिशु मंदिर भवन पर बीएसएनएल टावर गिरने से हड़कंप मच गया। सहयोग ही था कि उसे वक्त विद्यालय भवन में कोई मौजूद नहीं था। वरना बड़े हादसे से इंकार नहीं किया जा सकता था।

तपिश के साथ ही तेज उमस से परेशान लोगों के लिए सोमवार की शाम आसमान में बादलों के डेरे के साथ ही तेज आंधी बड़ी राहत बनकर आई। मैं माह से ही गर्म हवाओं के थपेड़े सह रहे लोगों के लिए, हवा में नमी से भी खासी राहत मिली। दूसरी तरफ जिले के कई हिस्सों में अंधड़ की स्थिति ने आम की फसलों के साथ ही खपरैल और टिन सेट के छाजन वाले घरों को खासा नुकसान पहुंचाया। शक्ति नगर परिक्षेत्र के खड़िया स्थित सरस्वती शिशु मंदिर भवन के पास स्थित बिल्डिंग पर लगे बीएसएनएल टावर के, विद्यालय भवन पर गिरने से हड़कंप मच गया ।


संयोग ही था कि तो वक्त विद्यालय भवन या परिसर में कोई मौजूद नहीं था वरना बड़े हादसे से इनकार नहीं किया जा सकता था। आसपास के लोगों में इसको लेकर नाराजगी की स्थिति रही। उनका कहना था कि टावर की स्थिति को देखते हुए कई बार यहां तैनात कर्मचारियों को चेताया गया था लेकिन उनकी ओर से ध्यान न देने का ही परिणाम रहा कि तेज आंधी के साथ ही टावर नीचे गिर पड़ा। इससे देर तक आसपास में अपरा तफरी की स्थिति बनी रही। टावर गिरने से विद्यालय भवन को कितना नुकसान पहुंचा इसकी जानकारी समाचार दिए जाने तक नहीं मिल पाई थी ।


लगातार तपिश-उमस की मार सह रहे लोगों के लिए बंधी राहत की उम्मीद

लगातार 44 से 45 डिग्री पारा और भारी उमस की मार सह रहे लोगों के लिए सोमवार की शाम अंधड़ के साथ ही आसमान में बादलों के डेरा से जल्द ही झुलसाती गर्मी से राहत की उम्मीद बंधने लगी है। रविवार की रात और सोमवार को पूरे दिन भारी उमस के चलते पसीने से तरबतर लोगों के लिए शाम को आंधी के साथ ही, कुछ देर के लिए मौसम में नरमी के एहसास ने जल्द ही गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद जगाई। हालांकि आंधी के चलते जिले के कई हिस्सों में बिजली गुल होने की भी स्थिति बनी रही।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story